8 months ago
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना पर चर्चा के लिए जयपुर पहुंचे. बिहार में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच पूरे देश में सियासी हलचल बढ़ गई है. दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार, 28 जनवरी को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. नीतीश कुमार ने राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर से मुलाकात कर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. अब बीजेपी और हम के सहयोग से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

इधर, नीतीश कुमार के इस्तीफा देते ही 'INDIA' (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस) की मुश्किलें बढ़ गई है, क्योंकि इसी साल अप्रैल-मई महीने में लोकसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में चुनाव से पहले नीतीश कुमार का भाजपा में शामिल होने से  'INDIA' को लोकसभा चुनाव के दौरान काफी नुकसान हो सकता है. दरअसल,  'INDIA' पार्टी के नेताओं को एक मंच पर लाने का श्रेय बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही दिया जाता रहा है. 

नीतीश के इस्तीफा की खबरों के बीच कांग्रेस ने पूर्व सीएम बघेल को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया

बता दें कि बीते दिन नीतीश कुमार के इस्तीफा देने की खबरों के बीच कांग्रेस ने बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Yatra) और अन्य पार्टी गतिविधियों के समन्वय के लिए छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया. 

मध्य प्रदेश में  2 लाख से ज़्यादा युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा

मध्य प्रदेश सरकार 31 जनवरी को रोज़गार दिवस पर कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है. ये कार्यक्रम राज्यस्तरीय होगा. कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव मुख्य अतिथि के रूप में होंगे. दरअसल, मुरैना में प्रदेश व्यापी रोज़गार दिवस आयोजित किया जा रहा है, जिसमें 2 लाख से ज़्यादा युवाओं को विभिन्न योजनाओं के तहत स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा. 

ये भी पढ़े: Bigg Boss 17: 6 घंटे का ग्रैंड फिनाले, एक से बढ़कर एक होंगे परफॉर्मेंस...कब-कहां देखें बिग बॉस 17?

