विज्ञापन
Story ProgressBack
6 months ago

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर मंगलवार, 16 जनवरी को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की बैठक आयोजित की गई है. इस बैठक की अध्यक्षता बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (J. P. Nadda) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) करेंगे. ये बैठक क्लस्टर प्रभारियों के साथ होगी. दरअसल,  मध्य प्रदेश के 29 लोकसभा सीटों के 7 क्लस्टरों को बांटा गया है. ऐसे में एमपी (Madhya Pradesh) के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा बैठक में शामिल होंगे. इसके लिए वीडी शर्मा (V. D. Sharma) दिल्ली रवाना हो गए हैं. इस बैठक में शामिल होने के लिए नरोत्तम मिश्रा, विश्वास सारंग, प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय, जगदीश देवड़ा, राजेंद्र शुक्ला भी दिल्ली पहुंच गए हैं.  

बैठक के बाद पार्टी कर सकती है आधिकारिक रूप से क्लस्टरों के नाम का ऐलान

बैठक में आगामी कार्ययोजना को लेकर चर्चा की जाएगी. साथ ही लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर रणनीति भी बनाई जाएगी. दरअसल, ग्वालियर संभाग की सीटों का क्लस्टर प्रभारी नरोत्तम मिश्रा, भोपाल संभाग का विश्वास सारंग, जबलपुर संभाग से प्रहलाद पटेल, इंदौर संभाग से कैलाश विजयवर्गीय, उज्जैन संभाग से जगदीश देवड़ा, रीवा -शहडोल संभाग से राजेंद्र शुक्ला को क्लस्टर प्रभारी बनाया जा सकता है. बता दें कि इस बैठक के बाद पार्टी आधिकारिक नियुक्ति भी कर सकती है.

ये भी पढ़े: सराहनीय कदम: आरोपी असिस्टेंट की गई नौकरी, अभ्यर्थी से की थी जॉब के बदले शारीरिक संबंध बनाने की डिमांड

