Modi Cabinet Portfolio Allocation: मोदी कैबिनेट के मंत्रियों को मिला पदभार, सिंधिया और शिवराज को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

PM Modi new Cabinet: देश में तीसरी बार सरकार बनाने के बाद पीएम मोदी के मंत्रिमंडल के विभागों की सूची जारी कर दी. इसमें शिवराज सिंह को कृषि मंत्री बनाया गया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
PM Modi New Cabinet Portfolios

PM Modi Cabinet Ministries: भारत को रविवार, 9 जून को नया केंद्र सरकार मिला. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने 71 मंत्रियों के साथ राष्ट्रपति भवन के प्रांगण से शपथ ली. मंत्रियों में कई पुराने चेहरे दिखे, तो कई सारे नए लोगों को भी कैबिनेट (PM Modi Cabinet 3.0) में जगह मिली. अगर बात करें मध्य प्रदेश की, तो यहां से 4 मंत्रियों ने कैबिनेट में शपथ ली और छत्तीसगढ़ से एक मंत्री को जगह मिली. इसके बाद सोमवार, 10 जून को मंत्रियों के विभाग का बंटवारा भी पूरा हो गया. 

इन मंत्रियों के मंत्रालय रहे बरकरार

भारत के गृह मंत्री, रक्षा मंत्री, सड़क मंत्री, जैसे विभागों को छेड़ा नहीं गया.  यानी, जिन मंत्रियों के पास ये विभाग थे, अभी भी वह बने रहेंगे. इसके अलावा, शिक्षा मंत्री और पेट्रोलियम मंत्री भी अपने विभाग को आगे भी संभालते रहेंगे. भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपना विभाग आगे भी संभालते रहेंगे. 

ये भी पढ़ें :- Baloda Bazar News: जैत खाम में तोड़फोड़ से भड़के सतनाम समाज के लोग, प्रदर्शन के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में लगाई आग

Advertisement

एमपी के इन मंत्रियों को मिले ये विभाग

विदिशा से सांसद शिवराज सिंह चौहान को पीएम मोदी के नए कैबिनेट में दो बड़े मंत्रालय मिले है. उन्हें  कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय और ग्रामीण विकास तथा पंचायती राज मंत्रालय मिला. गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी कैबिनेट में दो मंत्रालय मिले है. सिंधिया को संचार मंत्री और पूर्वोत्तर भारत विकास मंत्री बनाया गया है. 

ये भी पढ़ें :- MP News: मध्य प्रदेश में तालाबों के नाम पर करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार उजागर, RTI से हुआ खुलासा

Advertisement