विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather News: मध्य प्रदेश में फिर शुरू हुआ ठिठुरन भरी ठंड का सितम, कोहरे से थमी रफ्तार

MP Weather Today: मौसम विभाग ने प्रदेश के कई ज़िलों में घने कोहरे का भी अलर्ट जारी किया है. घने कोहरे के कारण यातायात सेवाएं काफ़ी ज़्यादा प्रभावित होती हुई भी नज़र आ रही है.

Read Time: 3 min
MP Weather News: मध्य प्रदेश में फिर शुरू हुआ ठिठुरन भरी ठंड का सितम, कोहरे से थमी रफ्तार

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में एक बार फिर से ठिठुरन भरी ठंड का सितम शुरू हो गया है. प्रदेश के कई ज़िलों में तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. प्रदेश के लगभग सभी ज़िलों का तापमान 15 डिग्री के नीचे बना हुआ है. वहीं, प्रदेश के अधिकांश ज़िलों में तापमान 10 डिग्री के नीचे पहुंच गया है.

इन जिलों में 5 डिग्री तक पहुंचा पारा

राज्या का ग्वालियर में चंबल संभाग भीषण शीतलहर का सामना कर रहा है. इसके साथ ही खजुराहो, सतना और कई अन्य ज़िलों में तापमान पांच डिग्री के क़रीब पहुंच गया है. दरअसल, यहां सर्द हवाओं के कारण लगातार तापमान में बदलाव में गिरावट जारी है, जिसकी वजह से खजुराहो, नौगांव, टीकमगढ़ और सतना में मौसम विभाग ने अति ठंडा दिन (severe cold day) रहने की आशंका जताई है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने प्रदेश के कई ज़िलों में घने कोहरे का भी अलर्ट जारी किया है. घने कोहरे के कारण यातायात सेवाएं काफ़ी ज़्यादा प्रभावित होती हुई भी नज़र आ रही है.

इन ज़िलों में कोहरे का अलर्ट

हल्के से मध्यम कोहरा: पन्ना, दमोह और सागर जिलों में मौसम विभाग ने हल्के कोहरे का अलर्ट जारी किया है. यहां विजिबिलिटी 200 से 800 मीटर तक रहने की संभावना जताई गई है.

मध्यम से घना कोहरा: सीधी, रीवा, टीकमगढ़, निवाड़ी, गुना, अशोकनगर और शिवपुरी में मध्यम स्तर के कौहरा छाने को लेकर अल्र्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही यहां विजिबिलिटी 50 से 500 मीटर तक रहने की उम्मीद है.

घने से अति घना कोहरा: चंबल संभाग के साथ मंदसौर, छतरपुर, नीमच, ग्वालियर में घने और अति घने कोहरे छाए रहने की संभावना है. यहां यहां विजिबिलिटी मीटर रहने की संभावना है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने कहा है कि
20 जनवरी के बाद एक बार और ठंड का सितम देखने को मिलेगा. इस दौरान पूरे प्रदेशभर में कड़ाके की ठंड देखने को मिल सकती है.

जानिए किस जिले में है कितना तापमान

मध्य प्रदेश में लगातार न्यूनतम तापमान में गिरावट आ रही है. बैतूल में 11.5, भोपाल में 11.0, दतिया में  5.4,
धार में 12.1, गुना में 9.4, ग्वालियर में 6.5, नर्मदापुरम में 13.1, इंदौर में 12.4, खंडवा में 10.4, खरगोन में 11.0, रायसेन में 9.6, राजगढ़ में 9.0, रतलाम में 11.2, उज्जैन में 11.5, छिंदवाड़ा में 11.0, दमोह में 8.2, जबलपुर में 10.4, खजुराहो में 5.0, मंडला में 10.6, नरसिंहपुर में 15.0, नौगांव में 5.8, रीवा में 7.2, सागर में 8.5, सतना में 8.5, सिवनी में 13.0, टीकमगढ़ में 7.0, उमरिया में 9.3, अशोक नगर में 6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close