Advertisement

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में कौन होगा कांग्रेस का CM फेस? रणदीप सुरजेवाला ने बताया नाम

MP Elections 2023: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की आधिकारिक घोषणा नहीं की है. हालांकि कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए कमलनाथ को इशारों-इशारों में समर्थन किया.

Advertisement
Read Time: 11 mins
मध्य प्रदेश में कमलनाथ होंगेकांग्रेस का CM फेस
भोपाल:

MP Assembly Election 2023: कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) के नाम का समर्थन करते हुए शनिवार को कहा कि जो पार्टी की प्रदेश इकाई का अध्यक्ष होता है, वही स्वाभाविक रूप से चेहरा होता है. उन्होंने कांग्रेस (Congress) की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद यह टिप्पणी की.

सुरजेवाला ने इशारों-इशारों में किया कमलनाथ का समर्थन

सुरजेवाला (Randeep Surjewala) से मध्य प्रदेश में कांग्रेस (Congress) की ओर से मुख्यमंत्री पद के चेहरे के बारे में सवाल किया गया था. वह कांग्रेस के मध्य प्रदेश के प्रभारी भी हैं. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कमलनाथ जी (मध्य प्रदेश) कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. जो भी प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष होता है, वह स्वाभाविक रूप से पार्टी का चेहरा होता है.''

ये भी पढ़े: CM चौहान ने दीनदयाल रसोई योजना के तहत 'मोबाइल रसोई केंद्रों' को दिखाई हरी झंडी, 5 रुपये में मिलेगा भोजन

कांग्रेस पार्टी से सीएम फेस की नहीं हुई आधिकारिक घोषणा

कांग्रेस (Congress) ने मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन कमलनाथ (Kamal Nath) को ही इसका सबसे प्रबल दावेदार माना जाता है. पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) भी कमलनाथ के नाम की पैरवी कर चुके हैं.

Advertisement

ये भी पढ़े:  मध्य प्रदेश से मानसून हुआ विदा, गुलाबी ठंड की आहट, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

चुनावों से पहले, सत्तारूढ़ बीजेपी और कांग्रेस ने एक-दूसरे पर निशाना साधते हुए अपने अभियान तेज कर दिए हैं. मध्य प्रदेश इस साल के अंत में होने वाले पांच राज्यों में से एक है. तेलंगाना, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में विधानसभाओं का कार्यकाल आगामी वर्ष जनवरी में विभिन्न तारीखों पर समाप्त होने वाला है, जबकि मिजोरम विधानसभा का कार्यकाल इस वर्ष 17 दिसंबर को समाप्त होगा.

Advertisement

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: