विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में युवा कांग्रेस अध्यक्ष का चेहरा बदला, पिता कांतिलाल भूरिया के चलते दिया इस्तीफा, जानिए क्या है वजह

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनावों में बहुत कम दिन बचे है. इससे पहले मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष ने इस्तीफा दे दिया. इसके पीछे का कारण उन्होंने अपने पिता का चुनाव लड़ना बताया. हालांकि 24 घंटे से भी कम समय में पार्टी आलाकमान ने नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति कर दी.

Read Time: 2 mins
MP में युवा कांग्रेस अध्यक्ष का चेहरा बदला, पिता कांतिलाल भूरिया के चलते दिया इस्तीफा, जानिए क्या है वजह
मितेन्द्र दर्शन सिंह (Left), विक्रांत भूरिया (Right)

MP Youth Congress: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) की सरगर्मी के बीच प्रदेश यूथ कांग्रेस (MP Youth Congress) के अध्यक्ष का चेहरा बदल गया. मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डॉ विक्रांत भूरिया (Dr. Vikrant Bhuiya) ने सोमवार को यूथ कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष को एक पत्र लिखकर अपने पद से इस्तीफा देने की बात कही. इसके बाद मंगलवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी (Srinivas BV) ने मितेन्द्र दर्शन सिंह (Matendra Darshan Singh) को इस पद पर नियुक्त कर दिया. भूरिया ने अपना पद छोड़ने का कारण अपने पिता का लोकसभा चुनाव लड़ना बताया.

इस्तीफे की बताई ये वजह

डॉ विक्रांत भूरिया ने युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी को लिखे पत्र में कहा है कि उनके पिता कांतिलाल भूरिया रतलाम झाबुआ लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में हैं. इस वजह से वह संगठन के लिए ज्यादा समय नहीं दे पा रहे हैं. लिहाजा वे अपना पद छोड़ना चाहते हैं. इसके आगे उन्होंने लिखा-हर लोकसभा सीट जीतना कांग्रेस के लिए अहम है. विक्रांत ने लिखा कि आप जिम्मेदारी के लिए जिसको सही समझे उनका नाम आगे बढ़ा दें.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Election 2024: नक्सलियों ने पिता को मार डाला, भाई को अगवा किया...अब बस्तर में विदेश से डॉक्टर साहब आए चुनाव लड़ने

सिंधिया परिवार के करीबी बताए जाते है मितेन्द्र

भूरिया के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस ने जिस मितेन्द्र दर्शन सिंह को मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया है वह सिंधिया परिवार के करीबी बताए जाते है. ग्वालियर के रहने वाले मितेन्द्र के पिता स्व दर्शन सिंह सिंधिया परिवार के नजदीकी थे और शहर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे थे. माना जाता है कि सिंधिया के पार्टी छोड़ते समय मितेन्द्र उनके साथ नहीं गए और कांग्रेस में ही रहे. अभी तक वे युथ कांग्रेस में राष्ट्रीय पदाधिकारी थे. जिन्हें अब एमपी प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व दिया गया है.

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh Liquor Scam: 2000 करोड़ रुपये के घोटाले का केस सुप्रीम कोर्ट में रद्द होने पर घिरी ED, लगे ये गंभीर आरोप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
प्रचंड गर्मी में बारिश की फुहार! मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ ने ली राहत की सांस...
MP में युवा कांग्रेस अध्यक्ष का चेहरा बदला, पिता कांतिलाल भूरिया के चलते दिया इस्तीफा, जानिए क्या है वजह
Tribal Students Shine in NEET Overcoming Odds to Achieve Success
Next Article
आदिवासी समाज के 26 बच्चों ने किया कमाल, NEET की परीक्षा में मारी बाजी
Close
;