विज्ञापन

फ्रीज लेलो, AC - कूलर ले लो... सतना में ठगों ने खोजा नया तरीका ! हो जाएं सावधान

Scam Alert in MP : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) जिले से ठगी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां ठगों ने CRPF जवान के ट्रांसफर का हवाला देकर सामग्री खरीदने का ऑफर दिया, जिसमें फर्नीचर, एसी, सोफा सेट, अलमारी जैसी वस्तुएं शामिल थीं.

फ्रीज लेलो, AC - कूलर ले लो... सतना में ठगों ने खोजा नया तरीका ! हो जाएं सावधान
फ्रीज लेलो, AC - कूलर ले लो... सतना में ठगों ने खोजा नया तरीका, हो जाएं सावधान

Fraud Alert : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) जिले से ठगी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां साइबर ठगों ने जिला कलेक्टर अनुराग वर्मा की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों को ठगने की कोशिश की.  इस बार ठगों ने CRPF जवान के ट्रांसफर का हवाला देकर सामग्री खरीदने का ऑफर दिया, जिसमें फर्नीचर, एसी, सोफा सेट, अलमारी जैसी वस्तुएं शामिल थीं. इन वस्तुओं की कीमतें इतनी कम बताई जा रही थीं कि लोग लालच में आकर इन्हें खरीदने के लिए तैयार हो सकते थे.

कलेक्टर ने लोगों को किया आगाह

कलेक्टर अनुराग वर्मा ने इस घटना की जानकारी मिलते ही फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए लोगों को सावधान रहने की अपील की. उन्होंने सा किया कि यह फर्जी आईडी है और उन्होंने किसी को भी फ्रेंड रिक्वेस्ट नहीं भेजी है, न ही उनके पास ऐसा करने का समय है. उन्होंने लोगों से कहा कि अगर किसी के पास ऐसी कोई रिक्वेस्ट आई है, तो उसे तुरंत ब्लॉक और डिलीट कर दें. साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी के पास ज़्यादा पैसा है और वह उसे देने के लिए तैयार है, तो यह उसकी खुद समझदारी या नासमझी है.

पहले भी कई बार कर चुके हैं ठगी

इससे पहले भी ठगों ने इसी तरह की हरकतें की जा चुकी हैं. साइबर ठगों ने कलेक्टर की फर्जी आईडी का इस्तेमाल कर लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी और फिर मैसेंजर एप के जरिए उनका फोन नंबर लिया. इसके बाद दूसरे अज्ञात नंबर से फर्जी तस्वीरें भेजकर सामान की बिक्री का झांसा दिया गया.

ये भी पढ़ें : 

"मैं तो तुम्हें देख रहा हूँ.... " प्रिंसिपल की हरकत के बाद भड़की छात्रा ने दर्ज कराई FIR

आप कैसे बरत सकते हैं सावधानी ?

कलेक्टर अनुराग वर्मा ने इस पूरे मामले पर गहरी चिंता व्यक्त की और लोगों से इस तरह के धोखाधड़ी से बचने के लिए सतर्क रहने की अपील की. उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति इस तरह के लालच में न आए और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत संबंधित अधिकारियों को दें. कलेक्टर ने अपने पोस्ट में कहा कि सावधानी और सतर्कता ही इस तरह की धोखाधड़ी से बचने का सबसे अच्छा तरीका है.

ये भी पढ़ें : 

गुना के घर में घुसे बदमाश, महिला से कहा- चिल्लाओ मत... फिर कर दिया ये कांड

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP News: संघर्ष से सरपंच तक का सफर... महिलाओं के लिए मिसाल बनीं सुनीता भलावी
फ्रीज लेलो, AC - कूलर ले लो... सतना में ठगों ने खोजा नया तरीका ! हो जाएं सावधान
People gathered in last journey of Pradeep Patel Lal of Katni, who was martyred in Sikkim gave a memorable farewell
Next Article
कटनी: शहीद प्रदीप पटेल की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसमूह, नम आंखों से लोगों ने दी श्रद्धांजलि
Close