Advertisement

MP Weather Update: प्रदेश में पड़ने लगी गुलाबी ठंड, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

MP Weather News: मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में हवाओं के रुख में भी बदलाव आया है. सोमवार तक हवाओं का रुख दक्षिण-पश्चिम था, जो अब बदलकर उत्तर-पश्चिमी हो गया है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
भोपाल:

MP Weather News: मौसम को लेकर मौसम विभाग ने अपनी रिपोर्ट जारी की है, जिसमें उन्होने बताया है कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के भोपाल, ग्वालियर और सागर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई, जबकि शेष सभागों के जिलों में मौसम में कोई बदलाव नहीं आया है.

मौसम विभाग का अनुमान है कि अक्टूबर महीने में गुलाबी सर्दी का असर रहेगा, जबकि नवंबर महीने से ठंड में इजाफा होने लगेगा. मौसम विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार, ग्वालियर (Gwalior), सीधी (Sidhi) और दमोह (Damoh) जिले के पारे में गिरावट दर्ज की गई. 

ये भी पढ़ें- Navratri 2023 : शारदीय नवरात्रि का छठा दिन आज, जानें मां कात्यायनी का मंत्र और पूजन विधि

हवाओं ने बदला रुख
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में हवाओं के रुख में भी बदलाव आया है. सोमवार तक हवाओं का रुख दक्षिण-पश्चिम था, जो अब बदलकर उत्तर-पश्चिमी हो गया है. हवाओं के बदले रुख की वजह से ही दिन-रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. 

Advertisement

पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा तापमान
बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 35 डिग्री सेल्सियस, सीधी और नर्मदापुरम में दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 18 डिग्री सेल्सियस खंडवा, छिंदवाड़ा, नौगांव, गुना  में दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने हाईटेक प्रचार वाहनों को दिखाई हरी झंडी

Advertisement

मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को ग्वालियर में तापमान 32.9 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि भोपाल 32.8, इंदौर 32.8, जबलपुर 31.8, सीधी 32.2, दमोह 34.0, रायसेन 31.2, उज्जैन 34.0, और गुना में 33.8 डिग्री दर्ज किया गया. बता दें कि अक्टूबर महीने में देश के कई  मैदानीं प्रदेशों में हल्की- हल्की ठंड महसूस की जाने लगी है. वहीं, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी देखने को मिल रही है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: