MP: कोरेक्स के नेटवर्क में नप गया राज्यमंत्री का जीजा! मिला 6 करोड़ के ट्रांजेक्शन का लेखा-जोखा और भी बहुत कुछ 

MP News: कोरेक्स के नेटवर्क के मामला में राज्यमंत्री का जीजा बुरी तरह नप गया. इसके पास से मिला छह करोड़ के ट्रांजेक्शन का लेखा-जोखा सहित अन्य कई सारे सबूत पुलिस को मिले हैं. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh News: नशीली कफ सिरप कोरेक्स का अवैध धंधा सतना सहित पूरे विंध्य में फैला था. इस बड़े नेटवर्क का संचालन नगरीय आवास और विकास विभाग की राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी का जीजा कर रहा था. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश करते हुए जेल भेज दिया है. वहीं आरोपी के खिलाफ बीएनएस की धारा 111(1) के तहत प्रकरण कायम किया गया है. पुलिस को जांच में करीब छह करोड़ रुपए के ट्रांजेक्शन के सबूत मिले हैं. इसके अलावा विवेचना में यह भी सामने आया है कि राज्यमंत्री का जीजा आशीष गौतम के साथ नशे के करोबार को आगे बढ़ा रहा था. 

जिले के सिंहपुर थाना की पुलिस ने नशीले कफ सिरप की तस्करी के मामले में सिविल लाइन क्षेत्र के प्रभात बिहार कॉलोनी में रहने वाले  शैलेन्द्र सिंह सोम्मू को गिरफ्तार किया. आरोपी शैलेन्द्र का कनेक्शन सतना ही नहीं पूरे विंध्य में नशीले कफ सिरप की तस्करी के कारोबार में पाया गया है. उसने करोड़ों रुपए का लेनदेन नशे की खेप के बारे में किया है.

Advertisement

सर्किट हाउस से दबोचा गया आरोपी

सिंहपुर थाना पुलिस ने  6 करोड़ के भुगतान का ब्यौरा मिलने के बाद पुलिस हैरानी में पड़ गई. पुलिस को आरोपी की सरगर्मी से तलाश थी. शैलेन्द्र ने कानपुर के एक को पैसों का भुगतान किया था. लिहाजा पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की. सतना के सर्किट हाउस के पास शैलेन्द्र की लोकेशन मिली, जिसके बाद आरोपी को दबोच लिया गया. सिंहपुर थाना पुलिस ने पिछले महीने यूपी के बांदा से लाई जा रही सवा 12 लाख रुपए के नशीले कफ  सीरप की खेप पकड़ी थी. पिकअप वाहन में लाई जा रही इस खेप के साथ ड्राइवर पकड़ा गया था,जबकि अशोक गौतम और अमित गुप्ता भाग निकले थे. इस खेप में रामपुर क्षेत्र के बादल सिंह की हिस्सेदारी थी.

Advertisement
राज्य मंत्री प्रतिमा बागड़ी ने भी इस मामला में अपना बयान जारी किया है. उन्होंने कहा है कि शैलेंद्र सिंह मेरा रिश्तेदार नहीं है. मेरा नाम बेवजह उसके साथ जोड़ा जा रहा है। वह (आरोपी) वास्तव में जाति से क्षत्रिय है. हम क्षत्रिय नहीं बल्कि बागड़ी हैं. मेरा उससे कोई लेना-देना नहीं है. बागड़ी ने कहा पुलिस को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. मैं पुलिस की हरसंभव मदद करूंगी.

ये भी पढ़ें गर्ल्स कॉलेज की 70 से अधिक छात्राओं को आरोपी अश्लील वीडियो भेजकर कर रहा था ब्लैकमेल, ABVP ने ऐसे खोला राज

फरार आरोपियों पर घोषित है इनाम

सिंहपुर थाना पुलिस के द्वारा पकड़ी गई 7200 शीशी कफ सिरप के मामले में चार आरोपियों पर केस दर्ज हुआ था. जिसमें से तीन आरोपी अभी भी फरार हैं. पुलिस ने 20-20 हजार का इनाम घोषित कर रखा है. इस मामले में पुलिस ने ड्राइवर से पूछताछ के बाद जांच आगे बढ़ाई तो पता चला कि इस धंधे में शैलेंद्र सिंह सोम्मू भी शामिल है. वह अशोक गौतम के साथ मिलकर पूरे विंध्य में नशे की खेप भेजने का काम करता था.

Advertisement

ये भी पढ़ें मध्य प्रदेश सरकार ने शिक्षकों को दिया बड़ा तोहफा, अब 62 नहीं, इतने वर्ष तक बनी रहेगी नौकरी


 

Topics mentioned in this article