विज्ञापन
Story ProgressBack
7 months ago

MP Chhattisgarh News Live: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को शेष सात सीट के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, जिसमें पार्टी के दो मौजूदा विधायकों को फिर से उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि चार मौजूदा विधायकों का टिकट नहीं दिया गया. इसी के साथ, छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने राज्य विधानसभा की सभी 90 सीट के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. राज्य में सात और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा, जबकि मतगणना तीन दिसंबर को होगी.

पार्टी ने इस बार अपने 71 मौजूदा विधायकों में से 22 को दोबारा टिकट देने से इनकार कर दिया है. कांग्रेस ने तीसरी सूची में जिन सात सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है, उनमें में से एक-एक सीट अनुसूचित जनजाति और अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित है. अन्य पांच सामान्य श्रेणी की सीट में से तीन पर अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के उम्मीदवारों को मैदान में उतारा गया है.

कांग्रेस की तीसरी सूची में एक मौजूदा विधायक सहित चार महिला उम्मीदवार हैं. पार्टी ने कुल 14 महिलाओं को टिकट दिया है. कोरिया के पूर्व राजा की पोती एवं मौजूदा विधायक अंबिका सिंह देव और कुलदीप जुनेजा को उनकी मौजूदा सीट क्रमश: बैकुंठपुर और रायपुर उत्तर से चुनाव मैदान में उतारा गया है.

चुनाव में, चार मौजूदा विधायकों की जगह जिन उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है उनमें चतुरी नंद (सरायपाली-एससी), अंबिका मरकाम (सिवाहा), संदीप साहू (कसडोल) और रश्मि चंद्राकर (महासमुंद) शामिल हैं.

पार्टी ने ओंकार साहू को धमतरी सीट से मैदान में उतारा है. पार्टी 2018 के चुनाव में यह सीट हार गई थी. इन पांचों उम्मीदवारों में पूर्व विधायक मरकाम को छोड़कर बाकी सभी नए चेहरे हैं.

संदीप साहू कांग्रेस शासित राज्य के तेलघानी विकास बोर्ड के अध्यक्ष हैं, जबकि ओंकार साहू कृषि उपज मंडी समिति धमतरी के अध्यक्ष हैं. रश्मि चंद्राकर कांग्रेस की महासमुंद जिला इकाई की अध्यक्ष हैं.

कांग्रेस के 90 उम्मीदवारों में से 33 अनुसूचित जनजाति (एसटी), 29 अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), 10 अनुसूचित जाति (एससी) और 15 सामान्य वर्ग से हैं, जबकि तीन अल्पसंख्यक समुदाय से हैं.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अब तक 86 सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. कांग्रेस ने 2018 के चुनाव में 68 सीट पर जीत दर्ज कर सरकार बनाई थी. भाजपा को 15 सीट पर जीत मिली थी, जबकि जेसीसी (जे) और बसपा को क्रमशः पांच और दो सीट मिली थी. मौजूदा समय में कांग्रेस के विधानसभा में 71 विधायक हैं और उसने आगामी चुनाव में 75 सीट पर जीत का लक्ष्य रखा है.
 

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) के उज्जैन (Ujjain) शहर में दशहरा पर्व पर आज निकलेगी भगवान श्री महाकालेश्वर (Shree Mahakal)की सवारी और छत्तीसगढ़(Chhattisgarh)के राजनांदगांव (Rajnandgaon) में आज नाम वापसी की अंतिम तिथि है.

