विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: आखिर क्या कर रहा है रेलवे प्रशासन! जान- जोखिम डालकर पटरी पार कर रहे मुसाफिर

Kubereshwar Dham In Sehore: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सीहोर (Sehore) के कुबेरेश्वर धाम (Kubereshwar Dham) पहुंचने के लिए कई यात्री अपनी जान जोखिम में डालकर रेलवे लाइन को क्रॉस कर रहे हैं, हालांकि फुट ओवर ब्रिज भी बना हुआ है.

MP News: आखिर क्या कर रहा है रेलवे प्रशासन! जान- जोखिम डालकर पटरी पार कर रहे मुसाफिर
Sehore: सीहोर में खतरे में जान में डालकर पटरी पार कर रहे लोग.

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश, (Madhya Pradesh) सीहोर (Sehore) के कुबेरेश्वर धाम (Kubereshwar Dham) में इन दिनों रुद्राक्ष बांटे जा रहे हैं, ऐसे में रेल मार्ग से पूरे देशभर के अलग-अलग राज्यों से यहां पर बड़ी संख्या में श्रृद्धालु पहुंच रहे हैं. इसके साथ ही अन्य यात्री की भी आवाजाही बनी हुई है. इन दिनों रेलवे प्लेटफार्म सीहोर पर देखने में आ रहा है कि बड़ी संख्या में यात्री रेल नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. रेलयात्री ट्रेनों से प्लेटफार्म पर उतरकर दूसरी और पैदलकर रेलवे लाइन क्रास करते हुए पहुंच रहे हैं, जिससे हादसे का खतरा बना हुआ है.

रेलवे की अनदेखी कहीं भारी ना पड़ जाए

 जबकि रेलवे स्टेशन (Railway Platform Sehore) पर फुट ओवर ब्रीज भी बना हुआ है, इसका उपयोग ना करते हुए कई यात्री रेलवे नियमों का पालन नहीं कर रहे. ऐसे में इसकी लापरवाही और रेलवे की अनदेखी कहीं बड़े हादसे का सबब ना बन जाए. रेलव पुलिस भी इस ओर ध्यान नहीं दे रही है.

गौरतलब है कि सीहोर रेलवे प्लेट फॉर्म (Railway Platform Sehore) पर अमृत भारत रेलवे स्टेशन योजना के तहत पुनर्विकास कार्य किया जा रहे है. जिसके तहत सरक्यूलेटिंग एरिया, पार्किंग, रेलवे बिल्डिंग और साइनेज को अपग्रेड किया जाएगा. प्लेटफार्म नंबर 1 और 2 पर कवर शेड के साथ ही अनेकों निर्माण कार्य किए जाएंगे.

कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष वितरण हो रहा है

कई दिनों से प्लेटफार्म नंबर 1 बंद है. ऐसे में कई लोग टिकिट लेने और बाहर निकलने के लिए नियमों के विपरीत ट्रैक पार कर रहे हैं. इन दिनों प्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष वितरण हो रहा है. जिसके कारण बड़ी संख्या में लोग सीहोर ट्रेन से पहुंच रहे हैं.

कहां है रेलवे पुलिस के जवान?

यहां पर रेलवे पुलिस की बड़ी लापरवाही उजागर हो रही है. यात्रियों की सुरक्षा और नियम पालन कराने के लिए रेल पुलिस के जवानों की डयूटी लगाई जाती है, लेकिन इसके बावजूद भी बड़ी संख्या में लोग रेलवे ट्रैक पार कर रहे हैं. बता दें कि सीहोर रेल लाइन से कई सुपर फास्ट गाड़ियां भी निकलती हैं, तेज रफ्तार में. ऐसे में यदि समय रहते हुए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया तो बड़ी घटना घट सकती है? 

अचानक बढ़ी भीड़

रेलवे प्लेटफार्म पर अभी निर्माण कार्य चल रहा है, साथ ही कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष वितरण के कारण भीड़ बढ़ गई है. यात्री लोग अव्यवस्थित तरीके से निकलते हैं, जवान तैनात रहते हैं.समझाते भी हैं, लेकिन भीड़ कुछ ज्यादा आ रही है. जवानों संख्या और भी बढ़ाई जाएगी.

ये भी पढ़ें- MP News: छात्र की हत्या, आत्महत्या या फिर साजिश! महिलाओं जैसा किया था श्रृंगार..फांसी के फंदे पर लटका मिला शव


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाई ने अश्लील फिल्म देखकर.... छोटी बहन का किया बलात्कार फिर माँ के सामने....
MP News: आखिर क्या कर रहा है रेलवे प्रशासन! जान- जोखिम डालकर पटरी पार कर रहे मुसाफिर
Jabalpur Regional Industry Conclave CM Mohan Yadav inaugurated investors from these countries gathered
Next Article
Jabalpur Industry Conclave: CM मोहन यादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का उद्घाटन, इन देशों के निवेशक जुटे
Close
;