विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: इंदौर नगर निगम के कचरा ट्रांसप्लांट में लगी आग, लाखों का माल जलकर खाख

Indore Plant Fire: मंगलवार देर रात एमपी में जहां एक तरफ इंदौर में एक कचरा ट्रांसप्लांट में भीषण आग लग गई, तो वहीं भोपाल में एक साथ चार दुकानें जलकर खाख हो गई.

Read Time: 3 mins
MP News: इंदौर नगर निगम के कचरा ट्रांसप्लांट में लगी आग, लाखों का माल जलकर खाख
इंदौर के कचरा ट्रांसप्लांट में आग और भोपाल के चार दुकानों में आग

Madhya Pradesh: मंगलवार देर रात मध्य प्रदेश में तीन जगहों पर आग लगने की घटना सामने आई. पहली बैतूल (Betul Bus Fire) में मतदान कर्मियों को लेकर वापस लौट रही बस में रात 11 बजे अचानक आग लग गई. इसमें किसी के हताहत होने का सूचना नहीं मिली. इसके बाद इंदौर (Indore) के एक कचरा ट्रांसप्लांट (Garbage Transplant) में भीषण आग गई. फिर राजधानी भोपाल (Bhopal) में एक साथ चार दुकानें जलकर खाख हो गई. इंदौर नगर निगम (Indore Municipal Corporation) के जोन क्रमांक 5 के अंतर्गत आने वाले कबीर खेड़ी कचरा ट्रांसप्लांट में बीते रात अचानक आग लग गई. देर रात लगी इस आग से नगर निगम का कचरा पूरी तरह से जल गया. फिलहाल आग लगने का कारण पता नहीं लगा है.

अकसर लगता है कचरा में आग

इंदौर ही नहीं, बल्कि किसी भी शहर में जितने भी कचरे के ढेर होते हैं, वहां अचानक आग लगती रहती है. हाल ही दिल्ली के एक कचरा पहाड़ में भी आग लग गई थी. इंदौर में लगे आग को लेकर संभावना व्यक्त की जा रही है कि इस आग की वजह भी वही होगी जब कचरा भारी मात्रा में जमा हो जाता है तो उसमें से कई प्रकार की गैस निकलती है और अचानक आग भी लग जाती है. हालांकि नगर निगम के इस कचरा ट्रांसप्लांट में लगी आग का कारण अभी पता नहीं चला है.

ये भी पढ़ें :- NDTV की खबर का असर: 45 करोड़ की निर्माणाधीन सड़क में हुए भ्रष्टाचार के खुलासे से PWD विभाग में मचा हड़कंप

भोपाल में चार दुकानें जलकर खाख

राजधानी भोपाल के गौतम नगर में बीते रात 4 दुकानों में भीषण आग लगी. जानकारी के अनुसार, घटना अलसुबह करीब 3.30 बजे की बताई गई. इन दुकानों का पूरा सामान जलकर राख हो गया. बल्कि पास की ही एक बिल्डिंग को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया. इस बिल्डिंग के फर्स्ट फ्लोर पर फंसी 2 युवतियों को रेस्क्यू कर बचाया गया. तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. हालांकि, आग लगने का कारण अभी साफ नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें :- MP News: मतदान कर्मियों को लेकर लौट रही बस में लगी भीषण आग, ईवीएम मशीनों को हुआ नुकसान, कर्मियों ने ऐसे बचाई अपनी जान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अमीर बनने के लिए 4 युवकों ने आजमाया तांत्रिक का नुस्खा और पहुंच गए जेल, जानें क्या है पूरा मामला?
MP News: इंदौर नगर निगम के कचरा ट्रांसप्लांट में लगी आग, लाखों का माल जलकर खाख
Khargone Municipality gave notice to 67 landlords before monsoon
Next Article
मानसून से पहले 67 मकानों पर मंडराया बुलडोज़र का खतरा, जानिए वजह 
Close
;