हत्या या खुदकुशी? फांसी से झूलता मिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर का शव
ग्वालियर (Gwalior) के महाराजपुरा थाना इलाके की पॉश कॉलोनी दीन दयाल नगर में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर (Software Engineer) का शव अपने घर के एक कमरे में फांसी के फंदे पर झूलता हुआ मिला. बताया गया कि डिप्रेशन (Depression) के चलते उसने फांसी लगाई लेकिन उसके दोनों हाथ पीछे बंधे मिलने से मामला संदिग्ध हो गया. पुलिस जांच में जुट गई है. पढ़ें पूरी खबर
चलते ट्रक से नीचे गिरी धान की बोरियां, टला बड़ा हादसा
मामला है लालबर्रा बालाघाट राज्य मार्ग क्रमांक 72 का, जहां पर नगर मुख्यालय लालबर्रा में कृष्णा लॉन के सामने धान लेकर जा रहे एक ट्रक से धान की बोरियां अचानक खुल के नीचे गिर गईं. घटना के दौरान रास्ता सुनसान था और रात का समय होने के चलते किसी प्रकार का ट्रैफिक नहीं था इसलिए एक बड़ा हादसा टल गया. अगर यह घटना दिन के उजाले में होती तो धान की बोरी में दबने से कोई भी घायल हो सकता था.
शिवपुरी: 3 महीने में 68 नवजात शिशुओं ने तोड़ा दम
मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग (MP Health Department) ने लगभग हर जिले में SNCU WARD (नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई) नवजात शिशु को बचाने के लिए एक अलग से यूनिट तैयार की है. खासतौर से उन बच्चों को बचाने के लिए जो समय से पहले जन्म ले लेते हैं. लेकिन आज ये यूनिट सवालों के घेरे में है क्योंकि अब तक 12 प्रतिशत से ज्यादा की मृत्यु दर सामने आ रही है. अकेले शिवपुरी (Shivpuri) जिले की बात करें तो जिला अस्पताल (Shivpuri District Hospital) में मौजूद SNCU वार्ड में पिछले 3 महीने में 68 बच्चों ने दम तोड़ दिया. पढ़ें पूरी खबर
खरगोन : पुलिस ने 12 जुआरियों को किया गिरफ्तार, 61 हजार रुपए बरामद
कोतवाली पुलिस ने बड़े पैमाने पर खेले जा रहे जुए का पर्दाफाश किया है. रहवासी क्षेत्र में ताश के पत्तों पर हार-जीत का दावा लगा रहे 12 जुआरियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर इनके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है और 61 हजार रुपए जब्त किए हैं. गिरफ्तार सभी आरोपियों को एसडीएम न्यायालय में पेश किया गया है. थाना प्रभारी बीएल मण्डलोई ने बताया कि संजय नगर में मोसिन नाटी के मकान के पास नाले के पीछे कुछ लोगों के रुपए-पैसों से जुआ खेलने की सूचना मिली थी. इसके आधार पर टीम गठित कर दबिश दी गई, जहां घेराबंदी कर 12 लोगों को पकड़ा गया. इनके पास से 61000 रुपए नकद भी बरामद किए गए.
इंदौर : पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर चोर, बिना ताला तोड़े करते थे चोरी
इंदौर की गांधी नगर पुलिस ने ऐसे शातिर चोरों को पकड़ने में सफलता हासिल की है जो बिना ताला तोड़े चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके थे. पकड़े गए शातिर चोरों से पुलिस ने चोरी का लाइव डेमो करवाया और चोरों ने कुछ ही सेकेंड में ताले को खोल दिए.
जबलपुर : मारपीट के चलते गवर्नमेंट साइंस कॉलेज की परीक्षाएं 20 तारीख तक स्थगित
जबलपुर के गवर्नमेंट साइंस कॉलेज में कल छात्रों के दो गुटों में हुई मारपीट ने अब एक राजनीतिक रूप ले लिया है. दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों के छात्र विंग ABVP और कांग्रेस समर्थित NSUI के छात्रों ने एक दूसरे के ऊपर आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की है. मंगलवार को छात्रों के प्रदर्शन को चलते बुधवार को होने वाले सभी इम्तिहान को 20 तारीख तक के लिए स्थगित कर दिया है. प्राचार्य डॉ. ए. एल. महोबिया ने बताया कि जो पेपर कल होने वाला था वह अब 20 तारीख के बाद नई तिथि निर्धारित कर किया जाएगा.
मध्य प्रदेश के कूनों में एक और चीते की मौत
कूनो नेशनल पार्क से बुरी खबर सामने आई है. यहां नामीबिया से लाए गए एक और चीते शौर्य की मौत हो गई है.
भोपाल गैस पीड़ितों को लेकर जबलपुर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला
भोपाल गैस पीड़ितों को लेकर जबलपुर हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. पूर्व मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस समेत केंद्र और राज्य सरकार के 9 अफसर अवमानना के दोषी करार दिए गए हैं. गैस पीड़ितों को सही इलाज औऱ शोध की व्यवस्था न देने पर 9 अधिकारियों पर केस चलाने का आदेश दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट के भोपाल गैस पीड़ितों के स्वास्थ्य के मामले में 2012 के आदेश की अवमानना करने पर अदालत ने यह आदेश दिया है. जस्टिस शील नागू और देवनारायण मिश्र की खंडपीठ ने अधिकारियों के खिलाफ कठोर कदम उठाने के लिए कहा है. कोर्ट की अवमानना अधिनियम 1971 की धारा 2 के तहत मुकदमा चलाने का आदेश दिया गया है.
सिवनी : आसामाजिक तत्वों ने तालाब में डाला जहर
ग्राम घोटी में स्थित 26 एकड़ के तालाब में कुछ सामाजिक तत्वों ने जहर डाल दिया जिससे हजारों की संख्या में मछलियों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इस तालाब के पानी का इस्तेमाल मवेशियों के द्वारा भी किया जाता है. इस घटना से तालाब मालिक अरुण कश्यप को भारी क्षति हुई है. अरुण ने थाने में शिकायत भी की है. अब देखना यह है कि पुलिस इस पूरे मामले में क्या कार्रवाई करती है.
पन्ना टाइगर रिजर्व में सुबह के वक्त दिखे पांच बाघ
पन्ना में बाघों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और यही कारण है कि अब पन्ना टाइगर रिजर्व में छोटे-बड़े मिलाकर 80 से अधिक बाघ टाइगर रिजर्व में घूम रहे हैं. मंगलवार सुबह के वक्त सफारी करने गए पर्यटकों को पी151 सहित उसके 4 शावक यानी पांच बाघ एक साथ दिखे. पांचों बाघों को देखकर लोग रोमांचित हो उठे.
योजनाओं का नहीं मिल रहा लाभ, गुस्साए ग्रामीण पहुंचे कलेक्ट्रेट
खबर मध्य प्रदेश के कटनी जिले से है. मंगलवार को सरपंच सहित सैकड़ों ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचे और सचिव को हटाने की मांग की. ग्रामीणों ने योजनाओं का लाभ नहीं मिलने का आरोप लगाया है. मामला जिले के कन्हवारा गांव का बताया जा रहा है.
जशपुर जिले के गृहग्राम बगिया निवास स्थल से मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने 34वां सड़क सुरक्षा हेलमेट जागरूकता रैली और अंजोर रथ को रवाना किया. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने प्रदेशवासियों से यातायात नियमों के पालन और हेलमेट लगाकर वाहन चलाने की अपील की. 
कोरिया जिला अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री, अस्पताल व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण
छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल जिला अस्पताल बैकुंठपुर पहुंचे और निरीक्षण किया. अस्पताल के निरीक्षण के दौरान उन्होंने गंभीर मरीज को एडमिट करने पर अधिकारियों की फटकार लगाई और मरीज को जल्द एंबुलेंस से रायपुर या मेडिकल कॉलेज रेफर करने के लिए कहा. 
मूलभूत सुविधाओं के लिए दर दर भटकने को मजूबर बरघाटवासी; बिजली-सड़क जैसी सुविधाओं से आज भी वंचित हैं ग्रामीण
मध्य प्रदेश में डबल इंजन की सरकार पर हालात जस के तस है. अनूपपुर जिले से लगभग 70 कि.मी. दूर नगरपालिका परिषद बिजुरी के वार्ड नम्बर 7 के बरघाट में ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं के लिये दर दर भटकने को मजबूर हैं. ये ग्रामीण पानी लाने करीब 2 किलोमीटर दूर जाने को मजबूर. वहीं बिजली, सड़क जैसी अन्य सुविधाओं से आज भी वंचित हैं.
मूलभूत सुविधाओं के लिए दर दर भटकने को मजूबर बरघाटवासी; बिजली-सड़क जैसी सुविधाओं से आज भी वंचित हैं ग्रामीण
मध्य प्रदेश में डबल इंजन की सरकार पर हालात जस के तस है. अनूपपुर जिले से लगभग 70 कि.मी. दूर नगरपालिका परिषद बिजुरी के वार्ड नम्बर 7 के बरघाट में ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं के लिये दर दर भटकने को मजबूर हैं. ये ग्रामीण पानी लाने करीब 2 किलोमीटर दूर जाने को मजबूर. वहीं बिजली, सड़क जैसी अन्य सुविधाओं से आज भी वंचित हैं.
सड़क सुरक्षा महीना के जनजागरूकता अभियान में शामिल हुए सीएम विष्णुदेव साय, यातायात नियमों का पालन करने की की अपील
सीएम विष्णुदेव साय सड़क सुरक्षा महीना के जनजागरूकता अभियान में शामिल हुए. 15 जनवरी से 15 फरवरी तक सड़क सुरक्षा महीना मनाया जा रहा है. सीएम गृहग्राम बगिया में अंजोर रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया है. इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय प्रदेशवासियों से हेलमेट पहनकर बाइक चलाने और यातायात नियमों का पालन करने अपील की. साथ ही शराब पीकर वाहन ना चालने की बात कही. इस कार्यक्रम में आईजी, कलेक्टर और एसपी समेत कई जनप्रतिनिधि शामिल हुए.
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: दंतेवाड़ा के मंगनार जंगलों से 3 नक्सली गिरफ्तार, बमबारी की घटना में थे शामिल
दंतेवाड़ा के मंगनार के जंगलों से भागते हुए 3 नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं. ये गिरफ्तारी सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई. दरअसल, DRG, बस्तर फाइटर और दंतेवाड़ा जिले के जवानों ने इन्द्रावती इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया था, जिसमें तीनों नक्सली गिरफ्तार किये गए. बता दें कि ये तीनों विधानसभा चुनाव 2023 में मंगनार पोलिंग बूथ पर फायरिंग और बमबारी की घटना में शामिल थे. वहीं इंद्रावती एरिया कमेटी में तीनों सक्रिय होकर नक्सल संगठन के लिए काम कर रहे थे.

