विज्ञापन
Story ProgressBack

Rainfall-Thunderstrom Alert: मध्य प्रदेश पर मानसून मेहरबान, मौसम विभाग ने जारी किए रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट!

Weather Alert Today Update: श्योपुरकलां व शिवपुरी जिले में रेल अलर्ट, गुना, अशोकनगर, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, सागर व टीकमगढ़ में ऑरेंज अलर्ट और विदिशा, रायसेन, राजगढ़, बैतुल, खंडवा, बड़वानी, दतिया, रीवा, मऊगंज, सतना, जबलपुर, छिंदवाड़ा, पन्ना, दमाोह, निवाड़ी, मैहर में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Read Time: 3 mins
Rainfall-Thunderstrom Alert: मध्य प्रदेश पर मानसून मेहरबान, मौसम विभाग ने जारी किए रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट!

MP Weather Forecast:  मध्य प्रदेश के अधिकांश शहरों में मानसून के मेहरबान होने से प्रदेश में जल भराव के स्थिति बन गई है. मौसम विभाग ने श्योपुरकला और शिवपुरी को लेकर रविवार को भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है, जहां आज 204 मिमी से अधिक बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक श्योपुरकलां और शिवपुरी जिले में भारी बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

श्योपुरकलां व शिवपुरी जिले में रेल अलर्ट, गुना, अशोकनगर, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, सागर व टीकमगढ़ में ऑरेंज अलर्ट और विदिशा, रायसेन, राजगढ़, बैतुल, खंडवा, बड़वानी, दतिया, रीवा, मऊगंज, सतना, जबलपुर, छिंदवाड़ा, पन्ना, दमाोह, निवाड़ी, मैहर में येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

श्योपुरकलां और शिवपुरी जिले में हो सकती है अत्यधिक बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक बारिश से सबसे अधिक प्रभावित होने वाले जिले में श्योपुरकलां और शिवपुरी शामिल है, जहां रविवार को अत्यधिक भारी बारिश के लिए  रेड अलर्ट जारी किया गया है. श्योपुरकलां और शिवपुरी में आज 204 मिमी. से अधिक बारिश का अनुमान किया है.

मध्य प्रदेश के 8 जिलों के लिए जारी किया गया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मध्य प्रदेश के गुना, अशोकनगर, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, सागर, छतरपुर और टीकमगढ़ जिले में अत्याधिक बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि श्योपुरकलां और शिवपुरी की तुलना में यहां बारिश कम हो सकती है. यही कारण है कि विभाग ने यहां ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने 6-7 जुलाई की रात के समय मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश, बिजली और आंधी को लेकर अलर्ट जारी किया है. IMD ने बिजली चमकने के साथ हल्की आंधी को लेकर अलर्ट जारी किया है.

मध्य प्रदेश के 16 जिलों के लिए जारी किया गया येलो अलर्ट

वहीं, मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में मेहरबान हुए मानसूम को देखते हुए विदिशा, रायसेन, राजगढ़, बैतूल, खंडवा, बड़वानी, दतिया, रीवा, मऊगंज, सतना, जबलपुर, छिंदवाड़ा,पन्ना,दमोह, निवाड़ी और मैहर जिले में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. यहां उपरोक्त 8 जिलों की तुलना में कम बारिश का अनुमान है.

श्योपुरकला में भारी बारिश से बिगड़ सकती है हालत

रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को संभावित भारी बारिश से श्योपुरकलां में हालत बिगाड़ सकते हैं. यहां पहले ही भारी बारिश के चलते कई गांव का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है, घरों में पानी भर गया है और ऐसे में अत्यधिक भारी बारिश के अनुमान लोगों के लिए मुसीबत बनता नजर आ रहा है.

आईएमडी ने जारी किया हल्की आंधी को लेकर अलर्ट

गौरतलब है आईएमडी ने मध्य प्रदेश में बिजली चमकने के साथ हल्की आंधी को लेकर अलर्ट जारी किया है. पिछले 24 घंटे के दौरान  इंदौर, उज्जैन और शहडोल संभागों के अनेक स्थानों पर बादल बरसे. वहीं भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, चंबल,जबलपुर और सागर संभागों में सभी स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें-MP Monsoon: थोड़ी सी बारिश में जलमग्न हुआ श्योपुर, Kota जाने वाली हाइवे पर भरा पानी 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NDTV Impact: बीएससी परीक्षा में सामूहिक नकल मामले में जीवाजी यूनिवर्सिटी ने निरस्त किया दबोह परीक्षा केंद्र, ये होगा नया ए्ग्जाम सेंटर
Rainfall-Thunderstrom Alert: मध्य प्रदेश पर मानसून मेहरबान, मौसम विभाग ने जारी किए रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट!
Mehar police did not file a complaint against the 8 months pregnant minor rape victim Sucide
Next Article
न्याय के लिए धक्के खाती रही 8 महीनें की प्रेग्नेंट रेप पीड़िता,पुलिस ने भी नहीं सुनी तो उठाया ये खौफनाक कदम
Close
;