Madhya Pradesh News: कटनी पहुंचे पूर्व सीएम शिवराज, मोहन यादव सरकार को लेकर कही ये बात

Shivraj Singh Chouhan News: शिवराज सिंह चौहान भले ही इस बार प्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं बनाए गए हो, लेकिन उनके स्वागत के लिए पहुंची भीड़ से यह सहज ही अंदाज लगाया जा सकता है कि शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है.

Advertisement
Read Time: 11 mins

Shivraj Singh Chouhan: मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार रात कटनी (Katni) के मुड़वारा स्टेशन (Mudwara Station) पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ के बीच उनका स्वागत किया गया. इस दौरान उन्होंने कटनी की जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि भाजपा को भारी जनसमर्थन मिला, जिससे चारों विधानसभा सीट में भाजपा को भारी बहुमत से जीत मिली है. इस मौके पर उन्होंने उम्मीद जताई कि मुख्यमंत्री मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav), उपमुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला (Rajesndra Shukla) और जगदीश देवड़ा (Jagdish Deora) के नेतृत्व में प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर होते हुए नई ऊंचाइयों को छुएगा. इसके बाद पूर्व सीएम शिवराज सिंह रेवांचल एक्सप्रेस से भोपाल के लिए रवाना हो गए.

हालांकि, इस दौरान उन्होंने खुद की भूमिका पर कहा कि उनकी भूमिका एक कार्यकर्ता की रहेगी. दरअसल, विधानसभा चुनाव के बाद पूर्व सीएम शिवराज सिंह का यह पहला अल्प प्रवास था, जिसमें जिले के भाजपा जिलाध्यक्ष सहित तमाम बड़े नेता उनके स्वागत करने कटनी मुड़वारा स्टेशन पहुंचे थे. भले ही वह इस बार प्रदेश के मुख्यमंत्री न बनाये गए हो, लेकिन, उनके स्वागत के लिए पहुंची भीड़ से यह सहज ही अंदाज लगाया जा सकता है कि शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है.

ये भी पढ़ें- कानून व्यवस्था पर सख्त CM मोहन यादव, वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों को सौंपी संभागों की जिम्मेदारी

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने शासनकाल के दौरान कई जनकल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत की थी. लाडली लक्ष्मी योजना और लाडली बहना योजना बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय योजना रही थी. इन योजनाओं की वजह से शिवराज सिंह चौहान की पहचान प्रदेश में मामा और भाई की बन गई है. माना जाता है कि इस बार मध्य प्रदेश में भाजपा की जीत में लाडली बहना योजना का भी बड़ा योगदान रहा है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- MP के ई-नगर पालिका पोर्टल पर हुआ साइबर हमला, 412 शहरी इलाकों को करता है कवर

Advertisement