विज्ञापन
Story ProgressBack

MP के कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट ने घायलों से की मुलाकात, हरदा ब्लास्ट को लेकर कही ये बात

मध्य प्रदेश के हरदा ज़िले में मंगलवार को हुए हादसे से पूरा शहर दहल उठा. अवैध पटाखा फैक्ट्री में लगी आग ने देखते ही देखते भयानक रूप ले लिया. ताज़ा जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में कुल 11 लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं, 204 से ज़्यादा लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. इसी बीच जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट इंदौर के एम वाय अस्पताल पहुंचें और वहां पर हादसे के घायलों से हाल-चाल लिया. 

MP के कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट ने घायलों से की मुलाकात, हरदा ब्लास्ट को लेकर कही ये बात
फाइल फोटो

मध्य प्रदेश के हरदा ज़िले में मंगलवार को हुए हादसे से पूरा शहर दहल उठा. अवैध पटाखा फैक्ट्री में लगी आग ने देखते ही देखते भयानक रूप ले लिया. ताज़ा जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में कुल 11 लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं, 204 से ज़्यादा लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. इसी बीच जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट इंदौर के एम वाय अस्पताल पहुंचें और वहां पर हादसे के घायलों से हाल-चाल लिया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सहायता निधि से चार लाख रुपए के बाद प्रधानमंत्री की तरफ से भी मृतक परिवारों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जा रही है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की सरकार की तरफ से तमाम घायलों का इलाज निशुल्क कराया जा रहा है. मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा, "जांच के बाद सरकार इस बात पर फैसला करेगी कि आगे से कहीं पर भी ऐसी कोई घटना न हो. 

हरदा हादसे पर तमाम लोगों ने जताया दुख  

बताते चलें कि मंगलवार को हुए धमाके इतने तेज थे कि शहर में दूर-दूर तक मकानों और दुकानों में लगे कांच टूट गए. एक के बाद के हुए धमाकों से करीब 40 किलोमीटर दूर तक धरती कांप उठी. एक पल तो एहसास हुआ जैसे हरदा (Harda) में भूकंप आ गया है. वहीं, हादसे को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दुख जताते हुए मुआवजे का ऐलान किया है. तो वहीं, हादसे को लेकर विपक्षी दल कांग्रेस ने भी संवेदनाएं जाहिर की है. देर शाम मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा, "बहुत  बड़ी दुर्घटना है... इसमें पूरी जांच होनी चाहिए. सभी दोषियों को कड़ी सजा मिली चाहिए. वहीं, प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भी हादसे को लेकर संवेदनाएं प्रकट की. 

मामले में सारंगपुर से पकड़े गए तीन आरोपी 

ताज़ा जानकारी के मुताबिक, हरदा फैक्ट्री ब्लास्ट के कुछ ही घंटों के भीतर पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. धमाके के तीनों आरोपियों को राजगढ़ जिले के सारंगपुर से पकड़ लिया गया है. जानकारी के अनुसार तीनों हरदा पटाखा फैक्ट्री के मालिक हैं. धमाके के बाद से आरोपी फरार थे. पुलिस शाजापुर से इनके पीछे लगी हुई थी. आरोपियों को हरदा पुलिस को सौंपा जाएगा. सारंगपुर SDOP अरविंद सिंह ने बताया कि 50 पुलिसकर्मियों के साथ तीनों आरोपियों को हरदा पुलिस के हवाले करने के लिए भेज रहे हैं. धमाके में अब तक 204 से अधिक लोगों के घायल और 11 लोगों के मरने की खबर है. घायलों का इलाज भोपाल, इंदौर और नर्मदापुरम में चल रहा है. सीएम यादव ने मरने वाले के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है. साथ ही घायलों के इलाज का खर्च भी सरकार उठा रही है.

यह भी पढ़ें : सावधान! ECI ने जारी की नई गाइडलाइन, बोले-कैंपेनिंग और रैलियों में बच्चों के इस्तेमाल को नहीं करेंगे बर्दाश्त

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाई ने अश्लील फिल्म देखकर.... छोटी बहन का किया बलात्कार फिर माँ के सामने....
MP के कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट ने घायलों से की मुलाकात, हरदा ब्लास्ट को लेकर कही ये बात
Jabalpur Regional Industry Conclave CM Mohan Yadav inaugurated investors from these countries gathered
Next Article
Jabalpur Industry Conclave: CM मोहन यादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का उद्घाटन, इन देशों के निवेशक जुटे
Close
;