Oct 23, 2023 23:46 (IST)
Satna Accident News
सतना (Satna) में सोमवार को कोलगवां थाना क्षेत्र के मटेहना में एक दर्दनाक हादसा (Accident) हो गया. यहां बल्कर चालक (Bulker Driver) ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए बाइक सवार युवक को अपनी चपेट में ले लिया. यही नहीं भागने की कोशिश में बल्कर चालक उसे बाइक सहित करीब डेढ़ सौ फीट तक घसीटते हुए ले गया, जिसके कारण बल्कर में आग लग गई. घटना के बाद मौके पर भीड़ लग गई. देखते ही देखते नेशनल हाईवे-39 का रास्ता पूरी तरह जाम हो गया.
Oct 23, 2023 23:24 (IST)
World Cup 2023
गत चैंपियन इंग्लैंड को हराकर सनसनी फैलाने वाले अफगानिस्तान ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सोमवार को खिताब के एक अन्य दावेदार पाकिस्तान को आठ विकेट से पराजित करके आईसीसी वनडे विश्व कप में एक और उलटफेर करके अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा. अफगानिस्तान की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ यह पहली जीत है. इससे उसके पांच मैच में चार अंक हो गए हैं. पाकिस्तान के भी इतने ही अंक हैं लेकिन लगातार तीसरी हार से उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को करारा झटका लगा है.
Advertisement
Oct 23, 2023 22:16 (IST)
MP Congress List
कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) के लिए सोमवार को आमला सीट (Amla Assembly Constituency) से मनोज मल्वे (Manoj Malve) को उम्मीदवार घोषित कर दिया.  इस के साथ ही कांग्रेस (Congress) ने एमपी की सभी 230 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं.
Oct 23, 2023 21:25 (IST)
Chhattisgarh Custom Rice Milling Scam
प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की ओर से छत्तीसगढ़ में कस्‍टम राइस मिलिंग (Custom Rice Milling) प्रोत्‍साहन में बड़े घोटाले का आरोप लगाया गया है. एजेंसी ने सोमवार को दावा किया कि राज्य मार्कफेड के एक पूर्व प्रबंध निदेशक और चावल मिल मालिक एसोसिएशन के एक पदाधिकारी ने 'उच्च पदों पर बैठे लोगों' को फायदा पहुंचाने के लिए 175 करोड़ रुपए की रिश्वत ली है. ईडी (ED) ने एक बयान जारी कर इस आरोप का खुलासा किया है. 
Advertisement
Oct 23, 2023 20:17 (IST)
Gwalior Scindia Royal Family
सिंधिया राज परिवार ने सोमवार को अपनी राजसी परंपरा के अनुसार दशहरे के अवसर पर देवघर पहुंचकर अपने कुलदेवता और अपने राज घराने के शाही शस्त्रों और अस्त्रों की पूजा अर्चना की. इस मौके पर पूरा राज परिवार सिंधिया राजपरिवार के शाही लिबास में गोरखी स्थित देवघर पहुंचा. राजवंश की परंपरा के अनुसार सबसे पहले महारानी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया कुलाचार्य समारोह के लिए गोरखी स्थिति अपने देवघर पहुंचीं.
Oct 23, 2023 19:22 (IST)
Shivpuri Power Supply News
शिवपुरी (Shivpuri) जिले की कोलारस तहसील के तहत आने वाले गांव से आए किसान सोमवार को बिजली विभाग (Electricity Department) के दफ्तर के सामने हंगामा करते हुए नजर आए. नाराज किसानों (Farmers in MP) का कहना था कि उन्हें फसल बोने के वक्त 8 घंटे भी बिजली नहीं मिल रही है जिस वजह से उनकी परेशानी काफी बढ़ गई है. वहीं बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि गांव वालों से रंजिशन एक आरोपी गब्बर सिंह गुर्जर लगातार बिजली लाइनों और बिजली सब स्टेशन को नुकसान पहुंचा रहा है और जानबूझकर बिजली सप्लाई (Power Supply) बाधित कर रहा है.
Advertisement
Oct 23, 2023 18:46 (IST)
Umashankar Gupta Heart Attack
मध्य प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री और वरिष्ठ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता उमाशंकर गुप्ता को सोमवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद भोपाल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत अब बेहतर बतायी जा रही है. भाजपा ने शनिवार को अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की. इसमें अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक 71 वर्षीय नेता को भाजपा ने टिकट से वंचित कर दिया. गुप्ता के भतीजे आशीष अग्रवाल ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया, 'स्टेंट लगाने के बाद गुप्ता आईसीयू में निगरानी में हैं. वह अब बेहतर हैं.'
Oct 23, 2023 18:39 (IST)
MP Assembly Elections 2023
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों (Madhya Pradesh Assembly Elections) में गिनती के दिन बाक़ी रह गए हैं. चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अब नामांकन जमा करने की कवायद शुरू हो गई है. रामनवमी (Ram Navami) पर सागर (Sagar District) की सबसे चर्चित सुरखी विधानसभा सीट (Surkhi Assembly Seat) से भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत (Govind Singh Rajput) ने अपना नामांकन दाखिल कराया. गोविंद सिंह अपने समर्थकों के साथ राहतगढ़ (Rahatgarh) पहुंचे. गोविंद सिंह (Govind Singh) के साथ उनकी पत्नी और बेटे आकाश राजपूत (Akash Rajput) भी नामांकन दाखिल करने पहुंचे. जहां उन्होंने राहतगढ़ में रिटर्निग अधिकारी अशोक सेन (Returning Officer Ashok Sen) के सामने अपना नामांकन दाखिल किया. सागर ज़िले में पहले दिन शैलेंद्र जैन (Shailendra Jain) और खुरई (Khurai) में भाजपा प्रत्याशी भूपेंद्र सिंह (BJP candidate Bhupendra Singh) नामांकन दाखिल चुके हैं.
Oct 23, 2023 18:39 (IST)
CG Election 2023
छत्तीसगढ़ में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से ऐन पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने बड़ा ऐलान किया है. सक्ती जिले में विधानसभा अध्यक्ष और सक्ती से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. चरणदास महंत (Dr. Charandas Mahant) के नामांकन के दौरान सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस (Congress) फिर से सरकार में आती है, तो किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा.
Oct 23, 2023 17:27 (IST)
Dussehra 2023
देश भर में रामनवमी (Ram Navmi) की धूम है. नवरात्रि (Navratri) का पावन त्योहार सोमवार को समाप्त हुआ है. इसी के साथ पूरे देश में दशहरा (Dussehra) मनाने की तैयारी बड़ी धूमधाम से की जा रही है. सत्य पर असत्य की जीत के लिए सबसे बड़े त्योहार की तैयारियां जोरों पर हैं. राजधानी भोपाल (Bhopal) में भी रावण के पुतलों का बाज़ार सज गया हैं. दशहरे (Dussehra) ने अब एक ही दिन का समय बचा हैं. भोपाल में छोटे-बड़े रावण के पुतले तैयार किए जा रहे हैं. भोपाल में क़रीब 7 हज़ार पुतलों को दहन होगा.
Oct 23, 2023 17:27 (IST)
Bishan Singh Bedi Death News
क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के बीच खेल प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर आ रही है. पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी का निधन (Bishan Singh Bedi Death) हो गया है. 77 साल के बिशन सिंह बेदी ने लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की कप्तानी की. उनकी गिनती दुनिया के धाकड़ स्पिनरों में होती थी. 1966 से 1979 के बीच अपने करियर में उन्होंने 67 टेस्ट मैच खेले और 266 विकेट लिए. उन्होंने 10 अंतरराष्ट्रीय वनडे मुकाबलों में 7 विकेट लिए हैं. बिशन सिंह बेदी लंबे समय से बीमार चल रहे थे और सोमवार को उनका निधन हो गया.
Oct 23, 2023 14:31 (IST)
Dussehra 2023 : विजयादशमी के दिन नीलकंठ समेत ये चीज़े देखना माना जाता है बेहद शुभ

