9 months ago

छत्‍तीसगढ़ (Chhattisgarh) में शनिवार को 31 कोरोना (Corona) के नए मरीज मिले हैं, जिसमें सबसे ज्यादा रायगढ़ में 14 और रायपुर 10 मरीजों की पुष्टि हुई है. बलौदाबाजार में दो, सूरजपुर, बालोद, जांजगीर, और बस्तर में एक-एक कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं राज्य में चार हजार सैंपलों की जांच की गई. बता दें कि अभी प्रदेश में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 66 हो गई है. हालांकि इससे पहले शुक्रवार को प्रदेश में 10 कोरोना के मरीज मिले थे. इधर, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. राजधानी भोपाल में कोरोना के कई रिपोर्ट पॉजिटिव आए हैं. भोपाल के अलावा इंदौर और ग्वालियर में भी कोविड संक्रमित मरीज पाए गए हैं. 

भोपाल में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हुई

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में शनिवार को एक बार फिर कोरोना का रिकॉर्ड मामला सामने आया है. दरअसल, यहां एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद भोपाल में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है. राजधानी  के अलावा इंदौर में 7 और ग्वालियर में 1 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. सभी एक्टिव मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में जारी है. 

लोगों से मास्क लगाने की अपील

स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी कर लोगों से सावधानियां बरतने की अपील की है. साथ ही सर्दी, जुखाम और बुखार जैसे लक्षण दिखने पर तुरंत डॉक्टर से मिलने और कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही लोगों से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और इससे बचाव के तरीके अपनाने की बात कही है. 

ये भी पढ़े: रिंग रोड़, साइबर तहसील, एयरपोर्ट, स्टेडियम- 2024 में किस-किस प्रोजेक्ट का MP में होगा शुभारंभ

Dec 31, 2023 20:55 (IST)
कांकेर पुलिस-प्रशासन ने निकाला फ्लैग मार्च
नए साल में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कांकेर पुलिस -प्रशासन ने फ्लैग मॉर्च निकाला. पुलिस के फ्लैग मॉर्च की शुरुआत कोतवाली थाना से हुई. जो कि मुख्य मार्ग से होते हुए शहर के विभिन्न जगहों पर पर गया. इस दौरान लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई.


Dec 31, 2023 20:53 (IST)
6 लाख रुपए लूट कर भाग रहे आरोपियों को मऊगंज पुलिस अधीक्षक ने किया गिरफ्तार खुलासा
मध्य प्रदेश के मऊगंज में पोस्ट ऑफिस के पास मोटरसाइकिल की डिग्गी तोड़कर 6 लाख रुपए लूटकर भाग रहे बदमाशों को पुलिस ने दबोच लिया, और लूटी गई रकम को पुलिस ने बरामद कर लिया.
Dec 31, 2023 20:51 (IST)
सिकलीगर समाज के लोगों को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए धार पुलिस ने की बड़ी पहल, हुआ एनडीटीवी की खबर का असर
Madhya Pradesh News: धार जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह (Manoj Kumar Singh) सिकलीगर समाज को मुख्य धारा में जोड़ने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. इस समाज के लोगों को बुराई के रास्ते से निकालकर मुख्य धारा में जोड़ने के लिए धार पुलिस अधीक्षक काफी सक्रिय रहे हैं. धार जिले के गांव बारिया में सिकलीगर समाज के साथ एक खाटला बैठक आयोजित की गई, जिसमें पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने सिकलीगर समाज को बुराई के रास्ते से निकलकर मुख्य धारा में जुड़ने और अपने हुनर को राष्ट्रहित में लगाने और उन्नति के पथ पर चलने की बात कही.
Dec 31, 2023 18:02 (IST)
नए साल पर शराब पीकर गाड़ी चलाना पड़ेगा महंगा
नए साल के जश्न की राजधानी रायपुर (Raipur) में तैयारी हो रही है. यहां के होटल और क्लब में पार्टी का आयोजन किया जा रहा है. नए साल के आगाज के जश्न में कोई ख़लल ना पड़े और ना ही किसी भी तरह का हुड़दंग हो इससे बचने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल की ड्यूटी लगाई गई है. शहर के मुख्य मार्ग होटल और क्लब में जाने वाले रस्तों पर ब्रीथ एनालाएज़र के साथ पुलिस तैनात रहेगी. पुलिस अपनी तरफ से कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाह रही है.
Advertisement
Dec 31, 2023 16:26 (IST)
मध्य प्रदेश में आया भूकंप
एमपी के सिंगरौली जिले में रविवार दोपहर को 2 बजकर 33 मिनट पर भूकंप के झटकों ने ऊर्जाधानी सिंगरौली को पूरी तरह से हिला कर रख दिया. बताया जा रहा है रविवार को दोपहर के आए भूकंप से कुछ देर के लिए सिंगरौली की धरती कांपने लगी. वहीं मौसम विभाग ने रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी है. 
Dec 31, 2023 16:25 (IST)
बैनर नहीं दिखने के बाद मंत्री ने जताया गुस्सा, जानिए पूरा मामला
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी को लेकर निकले रथ के साथ आयोजित शिविर में पहुंचे मंत्री नारायण सिंह कुशवाहा. महिला एवं बाल विकास विभाग के काउंटर पर बैनर नही दिखा तो पहले तो उन्होंने वहां उपस्थित अधिकारी और कर्मचारियों को झाड़ा और फिर कलेक्टर को कॉल करके खूब खरी खोटी सुनाई और इसकी जानकारी पीएम और सीएम तक को देने की बात कही.
Advertisement
Dec 31, 2023 16:18 (IST)
सूरजपुर के नारायणपुर में खाद्य विभाग, राजस्व और पुलिस की संयुक्त टीम ने अवैध धान किए जब्त
सूरजपुर के नारायणपुर में खाद्य विभाग, राजस्व और पुलिस की संयुक्त टीम ने अवैध धान परिवहन कर रही एक पिकअप वहान से लगभग 64 बोरी अवैध धान जब्त किए हैं. खाद्य विभाग पंचनामा कर आगे की कार्रवाई कर रही है.
 
