विज्ञापन
Story ProgressBack

MP-Chhattisgarh Weather: गर्मी ने दी दस्तक, पारा 34 डिग्री के पार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का दिख रहा असर

Madhya Pradesh-Chhattisgarh Weather: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में सर्दी का दौर खत्म होने लगा है. अब प्रदेश में तेज धूप निकलने लगी है, जिससे लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है. तो ऐसे में यहां जानते हैं कि आज कैसे रहेगा मौसम का हाल.

MP-Chhattisgarh Weather: गर्मी ने दी दस्तक, पारा 34 डिग्री के पार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का दिख रहा असर

मध्य प्रदेश (MP Weather Update) के मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में  तापमान में 2 डिग्री की बढ़ोतरी हुई. वहीं आने वाले दिनों में प्रदेश के तापमान में और वृद्धि होने की संभावना है. हालांकि प्रदेश के कई इलाकों में बादल भी छाए हुए हैं. साथ ही गरज-चमक के साथ बारिश होने की आसार है. इधर, छत्तीसगढ़ में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखा जा रहा है. जिसके चलते प्रदेश से अचानक ठंड गायब हो गई है और गर्मी एहसास होने लगा है. 

अगले 3 दिनों तक ग्वालियर-चंबल संभाग में कैसा रहेगा मौसम

मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल संभाग में अगले 3 दिन तक मौसम बदला रहेगा. यहां 20, 21 और 22 फरवरी को हल्की बारिश हो सकती है. वहीं राजधानी भोपाल, इंदौर, उज्जैन, खजुराहों सहित प्रदेश के अन्य हिस्सो में मौसम साफ रहेगा.

बीते 24 घंटे के दौरान तापमान में बढ़ोतरी 

बता दें कि पिछले 24 घंटे के दौरान सामान्य तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है. सोमवार को दमोह, खजुराहो और टीकमगढ़ में पारा 34 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है. दरअसल, प्रदेश का सबसे गर्म शहर खजुराहो रहा. यहां का तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं दमोह और टीकामगढ़ का पारा 34.0 डिग्री सेल्सियस रहा. मंडला का तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस, खंडवा का पारा 33.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  राजधानी भोपाल का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर 32.4 डिग्री सेल्सियस, जबलपुर और उज्जैन का तापमान 32 डिग्री सेल्सियस, जबकि इंदौर में तापमान 31.4 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है.

छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम का हाल

अगर छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी पश्चिमी विक्षोभ का असर देखा जा रहा है. दरअसल, बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश के तापमान में बढ़ोतरी हुई है. इसमें राजधानी रायपुर का अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 21.5 डिग्री रहा.  

ये भी पढ़े: Petrol-Diesel Price: MP-छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल के दाम में मामूली बदलाव, यहां जानें अपने शहर के ताजा रेट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बड़वानी: कस्तूरबा आश्रम में खाना खाते ही बिगड़ी 44 छात्राओं की तबीयत, प्रशासन में मचा हड़कंप
MP-Chhattisgarh Weather: गर्मी ने दी दस्तक, पारा 34 डिग्री के पार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का दिख रहा असर
The boys side refused dowry in the marriage in Niwari returned 11 lakh rupees of dowry
Next Article
MP News: ससुराल से मिले 11 लाख रुपये लौटाए, कहा-दहेज समाज की है सबसे बड़ी कुप्रथा
Close
;