Advertisement

'कांग्रेस ने OBC के लिए कुछ नहीं किया', केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव बोले- जाति जनगणना पर फैला रही झूठ

भूपेंद्र यादव ने कहा कि जब राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष थे और मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री, उस वक्त अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए एक संवैधानिक निकाय स्थापित करने की मांग को खारिज कर दिया गया था.

Advertisement
Read Time: 12 mins
कांग्रेस पर केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव का निशाना

Bhupender Yadav News : केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस जाति जनगणना के मुद्दे पर झूठ फैला रही है और लोगों को गुमराह कर रही है. इस मुद्दे पर उसका पिछला रिकॉर्ड खराब है और उसकी गारंटी झूठी निकली थी. यादव ने दावा किया कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) भारतीय जनता पार्टी के साथ है. सोमवार को दिन में हुई कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक के बाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी ने राष्ट्रव्यापी जाति जनगणना के विचार का समर्थन करने के लिए सर्वसम्मति से एक 'ऐतिहासिक निर्णय' लिया है.

राहुल गांधी ने दावा किया कि यह गरीबों की मुक्ति के लिए एक शक्तिशाली कदम है. यादव ने पत्रकारों से कहा, 'यह कांग्रेस का एक और झूठ है. भारत दुनिया में नई ऊंचाइयों को छू रहा है, इसलिए हमारे ओबीसी समुदाय को इस पर सबसे अधिक गर्व है. इसलिए, मैं राहुल गांधी से कहना चाहूंगा कि झूठ की राजनीति बंद करें, झूठे सपने देखना बंद करें और देश की हकीकत को पहचानो.' भूपेन्द्र यादव मध्यप्रदेश में भाजपा के चुनाव प्रभारी हैं.

यह भी पढ़ें : कमल जाएगा अपने नाथ के पास, कांग्रेस के हाथ से जलेगा दीपक... BJP पर कमलनाथ का तंज

कांग्रेस के इतिहास का दिया हवाला

यादव ने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने मंडल आयोग की रिपोर्ट का विरोध किया था, जब इसे संसद में पेश किया गया था.

Advertisement
केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि पिछड़े वर्गों पर 1950 के दशक की काका कालेलकर रिपोर्ट को कांग्रेस ने दबा दिया और इसे लागू नहीं किया.

यादव ने कहा कि जब राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष थे और मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री, उस वक्त अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए एक संवैधानिक निकाय स्थापित करने की मांग को खारिज कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें : MP Election 2023: BJP ने इन 57 विधायकों पर जताया भरोसा, 24 मंत्रियों को भी मिला टिकट

Advertisement

'कुछ कहने से पहले अपना रिकॉर्ड देखे कांग्रेस'

उन्होंने कहा, 'अगर राहुल गांधी ओबीसी से इतना प्यार करते हैं तो उन्हें बताना चाहिए कि 1950 से 1992 के बीच समुदाय के युवाओं को नौकरियों में आरक्षण क्यों नहीं मिला. उन्हें कुछ भी कहने से पहले अपना रिकॉर्ड देखना चाहिए.' यादव ने कहा कि भाजपा सामाजिक सद्भाव और सामाजिक न्याय में विश्वास करती है और दावा किया कि कांग्रेस यह देखकर हैरान है कि नरेंद्र मोदी सरकार के तहत समाज के सभी वर्ग प्रगति कर रहे हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: