विज्ञापन
Story ProgressBack

IND-AUS के बीच होने वाले T20 मैचों में हुआ बदलाव, रायपुर में खेला जा सकता है चौथा मुकाबला

भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के अंतिम दो मुकाबलों के लिए मैदान में बदलाव किया जा रहा है. इन मुकाबलों को नागपुर और हैदराबाद से स्थानांतरित कर रायपुर और बेंगलुरु में खेले जाने की संभावना है.

Read Time: 3 min
IND-AUS के बीच होने वाले T20 मैचों में हुआ बदलाव, रायपुर में खेला जा सकता है चौथा मुकाबला
फाइल फोटो

India vs Australia T20 Series: वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) के तुरंत बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS T20 Series) के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज खेली जाएगी. यह सीरीज 23 नवंबर से 3 दिसंबर के बीच भारत में होगी. जानकारी के मुताबिक, सीरीज के अंतिम दो मुकाबलों के लिए मैदान में बदलाव किया जा रहा है. इन मुकाबलों को नागपुर और हैदराबाद से स्थानांतरित कर रायपुर (Raipur Cricket Stadium) और बेंगलुरु (Chinnaswamy Cricket Stadium) में खेले जाने की संभावना है.

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस मैचों को स्थानांतरित किए जाने के कई कारण हैं. जिनमें से प्रमुख है विभिन्न राज्य विधानसभाओं के चुनाव और उनकी मतगणना. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इन मैचों के लिए वैकल्पिक विकल्पों पर विचार कर रहा है. जल्द ही इसकी घोषणा होने की भी उम्मीद है. मैच वेन्यू में संभावित बदलावों के बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) को पहले ही सूचित कर दिया गया है.

रायपुर में होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला?

जानकारी के मुताबिक, विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (VCA) के नागपुर क्रिकेट स्टेडियम के मेंटेनेंस का काम शुरू कर दिया है, जिसके कारण यह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले चौथे T20 मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं सकता. जिसके बाद बीसीसीआई इस मैच को रायपुर स्थानांतरित कर सकती है. इस मैच को लेकर छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन (CCA) के अधिकारियों ने पुष्टि करते हुए बताया कि बीसीसीआई ने पहले ही उन्हें बाहर कर दिया है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को चुनाव होने हैं, और मतगणना 3 दिसंबर को होगी. जिसके कारण यह निर्णय लिया गया होगा.

बेंगलुरु में होगा पांचवां टी20 मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां और अंतिम टी20 मैच हैदराबाद में खेला जाना था. हालांकि, हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) के एक पदाधिकारी ने पुष्टि की है कि तेलंगाना सरकार विधानसभा चुनाव की मतगणना के चलते उस दिन मैच के लिए सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम नहीं है. जिसके बाद इस मैच को बेंगलुरु में कराया जाएगा. बता दें कि इस मैच के लिए कटक भी दावेदारी में था, लेकिन कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (KSCA) पसंदीदा विकल्प हो सकता है.

ये भी पढ़ें - वसीम अकरम ने पाकिस्तानी टीम को दिया मजेदार सुझाव, कहा- ऐसा करने पर पहुंच जाओगे सेमीफाइनल में

ये भी पढ़ें - एक नहीं बल्कि 2 देशों के लिए खेल चुके हैं ये क्रिकेटर, लिस्ट में भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close