MP News: पटवारी मांग रहा था राशन की पर्ची के लिए रिश्वत, वायरल हुआ वीडियो...किया गया निलंबित

Niwari News: पटवारी के साथ गांव का चौकीदार भी बैठा हुआ है, चौकीदार का जिक्र किसान वीडियो में कर रहा है. इस मामले में ग्राम के निवासी रामलाल ने कलेक्टर को आवेदन देकर पटवारी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. रामलाल ने कलेक्टर को आवेदन देते हुए बताया कि लगभग एक साल पहले पटवारी कृपाराम ने राशन की पर्ची बनवाने के लिए हमसे सुविधा शुल्क की मांग की थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
M

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के निवाड़ी (Niwari) से पटवारी का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल (Video Viral) हुआ है. खटिया पर चश्मा लगाकर बैठा पटवारी (Patwari) किसान से रिश्वत ले रहा था. इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किसान खटिया पर बैठा है और किसान पैसे गिनकर पटवारी को दे रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में पटवारी धमना हल्का के कृपाराम बताए जा रहे हैं. ये वीडियो कब का है, इसकी पुष्टि नहीं हुई है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए पटवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

Advertisement

खटिया पर बैठकर ले रहा था रिश्वत

निवाड़ी में एक पटवारी का किसान की खटिया पर बैठकर रिश्व रिश्वत लेते हुए कथित वायरल हुआ है. सोशल मीडिया पर वायरल हुए कथित वीडियो में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि पटवारी किसान की खटिया पर काला चश्मा लगाकर बैठे हुए हैं और किसान पैसे गिनकर पटवारी को दे रहा है. किसान पटवारी के चरणों को छूते हुए विनती कर रहा है कि आप हमारा काम कर दो, हमसे जो भी सेवा बनेगी मैं वो कर दूंगा और आपको पैसा भी दूंगा.

Advertisement

राशन की पर्ची बनवाने के लिए मांग रहा था सुविधा शुल्क

पटवारी के साथ गांव का चौकीदार भी बैठा हुआ है, चौकीदार का जिक्र किसान वीडियो में कर रहा है. इस मामले में ग्राम के निवासी रामलाल ने कलेक्टर को आवेदन देकर पटवारी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. रामलाल ने कलेक्टर को आवेदन देते हुए बताया कि लगभग एक साल पहले पटवारी कृपाराम ने राशन की पर्ची बनवाने के लिए हमसे सुविधा शुल्क की मांग की थी. इसके लिए पिछले एक साल से पटवारी हमें चक्कर लगवाए जा रहे हैं और साथ ही 5 हजार की रिश्वत भी हमसे ली गई थी. वहीं वायरल वीडियो को लेकर एसडीएम विनीता जैन ने कहा कि वायरल वीडियो को लेकर शिकायत मिली है. उन्होंने कहा कि वीडियो से स्पष्ट कुछ पता नहीं चल पा रहा है, लेकिन वीडियो संदिग्ध है, जिसके आधार पर पटवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें Chhattisgarh News: अरपा नदी से रोजाना हो रहा है अवैध रेत खनन, आखिर क्या रहा है खनन और राजस्व विभाग

ये भी पढ़ें जी हां ये स्कूल की तस्वीर है, छत गिरने के डर से बच्चों ने छोड़ा स्कूल जाना... शिक्षा विभाग और अधिकारियों पर बड़ा सवाल

Topics mentioned in this article