विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 28, 2023

राजनांदगांव : ये कैसा न्याया? ग्रामीणों ने बंद किया परिवार का हुक्का पानी, न्याय के लिए भटक रहे पीड़ित

गांव में किसी को भी बात करने के लिए मना किया गया है. जिससे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Read Time: 3 min
राजनांदगांव : ये कैसा न्याया? ग्रामीणों ने बंद किया परिवार का हुक्का पानी, न्याय के लिए भटक रहे पीड़ित

राजनंदगांव जिले के डोंगरगांव तहसील के ग्राम तिलईरवार में रहने वाले एक परिवार को गांव से बहिष्कृत कर हुक्का पानी बंद कर देने का मामला सामने आया है. जहां पीड़ित परिवार ने आज राजनांदगांव कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंच कलेक्टर से न्याय दिलाने की गुहार लगाते हुए पत्र सौंपा है. इसके साथ ही पूरे मामले की शिकायत भी थाने में की गई है और न्याय दिलाने की गुहार परिवार द्वारा लगाई गई है.

आज के आधुनिक युग में भी लगातार समाज से बहिष्कृत करने और हुक्का पानी बंद करने का मामला लगातार सामने आ रहा है. राजनांदगांव जिले के ग्राम तिलईरवार निवासी विकास सिंह और उसके परिवार को गांव वालों के द्वारा बहिष्कृत और हुक्का पानी करने का मामला सामने आया है. पीड़ित ने बताया कि वह गांव में अंडा मंगोड़ी का ठेला चलाता है और अपने परिवार का पालन पोषण करता है 23 जुलाई को गांव में बैठक बुलाई गई. पीड़ित को शराब पिलाने के झूठे आरोप में गांव से बहिष्कृत कर हुक्का पानी बंद करने का निर्णय लिया गया.

गांव के कुछ लोगों द्वारा दुकान में शराब पिलाने का आरोप लगाया गया था जो कि पूरी तरीके से निराधार है. मेरे द्वारा शराब पिलाए जाने का मामला अभी तक सबित नहीं हो पाया है. बावजूद गांव के लोगों द्वारा पूरे परिवार को बहिष्कृत कर हुक्का पानी बंद कर दिया गया है. गांव में किसी को भी बात करने के लिए मना किया गया है. जिससे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसके साथ ही समान लेन-देन भी बंद कर दिया गया है- पीड़ित परिवार


राजनांदगांव कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंच परिवार ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा और डिप्टी कलेक्टर इंदिरा देहारी को ज्ञापन दिया है वहीं डिप्टी कलेक्टर ने कहा कि विकास सिंह द्वारा ज्ञापन दिया गया है उनका परिवार आया हुआ था उनका यह शिकायत है कि उनको शराब पिलाने के मामले में गांव से बहिष्कृत कर दिया गया है उनके द्वारा शिकायत दी गई है इस संबंध में संबंधित एसडीएम और पुलिस अधिकारियों को पत्राचार किया जाएगा और जांच कर आगे कार्रवाई की जाएगी।

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close