Madhya Pradesh Chhattisgarh Weather Today: MP-छत्तीसगढ़ में मौसम का सितम जारी, वोटिंग के बीच धार-बड़वानी में हो रही तेज बारिश

MPCG Weather: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर लगातार जारी है. मध्य प्रदेश में आज मतदान के बीच तेज बारिश जारी है. धार और बड़वानी जिले में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है. इस बीच मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने बारिश के बीच भी पहुंच रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh Chhattisgarh Weather: मध्य प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) के चलते बारिश का सितम लगातार जारी है. राजधानी भोपाल (Bhopal) समेत कई जिलों में रविवार को तेज बारिश (Heavy Rains) हुई. इसके साथ ही कई इलाकों में ओले भी गिरे. शिवपुरी जिले (Shivpuri) में मौसम में शुक्रवार से ही बदलाव महसूस किया जा रहा था. रविवार को जिले के अलग-अलग तहसीलों में बारिश और ओलावृष्टि (Hailstorm) से किसानों की सब्जी की फसल को नुकसान पहुंचने की खबरें सामने आई हैं. जानकारी के अनुसार, जिले में करीब 10 से 15 मिनट तेज बारिश और 5 से 7 मिनट ओलावृष्टि हुई है. जिससे किसानों को नुकसान हुआ है.

आंधी में आम के फल को पहुंचा नुकसान

ओलावृष्टि और बारिश के साथ चली आंधी में आम की बोर और आम की फसल को भी नुकसान पहुंचा है. किसानों का कहना है कि गर्मियों के दिनों में आम के पेड़ों पर आम केरी और बोर आने का सिलसिला शुरू होता है और इस आंधी की वजह से नए आम के फल को काफी नुकसान पहुंचा है.

Advertisement

आज ऐसा रहेगा मौसम

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सोमवार को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election Phase 4 Polling) के चौथे चरण की वोटिंग हो रही है. इस बीच सुबह से ही बारिश का दौर जारी है. धार (Dhar) और बड़वानी जिले (Barwani) में तेज बारिश देखने को मिल रही है. हालांकि, इसके बावजूद भी मतदाता बाहर निकलकर वोट डाल रहे हैं. इस बीच बीजेपी प्रत्याशी सावित्री ठाकुर तेज बारिश के बीच मतदान केंद्र क्रमांक 135 तारापुर पहुंची. जहां सुबह सात बजे से ही मतदान जारी है.

Advertisement

छत्तीसगढ़ में ऐसा रहा मौसम

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कई जिलों में रविवार को बारिश हुई. बलरामपुर जिले में बेमौसम बारिश का कहर देखने को मिला है. इस दौरान कई जगहों पर तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई. तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि और बारिश ने सामान्य जनजीवन को काफी प्रभावित हो रहा है. ओलावृष्टि और बारिश की वजह से सब्जी की खेती कर रहे किसान भी काफी प्रभावित हो रहे हैं. वहीं दूसरी ओर बेमौसम बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से भी राहत दी है.

Advertisement

यह भी पढ़ें - Live Updates: MP में चौथे और आखिरी चरण का मतदान जारी, इन सीटों पर डाले जा रहे हैं वोट

यह भी पढ़ें - MP में चौथे चरण में 8 सीटों पर वोटिंग, 1.63 करोड़ मतदाता करेंगे 74 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला