विज्ञापन

Nursing College Scam: 30 डिफिशिएंट नर्सिंग महाविद्यालय के भविष्य पर होगा फैसला, संचालकों को बुलाया गया भोपाल

Nursing College Scam: 30 डिफिशिएंट नर्सिंग महाविद्यालय के संचालकों को भोपाल बुलाया गया है. वहीं 30 और 31 जुलाई को बैठक के बाद इन कॉलेजों के भविष्य पर फैसला लिया जाएगा.

Nursing College Scam: 30 डिफिशिएंट नर्सिंग महाविद्यालय के भविष्य पर होगा फैसला, संचालकों को बुलाया गया भोपाल

Nursing College Scam Case: मध्य प्रदेश के चर्चित नर्सिंग कॉलेज घोटाले (MP Nursing College Scam) को लेकर कार्रवाई तेज हो गई है. 73 डिफिशिएंट नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता पर अब खतरा मंडराने लगा है. दरअसल, प्रशासन के द्वारा 30 डिफिशिएंट नर्सिंग महाविद्यालय के संचालकों को भोपाल बुलाया गया है, जहां 30 और 31 जुलाई को भोपाल में सुबह 10 बजे बैठक होगी. वहीं इस बैठक में डिफिशिएंट कॉलेज के भविष्य पर फैसला लिया जाएगा.

बता दें कि 30 जुलाई को 15 कॉलेज और 31 जुलाई को भी 15 कॉलेजों को बुलाया गया है. वहीं बचे हुए 43 कॉलेजों को बाद में बुलाया जाएगा.

खामियों को दूर करने के लिए दिए गए थे निर्देश 

मध्य प्रदेश के विभिन्न डिफिशिएंट कॉलेज को 31 मार्च, 2024 तक सभी खामियों को दूर करने के लिए निर्देश दिए गए थे. इसके वाबजूद कई कॉलेजों ने आदेश का पालन नहीं किया. जिसके बाद सीबीआई ने अपनी जांच रिपोर्ट में 73 कॉलेजों को डिफिशिएंट कटेगरी में रखा.

डिफिशिएंस कॉलेज के भविष्य पर होगा फैसला

प्रशासन ने इन डेफिशिएंट नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता को लेकर अल्टीमेट दिया था. इधर, हाईकोर्ट के निर्देश पर एक कमेटी बनाई गई, जो अब इन कॉलेजों के भविष्य पर फैसला लेगी. दरअसल, कमेटी डिफिशिएंट कॉलेजों की सौंपी गई डिफिशिएंस रिपोर्ट पर फैसला लेगी.

CBI ने 73 कॉलेजों को डेफिशिएंट कैटेगरी में रखा था

सीबीआई ने अपनी जांच में मध्य प्रदेश के कुल 308 कॉलेजों में से 169 को सूटेबल, 66 अनसूटेबल और 73 डिफिशिएंट करार दिया था. दरअसल, इन 73 कॉलेजों में थोड़ी कमियां होने के कारण डिफिशिएंट कैटेगरी में रखा गया था. हालांकि नए आदेश के मुताबिक, 73 डेफिशिएंट नर्सिंग कॉलेजों को 1 जून को नर्सिंग काउंसिल की अपनी रिपोर्ट सौंपनी है, वरना उनके कॉलेज की मान्यता रद्द कर दी जाएगी.

ये भी पढ़े: Nursing College Scam: 30 डिफिशिएंट नर्सिंग महाविद्यालय के भविष्य पर होगा फैसला, संचालकों को बुलाया गया भोपाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Double Murder: पिता का खेत में गढ़ा हुआ तो बेटे का झाड़ियों में मिला शव, हत्याकांड के बाद मचा बवाल
Nursing College Scam: 30 डिफिशिएंट नर्सिंग महाविद्यालय के भविष्य पर होगा फैसला, संचालकों को बुलाया गया भोपाल
Missing Case Troubled by her husband's taunts of "fat buffalo", the wife left the house with her four daughters and went to Delhi, police is finding her, will not tolerate any insult
Next Article
Jabalpur में पत्नी को पति का ताना नहीं हुआ बर्दाश्त, "मोटी भैंस" गई दिल्ली, अब पुलिस हो रही परेशान
Close