विज्ञापन
Story ProgressBack

MPCG Weather Update: मध्य प्रदेश के आधे हिस्से में चलेगी तेज लू, छत्तीसगढ़ में प्रचंड हुई गर्मी

MPCG Weather Update: मध्य प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए भी अलर्ट जारी किया है. आज प्रदेश के करीब आधे हिस्से में लू चलने की संभावना है. वहीं छत्तीसगढ़ में भी तेज गर्मी का दौर शुरू हो गया है.

Read Time: 3 mins
MPCG Weather Update: मध्य प्रदेश के आधे हिस्से में चलेगी तेज लू, छत्तीसगढ़ में प्रचंड हुई गर्मी
प्रतीकात्मक फोटो

Madhya Pradesh Chhattisgarh Today Weather: मध्य प्रदेश में गर्मी (Heat in Madhya Pradesh) का प्रकोप लगातार जारी है. गुरुवार को राजधानी भोपाल (Bhopal) इस सीजन में सबसे ज्यादा गर्म रहा. वहीं इंदौर (Indore) में गर्मी ने पिछले 10 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है. भोपाल और इंदौर में बीते दिन तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया. बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अभी तक ग्वालियर-चंबल अंचल में सबसे ज्यादा गर्मी पड़ रही थी, लेकिन गुरुवार से मालवा और निमाड़ क्षेत्र में भी भीषण गर्मी (Severe Heat) शुरू हो गई है. गुरुवार को प्रदेश में सबसे गर्म शहर गुना (Guna) रहा. यहां का तापमान 46.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

आधे प्रदेश में चलेगी लू

मौसम विभाग (Meteorological Department) ने मध्य प्रदेश में शुक्रवार को भीषण गर्मी का अलर्ट जारी किया है. शुक्रवार को प्रदेश के करीब आधे इलाके में लू का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर पश्चिमी और पश्चिमी हवाएं प्रदेश का तापमान बढ़ा रही हैं. मई महीने के आखिरी तक प्रदेश में ऐसा ही तापमान बने रहने की उम्मीद है. गर्मी के साथ ही मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश और आंधी चलने की भी संभावना जताई है.

रायपुर के आसपास के इलाकों का तापमान 40 पार

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में गुरुवार को कई इलाकों में तेज गर्मी पड़ी. राजधानी रायपुर (Raipur) और उसके आसपास के जिलों का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार रहा. गुरुवार को राज्य में सबसे ज्यादा तापमान दुर्ग (Durg) में रिकॉर्ड किया गया, यहां का तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं बेमेतरा में 42.5 डिग्री, राजनांदगांव में 41.3 और बिलासपुर में 41 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. 

इन इलाकों में हो सकती है बारिश

वहीं शुक्रवार को राज्य के दक्षिणी हिस्से में हल्की बारिश (Rains in Chhattisgarh) का अनुमान जताया गया है. बस्तर, नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बीजापुर के कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. वहीं राजनांदगांव, कांकेर, कोंडागांव, गरियाबंद, कोरबा, सरगुजा और बलरामपुर जिले के एक-दो स्थानों पर बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें - छत्तीसगढ़: कोयला घोटाले में निलंबित IAS रानू साहू और सौम्या चौरसिया को अदालत ने 4 दिन की हिरासत में भेजा

यह भी पढ़ें - कोर्ट ने दी जिला अस्पताल में मरीजों की सेवा करने की अनोखी सजा, पॉक्सो एक्ट का दर्ज हुआ था मामला...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
23 जून को राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा का Prelims Exam, जानिए समय
MPCG Weather Update: मध्य प्रदेश के आधे हिस्से में चलेगी तेज लू, छत्तीसगढ़ में प्रचंड हुई गर्मी
6 people died and 11 injured in road accidents in Sehore Neemuch and Balaghat
Next Article
एमपी में तीन अलग-अलग सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत, 11 हुए घायल
Close
;