Shivraj Singh ने किसानों को दी Good News... अब मिल सकेगा फसल का एकदम सही दाम

MP News: किसानों को शिवराज सिंह ने एक बार फिर बड़ी खुशखबरी दी है. अपने एक्स अकाउंट पर उन्होंने पोस्ट शेयर करते हुए किसानों की राहत की बात कही.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Good News for Farmers: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के किसानों के लिए एक बार फिर अच्छी खबर सामने आई है. लंबे समय से किसान और राजनीतिक दल सोयाबीन (Soyabean Government Rates) के भाव बढ़ने को लेकर आंदोलन कर रहे थे. सड़कों पर उतरकर सोयाबीन को 6 हजार रुपये प्रति क्विंटल बेचने की बात कर रहे थे. इसको लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखते हुए किसानों को बड़ी राहत दी है. बता दें कि इससे पहले शिवराज सिंह ने सोयाबीन की MSP पर खरीदारी को लेकर स्वीकृति दी थी.

एक्स पर शेयर की खुशखबरी

कृषि मंत्री शिवराज सिंह ने अपने एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि किसान हितैषी मोदी सरकार ने किसान भाइयों-बहनों के हित में निर्णय लेते हुए खाद्य तेलों के आयात शुल्क को 0% से बढ़ाकर 20% कर दिया है. अन्य उपकरणों को जोड़ने पर कुल प्रभावी शुल्क 27.5% हो जाएगा. आयात शुल्क बढ़ाने से सोयाबीन के फसल की कीमतों में वृद्धि होगी और खाद्य तेल निर्माता भी घरेलू किसानों से फसल खरीदने के लिए प्रेरित होंगे. जिससे किसान भाइयों-बहनों को उनकी फसल के ठीक दाम मिल सकेंगे. इस निर्णय से सोया खली का उत्पादन बढ़ेगा, और उसका निर्यात हो सकेगा. साथ ही सोया से जुड़े अन्य सेक्टर्स को भी लाभ मिलेगा.

Advertisement
Advertisement

ये भी पढ़ें :- PM मोदी के घर आया नया मेहमान, देखिए 'दीपज्योति' को कैसे मिल रहा है दुलार

किसानों को मिलेगा उचित दाम

शिवराज सिंह चौहान द्वारा दिए गए इस संदेश के बाद किसानों को राहत मिलेगी. इसके बाद उनको फसलों का उचित दाम भी मिल सकेगा. जो किसान सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे थे, वही सोयाबीन की फसलों के दाम बढ़ाने की बात कह रहे थे. अब उनके चेहरे पर खुशी देखने को मिलेगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Washington की तरह होंगी छत्तीसगढ़ की सड़कें, डिप्टी सीएम अमेरिका दौरे में समझ रहें ये प्लानिंग

Topics mentioned in this article