विज्ञापन

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव... ग्वालियर के औद्योगिक विकास में नए आयाम जुड़ने की उम्मीद, 7 देश के निवेशक होंगे शामिल

Regional Industry Conclave 2024 in MP: ग्वालियर के रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में सात देशों के ट्रेड कमिश्नर और अडानी समूह और ऐसेंजर कम्पनी के सीईओ के आने की स्वीकृति मिली है. 7 देशों में नीदरलैंड, जाम्बिया, कनाडा, कोस्टारिका, ताइवान, टोंगो और घाना शामिल हैं.

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव... ग्वालियर के औद्योगिक विकास में नए आयाम जुड़ने की उम्मीद, 7 देश के निवेशक होंगे शामिल

Regional Industry Conclave 2024 in Gwalior: ग्वालियर में 28 अगस्त को आयोजित होने वाली  'रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव' के लिए तैयारियां अब अंतिम चरण में हैं. इस रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के माध्यम से ग्वालियर-चंबल अंचल के औद्योगिक विकास में नए-नए आयाम जुड़ने की उम्मीद है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, इस रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के लिए अब तक 7 देशों के ट्रेड कमिश्नर के आने की सहमति मिल चुकी है. साथ ही अडानी समूह से करन अडानी और एक्सेंचर जैसी जानी-मानी कंपनियों के सीईओ सहित बड़े-बड़े उद्योगपति व निवेशक भी रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में आ रहे हैं.

राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का होगा आयोजन

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की पहल पर प्रदेश भर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की श्रृंखला चलाई जा रही है. इसी कड़ी में 28 अगस्त को ग्वालियर के राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन होने जा रहा है. इस कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री डॉ. यादव, केन्द्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, विधानसभा अध्यक्ष  नरेन्द्र सिंह तोमर समेत राज्य सरकार के मंत्री और देश-दुनिया के उद्योगपति व निवेशक शामिल लेंगे.

जानकारी के मुताबिक, स्थानीय उद्यमियों के उत्पादों को देश और दुनिया तक पहुंचाने में बायर-सेलर मीट भी ग्वालियर की रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का सबसे अहम पहलू होगा. बायर सेलर मीट के लिए लगभग तीन हजार उद्यमियों द्वारा अपना पंजीयन कराया गया है. 

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में जिन देशों के ट्रेड कमिश्नर द्वारा आने की सहमति दी गई है, उनमें नीदरलैंड, जाम्बिया, कनाडा, कोस्टारिका, ताइवान, टोंगो और घाना शामिल हैं.

निवेश को लेकर होगी वन-टू-वन मीट

इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के प्रदर्शनी सेक्टर में विभिन्न उत्पादों पर 42 सेक्टर लगेंगे. साथ ही निवेश को लेकर वन-टू-वन मीट भी होगी. इसके अलावा राज्य शासन के प्रमुख सचिव स्तर के अधिकारी मध्य प्रदेश की औद्योगिक संभावनाओं और सुविधाओं पर प्रजेंटेशन भी देंगे. 

उद्योगपतियों, डेलीगेट्स और अफसरों को ठहरने के लिए 176 रूम बुक

इस कॉन्क्लेब को लेकर की जा रही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर एंट्री व्यवस्था पर खास फोकस किया गया है. इसके लिए 9 अलग अलग कैटेगरी तय की गईं है, जिसके आधार पर अलग अलग कलर पास जारी होंगे. एमपीडीसी ने इसमें शिरकत करने के लिए आने वाले उद्योगपतियों, डेलीगेट्स और अफसरों के ठहरने की व्यवस्था पांच बड़े होटल्स में की है. इनमें कुल 176 रूम बुक किए गए हैं, जिनमें 31 रूम फाइव स्टार और 100 रूम 4 स्टार होटल के हैं. इसके अलावा 70 लग्जरी गाड़ियां बुक की गईं हैं.

ये भी पढ़े: जन्माष्टमी की धूम, CM डूबे कृष्ण भक्ति में तो कहीं मंदिरों में भक्तों की कतार, देखें तस्वीरें

एमपीआईडीसी के कार्यकारी निदेशक प्रतुल सिन्हा के बताया कि 28 अगस्त के कॉन्क्लेब के दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव 21 इंडस्ट्रीज का शिलान्यास करेंगे. साथ ही 8 औद्योगिक इकाइयों के लोकार्पण भी करेंगे.

ये भी पढ़े:  Indore City bus Fare: महंगाई की एक और मार, इंदौर में सिटी बसों के किराये में भारी इजाफा; 30 की जगह अब देने होंगे 40 रुपये

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN T20 Match: रनों की बारिश से पहले ही टूट गई ग्वालियर स्टेडियम की दीवार, मैदान में घुसा पानी
रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव... ग्वालियर के औद्योगिक विकास में नए आयाम जुड़ने की उम्मीद, 7 देश के निवेशक होंगे शामिल
Want to start a startup but how to find an idea?
Next Article
सही स्टार्टअप आइडिया कैसे खोजें?
Close