Jan 28, 2024 19:21 (IST)
पुलिस के चांटे से आहत होकर युवक ने की थी आत्महत्या, आरोपी के खिलाफ एससी- एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज
Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के रतलाम के बाजना थाना छेत्र में पुलिस के चांटा मारने के बाद युवक का फांसी लगाना पुलिस के लिए गले की फांस बनता जा रहा है. पहले इस घटना के बाद गुस्साए लोगों ने थाने का घेराव किया था जिसके बाद एसपी ने आरक्षक को सस्पेंड कर दिया था. वहीं रविवार को थाना बाजना पर आक्रोशित ग्रामीणों ने युवक के शव को थाने के अंदर टेबल पर रख दिया और मांग ना मानने पर वहीं दाह संस्कार करने की बात कही. आनन फानन में रतलाम एएसपी साहित तमान अधिकारी मौके पर पहुंचे ओर ग्रामीणों को समझाने कि कोशिश की.
Jan 28, 2024 18:56 (IST)
दोस्तों के साथ जय श्रीराम का नारा लगाना पड़ा भारी, मारपीट के बाद मिली जान से मारने की धमकी
Madhya Pradesh News:  मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले (Anuppur District) के कोतमा थाना क्षेत्र में जय श्रीराम के नारे लगाने को लेकर मारपीट की घटना सामने आई है. कोतमा थाने में शिकायत के बाद पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 
Jan 28, 2024 18:35 (IST)
पुलिस ने एक कार से जब्त किए 11 किलो चांदी के आभूषण, नहीं दिखा पाया बिल... मुखबिर की सूचना के बाद की कार्रवाई...
Madhya Pradesh News: रायगढ़ पुलिस (Raigarh) के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने ऑल्टो कार से बिना बिल के 11 किलो चांदी केआभूषण जब्त किए हैं. जप्तथाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक शनिप रात्रे को मुखबिर से सूचना मिली कि ओडिशा से एक व्यक्ति ऑल्टो कार से बिना पक्के बिल के चांदी के आभूषण अवैध तरीके से रायगढ़ खपाने के लिए लेकर आ रहा है.  मुखबिर की सूचना पर थाना प्रभारी ने तत्काल थाने से प्रधान आरक्षक जगदीश नायक और हमराह स्टॉफ को संदिग्ध ऑल्टो कार पर कार्रवाई के लिए भेज दिया.
Jan 28, 2024 18:19 (IST)
भीख मंगवाने के लिए किया था 8 साल की बच्ची को अगवा, पुलिस ने आरोपी महिला को किया गिरफ्तार
Madhya Pradesh News: रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान भोपाल (Bhopal) के बैरसिया से लापता हुई 8 साल की बच्ची को पुलिस ने 4 दिन बाद बरामद कर लिया है. ये बच्ची धार्मिक समारोह देखने के लिए घर से बाहर निकली थी तभी एक अधेड़ महिला उसे बहला फुसलाकर अपने साथ ले गई थी. ये महिला इस बच्ची से भीख मंगवाना चाहती थी. बैरसिया पुलिस के मुताबिक 22 जनवरी को वार्ड नंबर 10 बैरसिया निवासी राजेश शाक्य की 8 वर्षीय भतीजी के लापता होने पर अपहरण का मामला दर्ज किया गया था. ये बच्ची जुलूस देखने के लिए घर से रेंज चौराहा आई थी. काफी समय तक जब वह वापस घर नहीं आई तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की, इसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई.
Advertisement
Jan 28, 2024 17:13 (IST)
मध्य प्रदेश के शाजापुर में एक युवक ने पड़ोसी दुकानदार की प्रताड़ना से तंग आकर एसिड पीकर आत्महत्या कर ली
Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के शाजापुर में एक युवक ने पड़ोसी दुकानदार की प्रताड़ना से तंग आकर एसिड पीकर आत्महत्या कर ली. ये घटना शाजापुर के पटवारी कालोनी की है. इस युवक ने आत्महत्या करने पहले से अपना वीडियो भी बनाया था. जिसमें उसने बताया कि मेरी मौत के जिम्मेदार मेरे पड़ोसी राकेश राठौर और गोलू राठौर है जो मुझे डराते थे कि तेरी दुकान बंद करा देंगे. ये पूरा वीडियो 59 सेकेंड का है. जिसमें उसने पड़ोसी दुकानदार को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है. युवक की मौत के बाद समाज के लोगों ने शांति वन के सामने शहरी हाईवे पर चक्का जाम कर दिया.
Jan 28, 2024 16:46 (IST)
वाहे रे सरकार... बाघों के खतरे के बीच झोपड़ी में चल रही है प्राथमिक शाला, शिक्षा के लिए खतरे में जान!
Madhya Pradesh News:  सरकारें जनता के हित की बात कहती तो हैं, लेकिन कागजी हकीकत, जमीनी हकीकत से बिल्कुल अलग नजर आती है. ऐसा ही नजर आ रहा है मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में. यहां की सरकार ने शिक्षा को कानूनी अधिकार तो दिया लेकिन यहां से ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं जो सारी पोल खोल रही हैं. आदिवासी बाहुल्य उमरिया जिले में कशेरू गांव की प्राथमिक शाला एक झोपड़ी में संचालित की जा रही है.
Advertisement
Jan 28, 2024 14:28 (IST)
Patna News: नीतीश कुमार शाम 5 बजे लेंगे सीएम पद की शपथ
नीतीश कुमार रविवार की शाम 5 बजे एनडीए के समर्थन से एक बार फिर से बिहार के सीएम पद की शपथ ग्रहण करेंगे. इसके मौके पर उनके साथ सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे. इससे पहले बिहार के कार्यवाहक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में जदयू, भाजपा, हम के नेता और एक निर्दलीय विधायक ने राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर से मुलाकात की और राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया. 
