विज्ञापन
Story ProgressBack

Today Weather Update: कहीं बारिश-ओले तो कहीं भीषण गर्मी, MP-छत्तीसगढ़ में मौसम ने ऐसे बदले रंग

MPCG Weather Today: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Weather) में आज भी कई जिलों में बारिश के आसार जताए गए हैं. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather) के कई जिलों में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं. यहां भी बूंदाबांदी और बारिश के आसार जताए गए हैं.

Read Time: 2 min
Today Weather Update: कहीं बारिश-ओले तो कहीं भीषण गर्मी, MP-छत्तीसगढ़ में मौसम ने ऐसे बदले रंग
प्रतीकात्मक फोटो

Madhya Pradesh Chhattisgarh Weather Forecast: मध्य प्रदेश में मौसम के एक साथ दो रंग देखने को मिल रहे हैं. प्रदेश (Madhya Pradesh) में कहीं बारिश, कहीं ओले तो कहीं भीषण गर्मी और लू का प्रभाव देखने को मिल रहा है. बुधवार को राजधानी भोपाल (Bhopal) समेत 25 जिलों बारिश और बूंदाबांदी देखने को मिली. इस दौरान कई स्थानों पर तेज बारिश भी हुई. मौसम विभाग (Meteorological Department) ने इस पूरे हफ्ते ऐसा ही मौसम बना रहने की संभावना जताई है. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बुधवार को राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में बादल छाए रहे. गुरुवार को भी सुबह से ही बादल छाए हुए हैं, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

गुना में सबसे ज्यादा तापमान

मध्य प्रदेश में बुधवार को गुना में सबसे ज्यादा तापमान रहा. यहां 43.7 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया. वहीं उज्जैन, इंदौर, धार, रतलाम, ग्वालियर सहित 20 जिलों में तापमान 40 डिग्री से ज्यादा बना रहा. इसके अलावा इंदौर, राजगढ़, विदिशा, मंदसौर, नीमच सहित 25 जिलों में बारिश भी हुई. वहीं उमरिया, शहडोल, अनूपपुर, डिंडोरी और सीधी में ओले गिरे.

MP में क्यों बदला मौसम?

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के मौसम (MP Weather) में हो रहे बदलाव के कारणों के बारे में बताया. मौसम वैज्ञानिक डॉ दिव्या के मुताबिक, राजस्थान से सटे इलाके में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है, इससे प्रदेश में नमी आई है. इसके साथ ही राज्य में तापमान ज्यादा होने के चलते और नमी से भी क्लाउड बने, जिसके चलते बारिश हुई.

MP-Chhattisgarh में आज कैसा रहेगा मौसम?

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Weather) में आज भी कई जिलों में बारिश के आसार जताए गए हैं. इसके अलावा कई जिलों में भीषण गर्मी का दौर भी जारी रहेगा. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather) के कई जिलों में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं. यहां भी बूंदाबांदी और बारिश के आसार जताए गए हैं.

यह भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ व्यापम ने प्रवेश और पात्रता परीक्षा की डेट बदली, यहां देखें कौन से एग्जाम कब होंगे ?

यह भी पढ़ें - Vande Bharat: भोपाल से मुंबई और अयोध्या के बीच चलेंगी वंदे भारत स्लीपर ट्रेनें, जानें पूरा रूट मैप और सुविधाएं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close