Dussehra 2023 : नवरात्रि के समापन के बाद हर साल अश्विन माह शुक्ल पक्ष की दसवीं तिथि को पूरे देश में दशहरा बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. बुराइयों पर अच्छाई की जीत की यह परंपरा सदियों से चली आ रही है. हिंदू धर्म में दशहरे को लेकर कई अलग मान्यताएं भी हैं, जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. विजयादशमी यानी दशहरे (Dussehra) के दिन को बुराई पर अच्छाई की जीत के लिए मनाया जाता है. इस विशेष दिन पर कुछ चीज़ें बेहद शुभ मानी जाती है. आइए जानते हैं दशहरे (Dussehra) की उन चीज़ों के बारे में जिनको देखना शुभ माना जाता है.

Oct 23, 2023 14:16 (IST)
Birthday Special: कभी फिल्मों में नहीं आना चाहते थे Prabhas, इस फिल्म से किया था डेब्यू
Happy Birthday Prabhas : फिल्म बाहुबली (Baahubali) से दुनिया भर में खास पहचान बनाने वाले एक्टर प्रभास (Prabhas) का 23 अक्टूबर को जन्मदिन है. आज प्रभास 44 साल के हो गए हैं. प्रभास का जन्म साल 1979 में चेन्नई (Chennai) में हुआ था. फिल्म बाहुबली से उनको देश और दुनिया में एक नई पहचान मिली.

