विज्ञापन
Story ProgressBack

MP-CG Weather Update: एमपी-छत्तीसगढ़ में जमकर बरसे बादल, गिरे ओले, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम?

Madhya Pradesh Chhattisgarh Weather Today: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मंगलवार को हुई बारिश के बाद आज बुधवार के लिए भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक दोनों ही राज्यों के कई जिलों में आज भी बारिश होने की संभावना है.

Read Time: 2 min
MP-CG Weather Update: एमपी-छत्तीसगढ़ में जमकर बरसे बादल, गिरे ओले, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम?
प्रतीकात्मक फोटो

MP-Chhattisgarh Weather Today: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में मंगलवार को आंधी और बारिश देखने को मिली. मध्य प्रदेश में राजधानी भोपाल (Bhopal) समेत कई स्थानों में बारिश हुई. इसके साथ ही रीवा, सिवनी समेत कई जिलों में ओले भी गिरे. वहीं छत्तीसगढ़ (CG Weather) में तेज हवा और बारिश (Unseasonal Rain) का दौर जारी है. राज्य में आए मौसम के बदलाव के चलते किसानों को परेशानी उठानी पड़ रही है. छत्तीसगढ़ के जशपुर (Jashpur) में मंगलवार को आई आंधी में कई जगह पेड़ गिरे पाए गए. जिसके चलते रास्ते बंद हो गए और लोगों को आवाजाही में परेशानी हुई.

आज MP में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग ने बुधवार को भी मध्य प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि के जारी रहने का अनुमान जताया है. इसके लिए विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी भी जारी की है. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार बुधवार को भी एक दर्जन जिलों में वज्रपात, आंधी-तूफान और झोंकेदार हवाएं चलने के साथ ही हल्की बारिश हो सकती है. जिसके लिए राजधानी भोपाल, सीहोर, सिंगरौली, बैतूल, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, सिवनी, मंडला और बालाघाट जिले के लिए चेतावनी जारी की गई है. वहीं, भोपाल, सीहोर, सिंगरौली, बैतूल, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, सिवनी, मंडला और बालाघाट जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है.

छत्तीसगढ़ में ये होगा मौसम का मिजाज

वहीं छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने रायपुर संभाग (Raipur) के सभी जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. हालांकि, इसके बावजूद राज्य में अगले 24 घंटों में 4-5 डिग्री सेल्सियस तापमान बढ़ने की संभावना जताई गई है. बता दें कि मंगलवार को रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, जशपुर, राजनांदगांव और बस्तर समेत कई जिलों में बारिश हुई. इसके साथ ही तेज हवाओं का दौर भी जारी है.

यह भी पढ़ें - Indian Railways: इन तारीखों को ये ट्रेनें रहेंगी रद्द, लगातार रेल गाड़ियों के रद्द होने से कहीं के नहीं रहे पैसेंजर्स

यह भी पढ़ें - MP में दूसरे चरण की 6 सीटों पर 80 उम्मीदवार हैं मैदान में, जानिए- कौन है सबसे अमीर और गरीब प्रत्याशी?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close