विज्ञापन

मुख्यमंत्री ने सैनेटरी पैड के लिए छात्राओं के खातों में ट्रांसफर किए 57 करोड़ रुपए, जानिए छात्राओं को मिले कितने पैसे?

MP CM Transfer Money for Sanitary Pads: मध्य प्रदेश सीएम डा. मोहन यादव ने सेनेटरी पैड्स के लिए प्रदेश की 7वीं और 9वीं क्लास की 19 लाख से अधिक छात्राओं के खाते में 57 करोड़ से अधिक की रााशि ट्रांसफर किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी एक बेटी दस पुत्रों के बराबर होती है.

मुख्यमंत्री ने सैनेटरी पैड के लिए छात्राओं के खातों में ट्रांसफर किए 57 करोड़ रुपए, जानिए छात्राओं को मिले कितने पैसे?
फाइल फोटो

CM Dr. Mohan Yadav Transfer Money: रविवार को रवींद्र भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने 19 लाख से अधिक छात्राओं के खातों में सैनिटरी पैड के लिए 57 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए. इसके साथ ही मध्य प्रदेश अब पहला राज्य बन गया है, जहां छात्राओं के खातों में सैनिटरी पैड के लिए पैसे ट्रांसफर किए गए हैं.

मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने प्रदेश की 7वीं और 9वीं कक्षा की 19 लाख से अधिक छात्राओं के खातों में सैनिटरी पैड के लिए 57 करोड़ से अधिक की राशि ट्रांसफर की. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी एक बेटी दस बेटों के बराबर हैं.

19 लाख से अधिक छात्रों के खाते में भेजे 300-330 रुपए

मुख्यमंत्री ने सिंगल क्लिक में 7वीं और 9वीं क्लास के 19 लाख से अधिक छात्राओं के खाते में 300-300 रुपए ट्रांसफर किए. आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षाबंधन 19 तारीख को है, लेकिन हमने अभियान चलाया है 1 करोड़ 39 लाख तो लाड़ली बहन है, 9 करोड़ के प्रदेश में 4.50 करोड़ तो बहनें हैं.

मध्य प्रदेश सीएम ने मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया

मुख्यमंत्री ने मेरिट लिस्ट में आने वाली छात्राओं, एनसीसी, NSS, खेल प्रतियोगिताओं में राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व करने वाली छात्राओं को सम्मानित किया. कार्यक्रम को स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह और उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने भी संबोधित किया.

लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं को मोदी सरकार में मिले 33 फीसदी आरक्षण की चर्चा करते हुए मध्य प्रदेश सीएम ने कहा कि अब हमारी बहनें विधानसभा में विधायक, संसद में सांसद, केंद्र व राज्य सरकार में मंत्री और मुख्यमंत्री बनेंगी.

सीएम ने रानी दुर्गावती समेत वीरांगनाओ को जिक्र किया

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम नेकहा देश का दिल मध्य प्रदेश आबाद है, इसमे बेटियों का बड़ा योगदान है.रानी दुर्गावती को मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों के पाठ्यक्रम में शामिल का ऐलाने करते हुए सीएम ने कहा कि रानी दुर्गावती ने 51 लड़ाई लड़ी सब जीतीं. अकबर की सेना को 3-3 बार दुर्गावती ने धूल चटाई.

33 % आरक्षण से विधायक, संसद, मंत्री और मुख्यमंत्री बनेंगी बहनेें

देवी अहिल्या बाई की वीरता और सामाजिक कार्यों की गाथाओं को याद करते हुए सीएम ने कहा कि, उनकी वीरताओं से कौन अपरिचित हैं. आज भी बनारस में गंगा जी के सामने विश्वनाथ मंदिर में रामेश्वरम से समुद्र जल चढ़वाने की व्यवस्था अहिल्याबाई के शासन में होती थी.

/ये भी पढ़ें-जुगाड़ से जॉब की तैयारी, सीएम मोहन के निर्देश पर शुरू हुआ अभियान, ऐसे युवाओ को मिलेगा डायरेक्ट लाभ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
UP में भेड़िये के बाद अब MP में सियार का खौफ, सीहोर में 6 लोगों को बनाया शिकार
मुख्यमंत्री ने सैनेटरी पैड के लिए छात्राओं के खातों में ट्रांसफर किए 57 करोड़ रुपए, जानिए छात्राओं को मिले कितने पैसे?
Ladali Behna Yojana has caused a fight between husband and wife pleading to the collector Government add my name back
Next Article
Ladali Behna Yojana ने करा दी पति-पत्नी के बीच लड़ाई, पत्नी कलेक्टर से कर रही गुहार, 'जोड़ दो वापस मेरा नाम सरकार...'
Close