विज्ञापन

Bharat Band के दौरान यहां फिर हुई हिंसा, सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के बावजूद उपद्रवियों ने पुलिस पर कर दिया हमला

SC/ST Strike: छतरपुर में दलित संगठनों के भारत बंद के दौरान हिंसक प्रदर्शन सामने आया. यहां पुलिस वालों पर ही हमला कर दिया गया.

Bharat Band के दौरान यहां फिर हुई हिंसा, सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के बावजूद उपद्रवियों ने पुलिस पर कर दिया हमला
छतरपुर में प्रदर्शनकारियों ने का हंगामा

Strike in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) जिले में भारत बंद के दौरान हिंसक प्रदर्शन (Violent Demonstrations) का मामला सामने आया. प्रदर्शनकारियों (Protesters) ने बाजार में कुछ दुकानों में जबरन घुसने की कोशिश की और पुलिस को भी नहीं छोड़ा. पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प हुई. इसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया. 

पुलिस ने किया था बल का प्रयोग

जिला एसपी ऑफिस के सामने हंगामा कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने बल का प्रयोग करते हुए जमकर लाठी डंडे चलाए. प्रदर्शनकारियों को किसी तरह वहां से हटाया गया. एसपी की मौजूदगी में भारी पुलिस बल के द्वारा प्रदर्शनकारियों पर बल प्रयोग किया गया. बता दें कि छतरपुर में भारत बंद का समर्थन करने वालों ने ज़बरदस्ती बाजार में दुकानें बंद कराते हुए दुकानों में तोड़फोड़ की थी. नेशनल हाईवे पर जाम लगाया जिसके बाद एसपी ने मोर्चा संभालते हुए प्रदर्शनकारियों पर बल प्रयोग करते हुए उन्हें तितर-बितर किया. 

ये भी पढ़ें :- Janmashtami 2024: 26 या 27 अगस्त कब है कृष्ण जन्माष्टमी? यहां जानिए सही तिथि, शुभ मुहूर्त, पूजा-विधि और धार्मिक महत्व

आंशिक दिखा बंद का असर

जहां एक तरफ छतरपुर में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिला, वहीं जिले के कई हिस्सों में शांतिपूर्वक ढंग से प्रदर्शनकारियों ने एससी-एसटी ऐक्ट को लेकर प्रदर्शन किया. बल्कि, कुछ जिलों में प्रदर्शन का असर बिलकुल शांत देखने को मिला, जहां लोगों ने शांतिपूर्ण अंदाज से अपनी मांग को सरकार के सामने रखा. 

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: भारतीय रलवे ने किया बड़ा बदलाव, अब अधिकारी और कर्मचारी नहीं कर सकेंगे मनमानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बारिश और बाढ़ से MP में बिगड़े हालात, CM ने इन अफसरों की छट्टी की रद्द
Bharat Band के दौरान यहां फिर हुई हिंसा, सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के बावजूद उपद्रवियों ने पुलिस पर कर दिया हमला
Bhopal Master Plan Waiting for 2 decades disorganized infrastructure due to non-implementation
Next Article
जानिए ! 'प्लानिंग' में 20 साल पीछे है राजधानी भोपाल, दो दशक हो गए नहीं आया नया मास्टर प्लान!
Close