विज्ञापन
Story ProgressBack

MPCG Weather Today: मध्य प्रदेश में तीन दिनों तक हीट वेव का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में आंधी-बारिश की चेतावनी

MP-CG Weather: मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अलर्ट जारी किया है. विभाग ने एमपी में अगले तीन दिनों के लिए लू चलने की चेतावनी दी है. वहीं छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों के लिए आंधी और बारिश की चेतावनी जारी की है.

Read Time: 3 mins
MPCG Weather Today: मध्य प्रदेश में तीन दिनों तक हीट वेव का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में आंधी-बारिश की चेतावनी
प्रतीकात्मक फोटो

MP-Chhattisgarh Today Weather Update: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी (Severe Heat) का कहर जारी है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश के 26 शहरों का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार रहा. इस दौरान नौगांव सबसे ज्यादा गर्म रहा, वहां का तापमान 45.5 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं दूसरे नंबर पर रतलाम (45.5 डिग्री) और फिर दतिया (45.02 डिग्री) रहा. बता दें कि इससे एक दिन पहले भी दतिया (Datia Temperature) सबसे गर्म शहर रहा था. इसके अलावा पिछले 24 घंटे में खजुराहो 44.8, ग्वालियर 44.7, गुना 44.6, भोपाल 41.8, सतना 42.5, इंदौर 43.01 और सीधी का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक रहा. वहीं मौसम विभाग (Meteorological Department) ने मंगलवार, 21 मई के लिए अलर्ट जारी किया है.

MP में तीन दिनों तक हीट वेव का अलर्ट (MP Weather Today)

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आगामी तीन दिनों तक हीट वेव चलने की चेतावनी जारी की गई है. इस दौरान प्रदेश के कई इलाकों में लू चलने की भी चेतावनी दी गई है. वहीं बैतूल, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट और सिवनी में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ और मध्य महाराष्ट्र तक बनी द्रोणिका के चलते आगामी 3 दिन तक हीट वेब चलेगी.

छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में बारिश-आंधी का अलर्ट (CG Weather Today)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में मौसम विभाग ने राज्य के कुछ जिलों में गरज-चमक के साथ आंधी चलने की चेतावनी जारी की है. जिन जिलों के लिए यह चेतावनी दी गई है उनमें गरियाबंद, धमतरी, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा शामिल हैं. इन जिलों में आंधी के साथ-साथ बारिश का भी अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, गरियाबंद, धमतरी, कांकेर और कोंडागांव जिलों के एक-दो स्थानों पर बारिश हो सकती है. जबकि नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बस्तर जिलों के कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है. वहीं बीजापुर और सुकमा के कई स्थानों पर बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें - इनामी माओवादी समेत 10 नक्सली गिरफ्तार, सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर दबोचा

यह भी पढ़ें - कंप्यूटर ऑपरेटर का रसूख ऐसा कि कलेक्ट्रेट में लगवा दी आग, जानें शिवपुरी में हुए बड़े घोटाले के मास्टरमाइंड की कहानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
USA vs Russia: बाइडेन सरकार का बड़ा कदम, रूस के Kaspersky Antivirus Software पर लगाया बैन
MPCG Weather Today: मध्य प्रदेश में तीन दिनों तक हीट वेव का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में आंधी-बारिश की चेतावनी
Good initiative: Due to the efforts of Madhya Pradesh Chief Minister Dr Mohan Yadav, Tikamgarh city will get drinking water from the dam of Uttar Pradesh
Next Article
अब सूखा नहीं सुखी बुंदेलखंड़... CM मोहन यादव का प्रयास, MP के टीकमगढ़ को मिलेगा UP के बांध से पानी
Close
;