विज्ञापन
Story ProgressBack

MP-Chhattisgarh Weather: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में सर्दी से मिली राहत, 30 डिग्री के पार पहुंचा पारा

Madhya Pradesh-Chhattisgarh Weather Updtaes: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में लोगों को ठंड से राहत मिल गई है. अब प्रदेश में रात का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि दिन का पारा 30 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचा गया है, जिससे लोगों को दिन में गर्मी का एहसास हो रहा है.

Read Time: 2 min
MP-Chhattisgarh Weather: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में सर्दी से मिली राहत, 30 डिग्री के पार पहुंचा पारा

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ (Madhya Pradesh-Chhattisgarh Weather) में बारिश के बाद लोगों को अब ठंड से थोड़ी राहत मिली है. इसके साथ ही तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस का इजाफा हुआ है. प्रदेश में दिन के तापमान के साथ रात के तापमान में भी बढ़ोतरी हुई है. मध्य प्रदेश में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 32.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.   हालांकि आने वाले दिनों में एक बार फिर बारिश की संभावना जताई जा रही है. 

मध्य प्रदेश में गर्मी का होने लगा एहसास  

शुक्रवार को प्रदेश के कई शहरों में दिन में गर्मी का एहसास हो रहा है. दरअसल, उज्जैन, नर्मदापुरम, रतलाम, सिवनी, बैतूल, मंडला, शाजापुर और धार में पारा 30 डिग्री सेल्सियस के पार रहा. सबसे अधिकतम तापमान धार में 32.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. जबकि शाजापुर में तापमान 31.4 डिग्री सेल्सियस रहा. मांडला में 31 डिग्री सेल्सियस, बैतूल में 30.7 डिग्री सेल्सियस, सिवानी में 30.4 डिग्री सेल्सियस, रतलाम  में 30.2 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया. वहीं प्रदेश का सबसे ठंडा शहर गुना रहा. यहां का तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके खजुराहो में 10.4 डिग्री सेल्सियस, नौगांव में तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

इन जिलों में कोहरा का अलर्ट 

मध्य प्रदेश के रीवा सभांग सहित शहडोल, कटनी, जबलपुर, पन्ना, दमोह, छतरपुर और उमरिया में शनिवार को हल्का कोहरा छाया रहेगा. इसके साथ ही यहां की विजिबिलिटी 200-800 मीटर तक रह सकती है. 

20 फरवरी से बदलेगा मौसम का मिजाज

बता दें कि आज से उत्तर भारत में  पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है, जिसके चलते एक बार फिर मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. दरअसल, वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते 20 फरवरी ग्वालियर-चंबल में हल्की बारिश के अनुमान है.  हालांकि बंगाल के खाड़ी में नमी आने के कारण प्रदेश के कई हिस्सों में शुक्रवार को बूंदाबांदी भी हुई.

ये भी पढ़े: Gariyaband: बडे़-झाड़ की शासकीय भूमि की खरीद-ब्रिकी, कलेक्टर ने पटवारी सहित 3 अन्य के खिलाफ कार्रवाई के दिए आदेश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close