घर में बना रहे थे अवैध रूप से पटाखे, एक दम से पहुंच गई पुलिस, ये सब जब्त

Shahdol News: अवैध रूप से पटाखे बनाना भारी पड़ गया. एमपी के शहडोल के ब्यौहारी में एक मकान में बिना किसी लाइसेंस के पटाखे बनाए जा रहे थे. पुलिस को जैसे सूचना मिली, तो रेड मार दी. इस दौरान तीन लोगों को पटाखे बनाते हुए गिरफ्तार किया गया. लाखों का माल भी जब्त हुआ.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh : मध्य प्रदेश शहडोल जिले के ब्यौहारी कस्बे में एक मकान में छापा मारकर अवैध रूप से पटाखा बना रहे लोगों पर कार्रवाई की. पुलिस ने इस दौरान तीन लोगों को पुलिस ने पकड़ा. छापामार कार्रवाई में ढाई लाख के बने पटाखे और बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री सुतली रैपर, गोंद, बत्ती भी जब्त की है. ये लोग ब्यौहारी के वार्ड नंबर 9 के न्यू बरौंधा में एक मकान में बब्बू खान, फरीद म्हादौर जहीर अहमद अवैध रूप से पटाखे का निर्माण कर रहे थे.

विस्फोटक रैपर गोंद बत्ती भी बड़े पैमाने में मिली

पुलिस ने जब मकान पर छापा मारा तो तीनों अवैध रूप से पटाखा का निर्माण करते पाए गए, जिनके पास पटाखा निर्माण का कोई लाइसेंस नहीं था. जब पुलिस ने मकान की तलाशी ली, तो उनके पास से पटाखा बनाने का विस्फोटक रैपर गोंद बत्ती भी बड़े पैमाने में मिली.

ये भी पढ़ें- 1800 करोड़ की ड्रग्स फैक्ट्री पर कांग्रेस ने किया हमला, तो BJP अध्यक्ष शर्मा ने ऐसे दिया जवाब

कुल कीमत लगभग ढाई लाख आंकी गई

साथ ही निर्मित पटाखों में सुतली बम, टाइगर बम, पब्जी पटाखा, जोकर बम सहित कई तरह के पटाखे जिनकी कुल कीमत लगभग ढाई लाख आंकी गई, जब्त किए गए. तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर सारी सामग्री और पटाखे जब्त कर बीएनएस और विस्फोटक अधिनियम की धाराओं में मामला कायम किया.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Jyotiraditya Scindia: राहुल के बाद अब सिंधिया भी पहुंचे मिठाई की दुकान पर, बाकायदा लगवाई अपनी 'हाजिरी'