विज्ञापन
Story ProgressBack

Blast in Harda: हरदा की पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद भीषण आग: हादसे में 6 की मौत, 60 घायल

Hlast in Harda: हादसा इतना भयानक था कि 6 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि, 60 के करीब मजदूर घायल हो गए. 

Read Time: 4 min

Harda Blast in Firecracker Factory: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के हरदा में मंगलवार को एक पटाखा फैक्ट्री (Firecracker Factory) में आग लग गई. इसके बाद यहां एक के बाद कई धमाके हुए. हादसा इतना भयानक था कि 6 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि, 60 के करीब मजदूर घायल हो गए. 

धमाके इतने तेज थे कि शहर में दूर-दूर तक मकानों और दुकानों में लगे कांच टूट गए. एक पल तो ऐसा लगा जैसे हरदा (Harda) में भूकंप आ गया है. कई किलोमीटर दूर सिवनी मालवा तक भूकंप जैसा एहसास हुआ. हादसे की सूचना मिलते ही सरकारी अमले की टीम और एम्बुलेंस राहत कार्य में जुट गई है.प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारी घटना स्थल पर पहुंच कर राहत और बचाव के कार्य में जुटे हैं. 

सीएम ने मामले को लिया संज्ञान, भेजी टीम

वहीं, हरदा हादसे पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दुख जताया है. इसके साथ ही मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है. वहीं, घायलों को समुचित इलाज की व्यवस्था करने के साथ ही घटना की जांच के लिए जांच कमेटी का गठन भी कर दिया है. इससे पहले घटना की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने तत्काल घटना का संज्ञान लेते हुए मंत्री उदय प्रताप सिंह, एसीएस अजीत केसरी, डीजी  होम गार्ड अरविंद कुमार हेलीकॉप्टर से जाने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही भोपाल और इंदौर में मेडिकल कॉलेज के साथ ही एम्स भोपाल के बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने दिए हैं.

आसपास के जिले से राहत और बचाव टीम रवाना

हरदा हादसे के बाद नर्मदापुरम से 6 फायर ब्रिगेड और 4 एंबुलेंस के साथ ही मेडिकल टीम को रवाना रवाना की गई है. सिवनी मालवा एसडीएम को भी मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं. दरअसल, दुर्घटना की सूचना मिलते ही राहत और बचाव कार्य के लिए कलेक्टर सोनिया मीना के निर्देशानुसार तत्काल चार एंबुलेंस और 6 फायर ब्रिगेड हरदा के लिए रवाना कर दी गई. इसके साथ ही रेस्क्यू के लिए 01 pc, 01 HI और 19 एसडीआरएफ जवानों को आपदा सामग्री - फायर ऐक्सीम्यूसर, फायर एंट्री सूट, सर्च लाइट, स्ट्रेचर, हेलमेट, ब्रीथिंग एपरेटस सेट आदि राहत सामग्री सहित ट्रेवलर बस mp 02 AV 6663 और MP 02 AV 8014  रेस्क्यू वाहन सहित रवाना कर दिया गया है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close