इस फिल्म से किया था फिल्मों में डेब्यू
प्रभास ने साल 2002 में तेलुगु फिल्म ईश्वर (Eeswar) से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद वह राघवेंद्र (Raghavendra), योगी (Yogi), बाहुबली जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आए, लेकिन फिल्म बाहुबली ने प्रभास को एक नई पहचान दी.
Oct 23, 2023 13:59 (IST)
MP Assembly election: कांग्रेस में दूसरी सूची के बाद बवाल, कोई कर रहा है शीर्षासन तो कोई फाड़ रहा है कपड़े

MP Assembly election 2023 : मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव है और 3 दिसंबर को उसके परिणाम आने हैं. एक-दो सीटों को छोड़ दें तो तकरीबन सभी सीटों पर बीजेपी-कांग्रेस (BJP-Congress) ने अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. लेकिन उम्मीदवारों की इसी सूची को लेकर बवाल मचा हुआ है. इससे दोनों ही प्रमुख राजनीतिक पार्टियां कांग्रेस और बीजेपी अछूती नहीं है. दोनों ही दलों के नाखुश कार्यकर्ता अपनी राजनीतिक पार्टियों के भोपाल (Bhopal) स्थित दफ्तर और अपने बड़े नेताओं के घर पहुंच रहे हैं और अपनी नाराज़गी जता रहे हैं. कांग्रेस की दूसरी सूची जारी होने के बाद से बवाल मचा हुआ है. टिकट वितरण (Ticket Distribution) से नाखुश और नाराज लोग जमकर हंगामा प्रदर्शन कर रहे हैं.कोई कमलनाथ (Kamalnath) के बंगले पर जाकर मुंडन करवा रहा है ,कपड़े फाड़ रहा है और हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) पढ़ रहा है तो कोई पीसीसी में तोड़फोड़ कर रहा है. कमलनाथ के बंगले के बाहर पंगत लगाई जा रही है, आत्मदाह करने का प्रयास किया जा रहा है ,टायर जलाए जा रहे हैं तो कोई पीसीसी के बाहर शीर्षासन कर रहा है. 

Oct 23, 2023 13:24 (IST)
'12th Fail': Anshuman Pushkar ने NDTV से कहा, 'ये फिल्म आपको जीवन जीने का नया तरीका बताएगी'

बॉलीवुड एक्टर विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) की अपकमिंग फिल्म '12वीं फेल' (12th Fail) आजकल सुर्खियों में बनी हुई है. वहीं 21 अक्टूबर को भोपाल में '12वीं फेल' का प्रीमियर आयोजित किया गया. जिसमें फिल्म के सभी कलाकार शामिल हुए. ये नॉवेल बेस्ड फिल्म है. जो आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा (Manoj Kumar Sharma) और आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी (Shraddha Joshi) के जीवन पर आधारित है. वहीं इस फिल्म में अहम रोल निभाने वाले एक्टर अंशुमान पुष्कर (Anshuman Pushkar) ने एनडीटीवी से खास बातचीत की.

Oct 23, 2023 12:44 (IST)
MP Elections: फूट-फूट कर रोए कांग्रेस प्रत्याशी परशुराम सिसोदिया, जानें टिकट मिलने के बाद क्यों निकले आंसू?
MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh  Elections) के मंदसौर (Mandsaur) की मल्हारगढ़ (Malhargarh) विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी परशुराम सिसोदिया (Parshuram Sisodia) का विलखते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में दावा किया जा रहा है कि परशुराम का टिकट फाइनल होने के बाद पार्टी में चल रहे विरोधों से व्यथित होकर सिसोदिया कांग्रेस प्रत्याशी कार्यालय की ओपनिंग में फफक-फफक कर रोने लगे. 

Oct 23, 2023 12:35 (IST)
Dussehra 2023 : दशहरे के दिन करें ये ख़ास उपाय, चमक जाएगी किस्मत

Dussehra 2023 : हर साल अश्विन माह शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को विजयादशमी/ दशहरा (Dussehra) का त्योहार मनाया जाता है. इस दिन श्री राम ने रावण का वध करके इस बात का संदेश दिया है था कि बुराई कितनी भी बड़ी और शक्तिशाली क्यों न हो..सच्चाई के आगे झुक जाती है. मान्यता है कि दशहरे (Dussehra) के दिन किए गए कुछ शुभ कार्यों से सोया हुआ भाग्य जाग जाता है और आने वाले भविष्य में व्यक्ति को सफलता और संपन्नता मिलती है. क्या आप जानते हैं कि दशहरे (Dussehra) के दिन कुछ उपाय करके आप अपने जीवन के संकटों से उभर सकते हैं. विजयादशमी के शुभ अवसर पर हम आपको ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें करने के बाद आपको अपने जीवन में अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे.