Mohan Yadav visit to Chitrakoot: चित्रकूट के दौरे पर जाएंगे मुख्यमंत्री मोहन यादव, राम वन गमन पथ को लेकर करेंगे बैठक
मुख्यमंत्री मोहन यादव मंगलवार, 16 जनवरी को सतना  जिले के चित्रकूट के दौरे पर जाएंगे, जहां सीएम अलग अलग कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इस मौके पर सीएम मोहन यादव राम वन गमन पथ को लेकर भी एक अहम बैठक में शामिल होंगे.
Chhattisgarh Corona Update: छत्तीसगढ़ में कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कुल 91 एक्टिव केस
छत्तीसगढ़ में कोरोना तेजी फैल रहा है. प्रदेश में रोजाना कोरोना से संक्रमित पाए जा रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार, आज 3149 सैंपलों की जांच हुई, जिसमें 10 कोरोना से नए संक्रमित मरीज मिले हैं. अब प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 91 हो गई है. 


Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: नर्मदापुरम में मौसम हुआ खुश नुमा, कोहरे से मिली निजात
नर्मदापुरम में मौसम खुश नुमा हो गया है. जिले में दो दिन से कोहरे से निजात मिली है. वहीं दिन और रात के तापमान में दो से तीन डिग्री का इजाफा हुआ है. सुबह और शाम के समय ठंड ज्यादा पड़ रही है तो वहीं दिन में सूर्य के निकलने से ठिठुरन से राहत मिल रही है. हालांकि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते मौसम में उतार चढाव देखने को मिल रहा है.
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने भोपाल में चलाया स्वच्छता अभियान, लगाई झाड़ू
मंगलवार, 16 जनवरी की सुबह कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने भोपाल में स्वच्छता अभियान चलाया. इस दौरान कलेक्टर झाड़ू लगाते हुए नजर आए. इस मौके पर उन्होंने कहा कि अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सभी मंदिर, धार्मिक स्थलों और शासकीय कार्यालय में स्वच्छता अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं. इसी को देखते हुए हम लोगों ने आज कलेक्ट्रेट की सफाई की है. बता दें कि भोपाल में 22 जनवरी तक अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन होगा. साथ ही भोपाल के बोट क्लब पर दीपोत्सव भी होगा. 
आर फिर से ग्वालियर के मौसम में बदलाव: न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस किया गया दर्ज
तीन दिनों तक तेज धूप खिलने से मिली ग्वालियर के लोगों को ठंड से मिली राहत के बाद आज मौसम फिर बदल गया. आज शहर घने कोहरे के आगोश में है. सुबह विजिबिलिटी पांच मीटर रह गयी थी. सुबह 10 बजे तक भी शहर कोहरे की चादर लिपटी हुई है. यहां की न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं सुबह पारा 9 डिग्री सेल्शियस दर्ज किया गया है. 

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination