MP News: सीएम मोहन यादव ने किया बड़ा ऐलान, इस शहर में बनेगा देश का सबसे बड़ा मेडिकल डिवाइस पार्क

Medical Device Park MP: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया कि मध्य प्रदेश में देश का सबसे बड़ा मेडिकल डिवाइस पार्क उज्जैन के विक्रम उद्योगपुरी में स्थापित होने जा रहा है. इसके अतिरिक्त मध्य प्रदेश में औद्योगिक विकास के अंतर्गत अनेक प्रचलित और प्रस्तावित परियोजनाओं पर कार्य जारी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Medical Device Park Ujjain: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) की पहचान धार्मिक और आध्यात्मिक नगरी के तौर पर है. लेकिन, आने वाले समय में उज्जैन को नई पहचान मिलने वाली है. यहां देश का सबसे बड़ा मेडिकल डिवाइस पार्क बनेगा. इससे रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे.  

रोजगार के अवसरों में होगी वृद्धि

दरअसल, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया कि मध्य प्रदेश में देश का सबसे बड़ा मेडिकल डिवाइस पार्क उज्जैन के विक्रम उद्योगपुरी में स्थापित होने जा रहा है. इसके अतिरिक्त मध्य प्रदेश में औद्योगिक विकास के अंतर्गत अनेक प्रचलित और प्रस्तावित परियोजनाओं पर कार्य जारी है. इसके माध्यम से बाकी गतिविधियों के साथ ही आर्थिक गतिविधियां बढ़ेंगी, रोजगार के अवसरों में वृद्धि होगी.

रीजनल कॉन्क्लेव हो चुका है आयोजित

मुख्यमंत्री के पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद से मोहन यादव औद्योगिक विकास पर खास जोर दे रहे हैं. पिछले दिनों उज्जैन में रीजनल कॉन्क्लेव आयोजित किया गया था. इसमें देश के विभिन्न हिस्सों के बड़े निवेशक पहुंचे थे. इन निवेशकों ने क्षेत्र सहित राज्य के अन्य हिस्सों में निवेश की इच्छा जताई और निवेश के लिए समझौता भी किया.

ये भी पढ़ें- अदानी ग्रुप का 2030 तक 10 करोड़ पौधे लगाने का है लक्ष्य, एमपी को दिए 11 लाख पौधे

इन कोशिशों के चलते जहां राज्य की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. वहीं, रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे. इस दिशा में राज्य सरकार की ओर से कई और प्रयास किए जाएंगे. यह भरोसा राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दिलाया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- 'छत्तीसगढ़ भर्ती घोटाले' की अब CBI करेगी जांच, इन पदों के लिए आई वैकेंसी में 'फर्जीवाड़े' का है आरोप