Oct 23, 2023 11:33 (IST)
Gwalior: रामलीला देखने फूलबाग मैदान पहुंचा सिंधिया परिवार, 77 साल से निभा रहे ये परंपरा


केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) अपने पूरे परिवार के साथ रविवार की रात ऐतिहासिक रामलीला का मंचन देखने फूलबाग मैदान पहुंचे. इस दौरान राज परिवार ने राम, लक्षमण और सीता की आरती उतारकर और पुष्पवर्षा कर उनका स्वागत और अभिनंदन किया. फिर दर्शक दीर्घा में बैठकर रामलीला का मंचन भी देखा.


Oct 23, 2023 11:23 (IST)
MPPSC PCS 2023: पीसीएस परीक्षा के रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि बढ़ी आगे, जानें डिटेल्स

MPPSC PCS Prelims Exam 2023: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस भर्ती प्रारंभिक परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, एमपीपीएससी पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा के लिए इच्छुक उम्मीदवार अब 08 नवंबर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...
Oct 23, 2023 11:00 (IST)
Chhattisgarh Elections: कांग्रेस ने धमतरी से ओंकार साहू पर लगाया दांव, सिहावा से अंबिका को मैदान में उतारा

Chhattisgarh Election 2023: कांग्रेस (Congress) ने 22 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट (Chhattisgarh Congress Candidate List) जारी कर दी है. तीसरी लिस्ट में कुल 7 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. इस लिस्ट के तहत कांग्रेस ने धमतरी (Dhamtari) विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 58 से कृषि उपज मंडी अध्यक्ष ओंकार साहू (Omkar Sahu) को दांव पर लगाया है. वहीं सिहावा (Sihawa) विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 56 से पूर्व विधायक अंबिका मरकाम (Ambika Markam) को कांग्रेस पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

Oct 23, 2023 10:37 (IST)
BJP में नीमच से भी उठे बगावत के स्वर: पूर्व मंत्री कैलाश चावला और पूर्व विधायक विजेंद्र ने खोला मोर्चा

प्रदेश के दोनों ही प्रमुख दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) और (कांग्रेस Congress) ने नीमच (Neemuch) जिले में अपने सभी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. ऐसे में दोनों ही दलों के नाराज नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. जिले की मनासा विधानसभा सीट (Manasa Assembly Seat) पर BJP के उम्मीदवार अनिरुद्ध मारू के खिलाफ बगावती सुर सुनाई देने लगे हैं. रविवार को मनासा (Manasa) में एक बीजेपी कार्यकर्ता के आवास पर पूर्व मंत्री कैलाश चावला (Kailash Chawla), पूर्व विधायक विजेंद्र सिंह मालाहेड़ा (Vijendra Singh Malahera) और बीजेपी के जिला महामंत्री राजेश लढा (Rajesh Ladha) ने सयुंक्त रूप से एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया, जिसमें उन्होंने बीजेपी के प्रत्याशी अनिरुद्ध मारू (Anirudh Maru) को टिकट दिए जाने पर नाराजगी व्यक्त की.
Oct 23, 2023 08:59 (IST)
"अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन...": अखिलेश यादव के साथ सीट बंटवारे पर बोले कमलनाथ

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election) में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ सीट-बंटवारे को लेकर हुई विफलता पर बोलते हुए, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ (Congress president Kamal Nath) ने रविवार को कहा कि उन्होंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख जिन सीटों की मांग कर रहे थे, उनके बारे में "अपने लोगों" को मना नहीं सके.
Oct 23, 2023 08:59 (IST)
"बहन-बेटियों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले को दी जाएगी फांसी": महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर बोले CM शिवराज

MP Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि बेटियों और बहनों के साथ दुर्व्यवहार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. दुर्गाष्टमी के अवसर पर शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan)  ने रविवार को कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी (BJP) दोबारा सत्ता में आई तो महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने वालों को फांसी पर लटका दिया जाएगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close