Bhind Fire: भिण्ड के सब्जी मंडी में लगी भीषण आग, 2 दर्जन दुकान जलकर हुआ खाक

Bhind Vegetable Market Fire: भिण्ड के सब्जी मंडी में भीषण आग लग गई. आग की लपटों में 2 दर्जन दुकान आ गए. वहीं आगजनी में लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिण्ड (Bhind) के सब्जी मंडी में भीषण आग लग गई. इस आग में लग 2 दर्जन दुकान जलकर खाक हो गई. आग की लपटे इतनी तेज थी कि उसे देख मंडी में भगदड़ मच गई. आसपास के लोग इसकी सूचना फायर बिग्रेड की दी. वहीं मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की चार गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. हालांकि तब तक लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. ये पूरा मामला भिण्ड के मेहगांव थाना क्षेत्र का है. 

आग कैसी लगी, इशकी पुलिस कर रही है जांच

आग कैसे लगी इसकी वजह सामने नहीं आई है,लेकिन  दुकानदारों का आरोप है कि आग साजिश के तहत लगाई गई है. हालांकि पुलिस आग लगने की वजह प्रथम दृष्ट्या से शॉर्ट सर्किट बताई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

दरअसल, मेहगांव शहर के बीचों बीच स्थित सब्जी मंडी है. सब्जी मंडी में व्यापारी रोजाना की तरह रविवार की देर शाम अपनी दुकानें बंद कर घर गए थे. रात करीब 12:30 बजे मंडी में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग इतनी भीषण स्थिति में पहुंच गई की आग की लपटें आसमान में करीब 40 से 50 फीट ऊपर तक जा रही थी. आग की लपटों ने दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया.

आग पर काबू पाने से पहले फायर बिग्रेड की गाड़ियों का पानी हुआ खत्म 

आग की सूचना पर मेहगांव पुलिस मौके पर पहुंची. पहले तो सब्जी विक्रेताओं ने खुद आग बुझाने का प्रयास किया. आग इतनी भीषण थी वह आग बुझा नहीं सके. फिर नगर परिषद की फायर बिग्रेड को मौके पर बुलाया गया है. फायर बिग्रेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाने से पहले उसका पानी खत्म हो गया. जिसके बाद अधिकारियों ने जिले की दूसरे नगरीय निकायों से भी फायर बिग्रेड की मदद मांगी. रात 1:10 तक सब्जी मंडी में आग की लपटें और बढ़ गई थीं.

Advertisement

25 दुकानों के सामान जलकर खाक

करीब 25 दुकान आग से जलकर पूरी तरह से खाक हो गई हैं. आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है. एक सब्जी की दुकान पर लाखों का नुकसान बताया जा रहा है.

सब्जी विक्रेताओं ने कहा कि यह आग एक साजिश के तहत लगाई गई है. दुकान में रखा लाखों का सामान भी जल गया है. इस आगजनी से पूरी तरह बर्बाद हो चुका है. वहीं पुलिस इस घटना को प्रथम दृष्ट्या शॉर्ट सर्किट से आग लगने का कारण बता रही है.

Advertisement

मेहगांव थाना प्रभारी आशुतोष शर्मा ने कहा कि सब्जी मंडी में एक बिजली ट्रांसफार्मर रखा हुआ है. इसकी शॉर्ट सर्किट से आग लग सकती है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. 

ये भी पढ़े: ये भी पढ़े: KKR vs SRH Qualifier 1 IPL 2024: आईपीएल क्वालीफायर-1 मैच आज, फाइनल में पहुंचने के लिए कोलकाता और हैदराबाद के बीच होगी भिड़ंत

Advertisement