सरकार के ऐलान के बाद भी नहीं बदले हालात, खजुराहो में आवारा पशु की वजह से सड़क हादसे में 9 की मौत

MP News: सड़क पर घुमने वाले आवारा पशुओं के कारण घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. एमपी के खजुराहो में फिर एक बार एनएच पर आवारा पशुओं के कारण नौ लोगों की जान चली गई. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Stray Animals in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पिछले कुछ दिनों से आवारा पशुओं (Stray Animals) के कारण कई लोगों की जान जा चुकी है. बीते दो दिनों में खजुराहो एनएच (Khajuraho NH) पर आवारा पशुओं के कारण कुल नौ लोगों की जान जा चुकी है और सात लोग घायल हो चुके हैं. बताया गया कि फोरनलाइन रोड पर रात को आवारा पशु (गाय) बैठी हुई थी, जिनको बचाने के चक्कर में टैक्सी ड्राइवर (Taxi Driver) ने खड़े हुए ट्रक के नीचे टैक्सी को जा मारा. इसमें सात लोगों की मौत हो गई और 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इसी प्रकार के एक अन्य एक्सीडेंट में खजुराहो से झांसी रोड (Khajuraho Jhansi Road) पर बमीठा के पास बाइक पर तीन लोग बैठ थे. गाय को बचाने के चक्कर में एक गाड़ी से टकरा गए, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया. 

एमपी सरकार ने लिया है बड़ा फैसला

आवारा पशुओं को लेकर लगातार सामने आ रहे इसी तरह के मामलों को लेकर मध्य प्रदेश सरकार ने दो दिन पहले ही एक पांच सदस्य कमेटी बनाई है. इसमें नेशनल हाईवे या शहर में गायों से हो रहे एक्सीडेंट को बचाने के लिए एवं लोगों की जान से खिलवाड़ ना हो सुरक्षित करने के लिए 15 दिन में ठोस उपाय करने का सुझाव मांगा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- BJP ने दिया सरप्राइज, जॉर्ज कुरियन होंगे MP से राज्यसभा उम्मीदवार!

एनडीटीवी ने चलाया मुहिम

बता दें कि एनडीटीवी की मुहिम है कि नेशनल हाईवे पर जो हादसे होते हैं, उसको रोकने के लिए आवारा पशुओं को सुरक्षित करने के लिए सरकार क्या कर रही है. इसको लेकर मोहन सरकार ने संज्ञान लिया और जिम्मेदार अधिकारियों को मामले को लेकर जांच करने और रिपोर्ट पेश करने को कहा है.  

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Bhind जेल में बंद शख्स को फरार बताकर कलेक्टर ने लगा दी थी ये खतरनाक धारा, अब खुद आ गए कठघरे में

Advertisement
Topics mentioned in this article