विज्ञापन
Story ProgressBack

MPCG Today Weather: मप्र के कई जिलों में ओले-बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

MPCG Weather: बीते दिन मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हुई हल्की बारिश के बाद शुक्रवार को एक बार फिर मौसम विभाग ने बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है.

Read Time: 2 mins
MPCG Today Weather: मप्र के कई जिलों में ओले-बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम
फाइल फोटो

MP-Chhattisgarh Weather Forecast: मध्य प्रदेश में गुरुवार को कई इलाकों में हल्की बारिश (Rains in MP) हुई. इसके अलावा कुछ जिलों का मौसम बदला रहा, जबकि कुछ जिलों में भीषण गर्मी (Extreme Heat) रही. लगातार हो रहे मौसम में बदलाव के बीच मौसम विभाग (Meteorological Department) ने शुक्रवार को फिर से बारिश होने का अलर्ट (Rains Alert) जारी किया है. इसके साथ ही ओले गिरने का अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को इंदौर, उज्जैन और रतलाम समेत 12 जिलों का मौसम बदलने का अनुमान है. इसके अलावा बिजली गिरने और 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई गई हैं.

इन जिलों में बदलेगा मौसम

इसके साथ ही बैतूल, दक्षिण जबलपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा और मंडला में बिजली गिरने की आशंका जताई गई है. वहीं बुरहानपुर, नर्मदापुरम के पचमढ़ी, रायसेन, इंदौर, धार, बड़वानी, दक्षिण खरगोन, उज्जैन, रतलाम, झाबुआ, दक्षिण नरसिंहपुर, बालाघाट और डिंडोरी जिलों में मौसम बदलने की संभावना है. बता दें कि बीते दिन रतलाम में बारिश हुई, वहीं मंडला, सिवनी, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, अनूपपुर, मंदसौर, उज्जैन, पचमढ़ी, बड़वानी, धार, बुरहानपुर, बालाघाट, शहडोल, अलीराजपुर, रतलाम, झाबुआ और इंदौर जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिला.

छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Today) में गुरुवार को कुछ स्थानों पर बहुत हल्की या हल्की बारिश दर्ज की गई. वहीं शुक्रवार के लिए मौसम विभाग ने राज्य के एक दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका जताई गई है. इसके साथ ही एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने और अंधड़ चलने की चेतावनी जारी की गई है.

यह भी पढ़ें - दिग्विजय सिंह ने फिर जाहिर की EVM में गड़बड़ी की आशंका, सुप्रीम कोर्ट का खटखटाया दरवाजा

यह भी पढ़ें - विलुप्त होने की कगार पर 4 से 5 किलो वजन वाला 'नूरजहां' आम, इन तरीकों से फल को बचाएगी MP सरकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP के 32 जिलों में पहुंचा मानसून: 24 घंटे में बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम होगा एक्टिव... जानें कब तक पूरे मध्य प्रदेश को करेगा कवर
MPCG Today Weather: मप्र के कई जिलों में ओले-बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम
Youth of Mauganj district did well by digging a Step Well without machines
Next Article
जज्बे को सलाम... पत्थरों को चीरकर खोज निकाला पानी, जल गंगा संवर्धन अभियान में किया श्रमदान
Close
;