विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 16, 2023

पन्ना: 15 अगस्त का जश्न मनाने स्कूल गए दो छात्रों की नदी में डूबने से मौत

मध्य प्रदेश के पन्ना में स्वतंत्रता दिवस मनाने स्कूल जा रहे नौवीं कक्षा के दो छात्रों की बाघिन नदी में डूबने से मौत हो गई. पुलिस ने नदी से दोनों के शव को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है.

Read Time: 3 min
पन्ना: 15 अगस्त का जश्न मनाने स्कूल गए दो छात्रों की नदी में डूबने से मौत
पन्ना:

जब 15 अगस्त को पूरा देश आजादी का जश्न मना रहा था उस दौरान मध्य प्रदेश के पन्ना जिला के बृजपुर गांव में मातम पसर गया. यहां नौवीं कक्षा में पढ़ने वाले दो स्कूली छात्रों की बाघिन नदी में डूबने से मौत हो गई. दरअसल, दोनों बच्चे परिजनों को घर से स्वतंत्रता दिवस मनाने स्कूल जा रहे है कहकर घर से निकले थे, लेकिन जब दोपहर के बाद भी वो वापस नहीं लौटे तो परिजनों ने उनकी खोजबीन शुरू की, लेकिन बच्चों का कहीं पता नहीं चला. जिसके बाद परिजनों ने पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई.

बाघिन नदी में डूबने की वजह से कक्षा 9 के दो छात्रों की हुई मौत

पुलिस उनकी तलाश कर रही थी कि इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि बाघिन नदी में बच्चों के कपड़े दिखाई दे रहे हैं. घटना की जानकारी लगते ही पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची. जिसके बाद ग्रामीणों और पुलिस के मशक्कत के बाद दोनों के शव को बाहर निकाला गया और उन्हें पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया.

ध्वजारोहण समारोह में शामिल होने गए बच्चे की नदी में डूबने से मौत

मिली जानकारी के अनुसार,14 वर्षीय आयुष खरे और 14 वर्षीय धीरज मल्लिक15 अगस्त पर ध्वजारोहण समारोह में शामिल होने के लिए बृजपुर गया था. जब दोनों शाम तक वापस नहीं आए तो परिजनों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई. पुलिस द्वारा तलाश करने के बाद रात में दोनों के कपड़े बाघिन नदी में  तैरते दिखें जिसकी जानकारी पुलिस को दी गई.

जानकारी लगने के बाद पुलिस व ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर दोनों शवों को नदी से बाहर निकाला और उन्हें पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया. 

परिजनों ने थाने में दर्ज कराई थी  गुमशुदगी की रिपोर्ट

बृजपुर थाना प्रभारी भगत सिंह ठाकुर ने बताया कि कल 15 अगस्त के अवसर पर कक्षा नवमी में पढ़ने वाले छात्र धीरज मलिक और आयुष खरे जो दमचुआ और हतुपुर निवासी है कल स्कूल में ध्वजारोहण के लिए गए हुए थे. शाम तक जब बच्चे घर नहीं आए तो परिजनों ने थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. रिपोर्ट दर्ज होने के बाद इनका सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इसके बाद पता चला कि बाघिन नदी के किनारे कुछ बच्चों के कपड़े मिले हैं. थाना प्रभारी ने आगे बताया कि जब इनके परिजनों को कपड़ों की पहचान के लिए बुलाया गया तो उन्होंने बताया गया कि कपड़े उनके बच्चे के ही हैं. ग्रामीणों की मदद और पुलिस द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया जिसमें दो डेड बॉडी बरामद हुई और बच्चों की शिनाख्त की गई. बच्चों की डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close