Jan 28, 2024 13:48 (IST)
Bilaspur News: हिंदू देवी-देवताओं की पूजा नहीं करने की शपथ दिलाने वाला शिक्षक निलंबित
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में जिला शिक्षा अधिकारी ने एक प्रधान पाठक को निलंबित कर दिया है. आरोप है कि प्रधान पाठक शासकीय स्कूल में धर्मांतरण कराने और स्कूली बच्चों और स्थानीय लोगों को हिंदू देवी-देवताओं की पूजा नहीं करने का उपदेश दे रहा था, जिसका वीडियो हुआ वायरल हुआ था.  वीडियो में हेड मास्टर रतन लाल सरोवर के बच्चों को हिन्दू देवी देवताओं को न मानने की शपथ दिलाई जा रही है. 
Advertisement
Jan 28, 2024 13:26 (IST)
Rajgarh News: दलित सरपंच को तिरंगा फहराने से रोकने वाला पंचायत विभाग का कर्मचारी बर्खास्त, जानें-दिग्विजय ने क्यों कहा शुक्रिया
मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले से एक दलित सरपंच को उसी की पंचायत के रोजगार सहायक ने झंडा वंदन नहीं करने दिया. इस मामले पर दिग्विजय सिंह ने ट्वीट की कड़ी आपत्ति जताते हुए सीएम से कार्रवाई की मांग की थी, जिसके बाद कलेक्टर ने रोजगार सहायक को बर्खास्त कर दिया है. कलेक्टर की कार्रवाई के बाद दिग्विजय सिंह ने कलेक्टर को धन्यवाद दिया है.
Jan 28, 2024 12:36 (IST)
Gwalior News: फांसी के फंदे पर झूला पूरा परिवार
- पति-पत्नी और बेटे ने फांसी लगाकर की आत्महत्या.
-ग्वालियर के सिरोल थाना क्षेत्र की घटना.
- आत्महत्या की वजह का अभी तक नहीं हो पाया है खुलासा.
- घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची  पुलिस.
- शव को पोस्टमार्टम हाउस के लिए किया रवाना.
-  मामला दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी पुलिस .
Jan 28, 2024 12:20 (IST)
Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों को बनाया जाएगा प्राइवेट स्कूल से भी बेहतर
मध्य प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों को PM श्री स्कूल में  किया जाएगा रूपांतरित.
प्रदेश के सभी 730 सरकारी स्कूल बनेंगे PM श्री स्कूल.
चयनित स्कूलों को ग्रीन स्कूलों की तरह किया जाएगा विकसित.
इन स्कूलों को साइंस लैब, बुक लाइब्रेरी, ICT लैब और अटल टिंकरिंग लैब से किया जाएगा लैस.
प्रदेश के 2350 सरकारी स्कूलों में हो चुकी है कंप्यूटर लैब की स्थापना.
एक लैब को 10 कंप्यूटर, स्मार्ट TV और ज़रूरी उपकरण दिए जा रहे हैं.
भोपाल के पांच CM राइज़ स्कूलों में शुरू किया गया पायलट प्रोजेक्ट.
Jan 28, 2024 12:13 (IST)
कुछ देर में सीएम आवास पर पहुंचेंगे बीजेपी विधायक
कुछ देर में सीएम आवास पर  बीजेपी विधायक पहुंचेंगे
Jan 28, 2024 12:12 (IST)
इंदौर की अन्नपूर्णा पुलिस ने 42 पेटी शराब को किया जब्त
इंदौर की अन्नपूर्णा पुलिस ने 42 पेटी शराब को जब्त किया है. ये जब्ती मुखबिर से मिली सूचना के बाद की गई है. दरअसल, पुलिस चेकिंग के दौरान एक एक्सयूवी कार को रोका तो चालक गाड़ी को तेज रफ्तार से भागने लगा. इस दौरान गाड़ी चालक ने  एक्सीडेंट भी किया. हालांकि पुलिस ने पीछा कर गाड़ी को पकड़ लिया, लेकिन चालक गाड़ी को छोड़कर भाग निकला. वहीं पुलिस ने गाड़ी में रखी शराब 42 पेटी और एक एक्सयूवी कर जब्त किया. ये शराब की कीमत डेढ़ लाख रुपये बताई जा रही है.
Jan 28, 2024 12:12 (IST)
Gwalior News: दूल्हे की मां मंच पर फोटो खिंचवाने गई, तब तक बच्चे ने उड़ाया रुपए और ज्वेलरी भरा बैग, घटना CCTV में हुई कैद
- शादी समारोह में बच्चा चोर गैंग सक्रिय,
- एएसआई के बेटे की शादी से पर्स चोरी,
- दूल्हे की मां का पर्स चुरा ले गया नाबालिग चोर,
- दूल्हे की मां स्टेज पर फोटो खिंचवाने गई थी,
- उसी समय नाबालिग चोर पर्स लेकर हुआ फरार,
- सोने चांदी के जेवरात सहित सवा लाख रुपए नगद रखे हुए थे पर्स में,
- लगभग दो लाख से अधिक का समान हुआ चोरी,
- वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई,
- चोर कंधे पर पर्स टांग कर जाता दिखाई दिया,
- एएसआई के बेटे की शादी का था रिसेप्शन,
- पुलिस सीसीटीवी में दिखाई दे रहे नाबालिग चोर की तलाश में जुटी,
- शादी समारोह में चोरियों की वारदात को अंजाम देने वाले बच्चा गैंग सक्रिय,
- जीवायएमसी क्लब की घटना,
- इंदरगंज थाना क्षेत्र का है मामला.
Jan 28, 2024 11:50 (IST)
आज दोपहर 12 बजे तक आप भी कर सकते हैं बिग बॉस 17 के कंटेस्टेंट के लिए वोटिंग
बिग बॉस 17 (Bigg Boss) का ग्रैंड फिनाले रविवार, 28 जनवरी को होगा. फिनाले 6 घंटे तक चलेगा. यह शाम को 6 बजे से शुरू होगा जो रात के 12 बजे तक चलेगा. आप बिग बॉस 17 के ग्रैंड फिनाले को जियो सिनेमा और कलर्स टीवी पर देख सकते हैं. अगर आप इन कंटेस्टेंट के लिए वोट करना चाहते हैं तो आप आज दोपहर 12 बजे तक वोटिंग कर सकते हैं. इसके बाद वोटिंग लाइन्स बंद हो जाएंगे.