विज्ञापन
Story ProgressBack

Rain-Hailstorm: MP में ओलावृष्टि के साथ बारिश, छत्तीसगढ़ में भी छाए रहेंगे बादल, IMD ने जारी किया अलर्ट

Rain and hailstorm in MP-Chhattisgarh: मौसम विभाग ने बैतूल, डिंडोरी, कटनी और बालाघाट में बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं छत्तीसगढ़ में भी आज बारिश होने की संभावना है.

Read Time: 2 min
Rain-Hailstorm: MP में ओलावृष्टि के साथ बारिश, छत्तीसगढ़ में भी छाए रहेंगे बादल, IMD ने जारी किया अलर्ट
मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में हो रही बारिश.

Rain and hailstorm in MP-Chhattisgarh: मध्य प्रदेश (MP Weather) में अगले 7-8 दिन तक आंधी-ओले के साथ बारिश का दौर जारी रहेगा. वहीं मंगलवार, 9 अप्रैल को 42 जिलों में बारिश और 4 जिलों में ओले गिरने का अनुमान है. छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला और डिंडोरी में सिस्टम ज्यादा स्ट्रॉन्ग रहेगा. इधर, 10-11 अप्रैल को प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ (वेस्टर्न डिस्टरबेंस) एक्टिव होगा.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट

 हालांकि बीते दिन  यानी सोमवार को छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम, सागर और सिंगरौली में ओलावृष्टि हुई, जबकि राजधानी भोपाल और नर्मदापुरम समेत कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हुई. साथ ही इन जिलों में तेज हवाएं भी चली. अगर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather) की बात करें तो यहां भी मंगलवार, 9 अप्रैल को बारिश के साथ बादल छाए रहने का आसार है.

MP के 4 जिलों में मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट

दरअसल, एमपी में पिछले दो दिनों से मौसम का मिजाज बदल गया है. जिसकी वजह से प्रदेश में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो रही है. इधर, मौसम विभाग ने मंगलवार को जबलपुर, छिंदवाड़ा, बैतूल, डिंडोरी, कटनी, सिवनी, बालाघाट और पांढुर्ना में ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि और बारिश होगी.

ये भी पढ़े: PBKS vs SRH: आज पंजाब और हैदराबाद के बीच होगी भिड़ंत, जानें मोहाली की पिच पर किसका होगा राज? 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close