MP के लोगों में छाया रामभक्ति का खुमार, ज्वेलरी के दुकानों में बढ़ी रामलला की मूर्तियों की डिमांड 

Ram Mandir: जैसे-जैसे 22 जनवरी की तारीख पास आ रही है. देश में अयोध्या के राम मंदिर को लेकर उत्साह बढ़ता ही जा रहा है. 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर हर तरफ चर्चाएं भी जोरों हैं. ऐसे में खंडवा के सर्राफा बाजार में लोग बड़ी संख्या में इन मूर्तियां खरीदने के लिए पहुंच रहे हैं. सर्राफा कारोबारी का कहना है कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से सभी बहुत उत्साहित है.

Advertisement
Read Time: 16 mins
M

अयोध्या (Ayodhya) के 22 जनवरी को रामलला (Ram Lala) की प्राण–प्रतिष्ठा का समारोह होना है. इस समारोह को लेकर देशभर में उत्साह का माहौल है. हर कोई अपने अपने तरीके से भगवान श्री राम की भक्ति में लीन दिखाई दे रहा हैं. ऐसे में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा (Khandwa) जिले में लोग सोने–चांदी से बनी रामलला की मूर्तियों को खरीद रहे हैं. लोग 22 जनवरी के दिन अपने-अपने घरों में बने मंदिरों में भगवान श्री राम की चांदी और सोने से बनी मूर्तियों को विराजमान करेंगे. हर कोई अपने अपने तरीके से इस उत्सव को मनाने को कोशिश में लगा हुआ है. लोग सोने–चांदी से बनी मूर्तियों को खरीद रहे हैं ताकि वह 22 जनवरी को प्राण–प्रतिष्ठा वाले दिन भगवान के प्रति अपने भक्ति भाव को प्रकट कर सकें. ऐसे में देश भर के साथ ही मध्य प्रदेश के खंडवा में भी रामलला सहित समेत भगवानों की सोने–चांदी से बनी मूर्तियों के डिमांड बढ़ गई है.

ज्वेलरी की दुकानों पर उमड़ी भीड़ 

खंडवा के सर्राफा बाजार में लोग बड़ी संख्या में इन मूर्तियां खरीदने के लिए पहुंच रहे हैं. सर्राफा कारोबारी का कहना है कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से सभी बहुत उत्साहित है. जिसके चलते बाजार में भगवान श्रीराम की सोने–चांदी से बनी मूर्तियों और राम दरबार की डिमांड बढ़ गई है और बड़ी संख्या में लोग इन्हें खरीदने के लिए सर्राफा बाजार पहुंच रहे हैं. वहीं, लोगों का कहना है कि 22 जनवरी का दिन हम सभी के लिए ऐतिहासिक दिन है.. इसे यादगार बनाने के लिए हर कोई कुछ ना कुछ कर रहा है. 22 जनवरी को भगवान श्री राम अयोध्या में विराजेंगे. लोग इस दिन को दीपावली के रूप में मनाएंगे. साथ ही अपने घरों में भगवान श्री राम की मूर्ति विराजमान करेंगे.

Advertisement

यह भी पढ़ें : श्री राम जन्मभूमि मंदिर पर डाक टिकट जारी, PM मोदी ने कहा-ये केवल कागज का टुकड़ा नहीं, इतिहास की किताब

Advertisement

अयोध्या प्रिंट वाली साड़ी का भी क्रेज़ 

वहीं, कुछ दिनों से जिले में पुरुषों के लिए "जय श्री राम" लिखी टी शर्ट और "अयोध्या प्रिंट" में महिलाओं की साड़ी का क्रेज बढ़ गया है. जिसके बाद बड़ी संख्या में महिलाएं अयोध्या प्रिंट की साड़ी खरीद रही है. डिमांड इतनी है कि व्यापारी साड़ियां लाते है और ये साड़ियां तुरंत बिक जा रही है. ऐसे में खंडवा जिले की दुकानों पर साड़ियों का स्टॉक खत्म हो चुका है. खंडवा में अयोध्या प्रिंट की साड़ियां बड़ी संख्या में लोग खरीद रहे हैं. ऐसे में इस बात का अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि 22 तारीख दिन यादगार बनने वाला है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें MBBS के बाद भी सरकार ने नहीं दी ग्रामीण नियुक्ति, अधर में लटका युवा डॉक्टरों का भविष्य, कोर्ट ने सरकार को थमाया नोटिस