Assembly By Elections: गोंडवाना पार्टी ने जारी किया अमरवाड़ा सीट से अपने उम्मीदवार का नाम, इस वजह से दिया मौका

Amarwara Assembly Seat: प्रदेश में होने वाले उपचुनावों को लेकर गोंडवाना पार्टी ने अमरवाड़ा सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. उनका इस दिन नामांकन दाखिल होगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

MP Assembly By Elections: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा (Chhindwara) जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट (Amarwara Assembly Seat) पर होने वाले उपचुनाव (By Elections) को लेकर गोंडवाना पार्टी ने अपने प्रत्याशी का एलान कर दिया है. छिंदवाड़ा में प्रेस वार्ता कर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (Gondwana Ganatantra Party) के प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंह ने सामूहिक रूप से घोषणा करते हुए देव रावण भलावी (Dev Ravan Bhalaavi) को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. बता दें कि देव रावण 19 जून को नामांकन दाखिल करेंगे, जिसमें गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कई पदाधिकारी भी शामिल होंगे.

इस वजह से दिया मौका

प्रदेश अध्यक्ष अमान ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अच्छी परफॉर्मेंस के चलते दोबारा से देव रावण भलावी को उम्मीदवार बनाया जा रहा है. बता दें कि देव रावण भलावी को लोकसभा चुनाव 2024 में 50,000 से ज्यादा वोट मिले थे. विधानसभा चुनाव 2023 में भी देव रावण ने भाजपा और कांग्रेस को कड़ी टक्कर दी थी. ऐसे में उपचुनाव में देवरावन को फिर से उम्मीदवार बनाया गया है.

अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव 10 जुलाई को होना है, जिसका परिणाम 13 जुलाई को घोषित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh News: बृजमोहन अग्रवाल देंगे विधायक पद से इस्तीफा, इस वजह से लिया यह बड़ा फैसला

इन दिग्गजों के बीच मुकाबला

छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने कमलेश शाह को मौका दिया है. हालांकि, कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के उम्मीदवार  देव रावण 19 जून को इस चुनाव के लिए अपना नामंकण दाखिल करेंगे. 

ये भी पढ़ें :- कृषि मंत्री Shivraj Singh Chouhan को झारखंड BJP का प्रभारी बनाया गया, बीजेपी ने चार राज्यों के प्रभारी किए नियुक्त

Advertisement