विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 26, 2023

MP News: भोपाल में लड़ाकू विमानों ने दिखाए करतब, एयरफोर्स की टीम ने किया रिहर्सल

आम लोगों को VIP प्रवेश नहीं दिया जाएगा. वहां केवल कैबिनेट सदस्य और वायुसेना की तरफ से चुने गए गेस्ट ही बैठ सकेंगे. एयर शो की लाइव कमेंट्री भी होगी. कमेंट के जरिए बताया जाएगा कि फाइटर प्लेन कहां से आते है, क्या है और इनकी खासियत क्या है.

Read Time: 3 min
MP News: भोपाल में लड़ाकू विमानों ने दिखाए करतब, एयरफोर्स की टीम ने किया रिहर्सल
भोपाल में लड़ाकू विमानों ने दिखाए करतब

Bhopal Air Show: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 30 सितंबर को एयर शो होने वाला है. इसी कड़ी में एयरफोर्स टीम की रिहर्सल शुरू हो गई है. 30 सितंबर को राजधानी भोपाल के बड़ा तालाब में एयर शो का आयोजन किया जायेगा. वायुसेना का एयर शो देखने के लिए कोई टिकट नहीं लगेगा. आम लोग बोट क्लब और वीआईपी रोड पर रहकर यह नजारा देख सकेंगे. इस एयर शो में आगरा, ग्वालियर और गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से लड़ाकू विमान उड़ान भरेंगे और भोपाल पहुंचेंगे. एयर शो में सूर्यकिरण, तेजस, हेलीकॉप्टर चिनूक जैसे लड़ाकू विमान शामिल होंगे. 

वायु सेना के जवानों की रिहर्सल शुरू 

मंगलवार को वायुसेना के जवानों ने आसमान में शानदार करतब किए. लड़ाकू विमानों की गड़गड़ाहट से आसमान गूंज उठा. एयर शो 30 सितंबर को होगा. इसकी रिहर्सल 3 दिनों तक चलेगी. एयर शो में वायु सेना के जवान करतब दिखाकर अपनी ताकत बताएंगे. 30 सितंबर को होने वाले एयर शो के दौरान 50 फाइटर जेट एक साथ करतब दिखाते नजर आएंगे. इस प्रदर्शन को आम जनता भी देख सकेगी. शो को लेकर भोपाल एयरपोर्ट पर जमकर तैयारी चल रही है. एयर शो के साथ-साथ वायुसेना के जवान स्काइडाइविंग करते नजर आएंगे. वहीं, वायुसेना के जवान लड़ाकू विमान से पैराशूट के साथ छलांग लगाएंगे. 

 भोपाल एयरपोर्ट पर पहुंचा सूर्यकिरण विमान

भोपाल एयरपोर्ट पर पहुंचा सूर्यकिरण विमान

आप कैसे देख सकते हैं ये एयर शो? 

प्रशासन की ओर से आम लोगों के लिए एयर शो देखने की जो व्यवस्था की गई है, उसके तहत आम लोग VIP रोड स्थित बोट क्लब पर रुककर इसे देख सकेंगे. इसके लिए कोई पास आवश्यक नहीं होगा. आम लोगों को VIP प्रवेश नहीं दिया जाएगा. वहां केवल कैबिनेट सदस्य और वायुसेना की तरफ से चुने गए गेस्ट ही बैठ सकेंगे. एयर शो की लाइव कमेंट्री भी होगी. कमेंट के जरिए बताया जाएगा कि फाइटर प्लेन कहां से आते है, क्या है और इनकी खासियत क्या है. लाउडस्पीकर के जरिए लोगों को लड़ाकू विमानों की खासियत की जानकारी दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें: Ujjain : महाकाल मंदिर में हथियारबंद NSG कमांडो ने की मॉक ड्रिल, आतंकी घटना से निपटने की तैयारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close