Dec 31, 2023 16:16 (IST)
जानिए ऐसे मंदिर के बारे में जिसका संयोग मिलता है अयोध्या के राम मंदिर से
बैतूल में एक मंदिर ऐसा भी है जिसका संयोग अयोध्या से मिलता है जुलता है. जिस दिन भगवान श्री राम जी के भव्य मंदिर की नींव रखी गई थी, उसी तिथि और समय पर विनोबा वार्ड के लीला बाबा मंदिर में राम दरबार की नींव रखी गई थी. इस मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा भी 22 जनवरी को की जाएगी.

Advertisement
Dec 31, 2023 13:11 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live Updates: मोटरसाइकिल की डिक्की से 6 लाख रुपये की लूटपाट, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
बैंक से 6 लाख रुपये निकाल कर घर जा रहे युवक की मोटरसाइकिल की डिक्की से बदमाशों ने लूट ली. बदमाशों ने युवक के साथ मारपीट भी की. फिलहाल मऊगंज पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 
Dec 31, 2023 11:56 (IST)
सेंधवा में वॉकिंग कर रहे दो युवकों को वाहन ने मारी टक्कर, एक की मौत, एक घायल
बड़वानी जिले के सेंधवा में वॉकिंग कर रहे दो युवकों को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी. इस हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल है. 

Dec 31, 2023 11:53 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live Updates: नर्मदापुरम में न्यू ईयर की रात शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर रखी जाएगी पैनी नजर
नर्मदापुरम जिले में न्यू ईयर की रात सघन चेकिंग अभियान पुलिस चलाएगी. साथ ही आज रात 8 बजे से देर रात तक जिले में पुलिस शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर पैनी नजर रखेगी. 
Dec 31, 2023 11:48 (IST)
हासमुंद जिले के सरायपाली में कपड़ा बाजार के गोदाम में लगी आग, लाखों के समान जलकर राख
महासमुंद जिले के सरायपाली के जय स्तम्भ स्थित राधे कपड़ा बाजार के गोदाम में आग लग गई. आग लगने का कारण अब तक पता नहीं चल सका है. जानकारी के मुताबिक, इस आग के कारण लाखों का नुकसान हुआ है. वहीं आग की सूचना के बाद सरायपाली पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची. फिलहाल आग पर काबू पाने में जुटी है.
Dec 31, 2023 10:40 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live Updates: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बदल गए पेट्रोल-डीजल के दाम, यहां देखें नया रेट
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव देखें गए हैं. साल के आखिरी दिन यानी 31 दिसंबर को मध्य प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के दाम में 0.07 पैसे की कमी हुई है, जबकि छत्तीसगढ़ में फ्यूल के दाम में  0.03 पैसे की बढ़ोतरी हुई है.