विज्ञापन
Story ProgressBack

IND Vs AUS-W:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय महिला टीम की ऐतिहासिक जीत, टेस्ट मैच में पहली बार चटाई धूल

India Women vs Australia Women Test Match: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रचते हुए ऑस्ट्रेलिया महिला टीम को 8 विकेट से हरा दिया. भारतीय टीम को 75 रनों का टारगेट मिला था जिसे 19वें ओवर में हासिल कर ऐतिसाहिक जीत दर्ज कर ली .

Read Time: 2 min
IND Vs AUS-W:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय महिला टीम की ऐतिहासिक जीत, टेस्ट मैच में पहली बार चटाई धूल

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की कप्तानी में भारतीय महिला टीम (Indian women team) ने टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रच दिया. दरअसल, भारतीय महिला टीम ने टेस्ट मैच में पहली बार ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम को हराने में सफलता हासिल की है. महिला टीम का टेस्ट में ये लगातार दूसरी जीत है. इससे पहले भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 347 रनों से करारी शिकस्त दी थी. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम को 8 विकेट से हराया है.

भारतीय महिला टीम को 75 रनों का मिला था टारगेट

भारतीय महिला टीम को 75 रनों का टारगेट मिला था, जिसे टीम ने 19वें ओवर में हासिल करके ऐतिसाहिक जीत हासिल कर ली. भारत दूसरी पारी में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) 38 रन बनाकर नाबाद रही तो वहीं जेमिमा रोड्रिग्स ने 12 रन बनाए. इससे पहले भारतीय महिला गेंदबाजों का कमाल देखने को मिला था जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 219 और दूसरी पारी में 261 रन ही बना सकी थी. इस मैच में स्नेह राणा (Sneh Rana) ने 7 विकेट लेने में सफल रही. स्नेह राणा को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. वहीं भारतीय महिला बैटरों ने भी टेस्ट मैच में कमाल की बल्लेबाजी की.

1995 के बाद पहली बार घरेलू सरजमीं पर  एक से अधिक टेस्ट खेल रही भारतीय महिला टीम

बता दें कि भारतीय महिला टीम 1995 के बाद पहली बार किसी टेस्ट मैच में घरेलू सरजमीं पर एक से अधिक टेस्ट खेल रही थी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरे मैच के दौरान टीम दबदबा बनाने में सफल रही.

ये भी पढ़े: WFI निलंबित, नए अध्यक्ष संजय सिंह की मान्यता रद्द, पहलवानों के 'दंगल' के बीच केंद्र सरकार का फैसला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close