विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather News: कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, यहां हो सकती है बारिश और ओलावृष्टि

Madhya Pradesh ka Mausam: शीतलहर के साथ ही मध्य प्रदेश के अलग अलग ज़िलों में कोहरे का क़हर भी जारी है. कोहरे के कारण कई जगहों पर विजिबिलिटी बेहद ही कम हो गई है.

Read Time: 3 min
MP Weather News: कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, यहां हो सकती है बारिश और ओलावृष्टि

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. सुबह में कोहरा छाया रहता है, जिसका सीधा असर जिंदगी की रफ्तार पर दिखाई दे रहा है. सड़कों पर फर्राटे भरने वाली गाड़ियां रेंगती नजर आ रही है.

मध्य प्रदेश में ठंड और ठिठुरन का सितम लगातार जारी है. प्रदेश के अलग-अलग ज़िलों में तापमान में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है, जिससे ठंड लगातार बढ़ती जा रही है. अभी इससे राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. दरअसल, आने वाले दिनों में मौसम विभाग ने कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना जताई है.

कोहरे से थमी रफ्तार

शीतलहर के साथ ही मध्य प्रदेश के अलग अलग ज़िलों में कोहरे का क़हर भी जारी है. कोहरे के कारण कई जगहों पर विजिबिलिटी बेहद ही कम हो गई है. राजधानी भोपाल और  ख़ासतौर पर ग्वालियर-चम्बल संभाग में सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ है. उमरिया, जबलपुर, सीहोर, भोपाल, राजगढ़ और नर्मदापुरम ज़िले में हल्के से मध्यम कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, रीवा, सागर और ग्वालियर संभाग के मंडला, रतलाम और उज्जैन में मध्यम से घने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश में कोहरे का आलम ये है कि कई जगहों पर तो 50 मीटर से भी कम विजिबिलिटी देखने को मिल रही है.

बारिश के हैं आसार

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई ज़िलों में आज बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक निवाड़ी, बैतूल, खरगोन, खंडवा अलीराजपुर, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, शिवपुरी, ग्वालियर और दतिया में आज बारिश हो सकती है.

यहां ओलावृष्टि के लिए जारी किया गया अलर्ट

चंबल संभाग समेत शिवपुरी, ग्वालियर और दतिया में ओलावृष्टि की आशंका को देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण मौसम में अभी और भी बदलाव देखने को मिल सकता है, जिसकी वजह से आगामी दिनों में कड़ाके की ठंड बढ़ने की संभावनाएं बढ़ गई है.

अलग-अलग ज़िलों और शहरों में ऐसा है तापमान

प्रदेश में लगातार न्यूनतम तापमान में गिरावट आ रही है. मंगलवार को बैतूल में न्यूनतम तापमान 14.4, भोपाल में 15.6, दतिया में 10.8, धार में 14.1, गुना में 13.6, ग्वालियर में 10.6, नर्मदापुरम में 16.3, इंदौर में 15.2, खंडवा में 12.4, खरोगोन में 12.0, पचमढ़ी में 11.0, रायसेन में 14.0, राजगढ़ में 13.0, रतलाम में 13.6, उज्जैन में 16.2
छिन्दवाड़ा में 12.9, दमोह में 14.5, जबलपुर में 14.8, खजुराहो में 12.0, मंडला में 13.8, नरसिंहपुर में 10.4, नौगांव में 11.6, रीवा में 12.6, सागर में 13.2, सतना में 13.1, सिवनी में 14.0 , टीकमगढ़ में 15.0, उमरिया में 15.1,
मलाजखंड में 12.9 डिग्री सेल्सियस रहा. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close