Plane Crash: एमपी के गुना में प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलट हुए घायल, ये है आशंका !

Training Plane Crash: मध्य प्रदेश के गुना में एक प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में दो पायलट घायल हुए हैं. विमान एक निजि विमानन अकादमी का बताया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
P
गुना (मप्र):

Training Plane Crash Guna In MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गुना ( Guna News) जिले में एक हवाई पट्टी पर एक निजी विमानन अकादमी का एक प्रशिक्षण विमान रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे दो पायलट घायल हो गए.गुना कैंट पुलिस थाने के प्रभारी दिलीप राजोरिया ने बताया कि दो सीट वाला सेना का 152 विमान दोपहर करीब डेढ़ बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया. ऐसी आशंका है कि इंजन में खराबी के कारण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

ये भी पढ़ें- रायपुर एयरपोर्ट में 9 साल से खड़ा है बांग्लादेशी विमान, चिड़ियों ने बनाया बसेरा, 4 करोड़ से ज्यादा हुआ पार्किंग शुल्क

करीब 40 मिनट तक उड़ान भरी थी

दुर्घटना से पहले उसने करीब 40 मिनट तक उड़ान भरी थी.उन्होंने बताया कि विमान में सवार दो पायलट को चोटें आई हैं, लेकिन वे खतरे से बाहर हैं.उन्होंने कहा कि दोनों पायलट को यहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.अधिकारी ने बताया कि यह विमान जांच और रखरखाव के लिए कुछ दिन पहले यहां लाया गया था.

मेंटेनेंस के लिए शा-शिब एकेडमी में लाया गया 

 कैप्टन वी. चंद्र ठाकुर और पायलट नागेश कुमार घायल हैं. मौके पर कैंट पुलिस सहित एकेडमी के अधिकारी मौजूद हैं.दुर्घटनाग्रस्त एयरक्राफ्ट कर्नाटक के बेलगावी एविएशन ट्रेनिंग इंटीट्यूट का है. दोनों पायलट हैदराबाद के रहने वाले हैं, जिस इंस्टीट्यूट का एयरक्राफ्ट है, उसी ने दोनों पायलट हायर किए थे. एयरक्राफ्ट टेस्टिंग और मेंटेनेंस के लिए शा-शिब एकेडमी में लाया गया था. पायलट शनिवार को ही गुना आए थे. कैंट थाने के टीआई दिलीप राजोरिया ने बताया कि दोनों पायलट को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत खतरे से बाहर है.

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री ने सैनेटरी पैड के लिए छात्राओं के खातों में ट्रांसफर किए 57 करोड़ रुपए, जानिए छात्राओं को मिले कितने पैसे?

Advertisement