Gwalior: कांग्रेस में शामिल होकर बोले पूर्व विधायक बृजेंद्र तिवारी, BJP के नेता अहंकार में डूबे हुए

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: भितरवार विधानसभा में लगातार सक्रिय किसान नेता और BJP से पूर्व विधायक रहे बृजेंद्र तिवारी ने गुरुवार को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली. गिरवाई नाके पर एक मेरिज हाउस में आयोजित समारोह में तिवारी लगभग पांच हजार समर्थकों के साथ पहुंचे और इस आयोजन में भाग लेने खासतौर पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह पहुंचे.

Advertisement
Read Time4 min
Gwalior: कांग्रेस में शामिल होकर बोले पूर्व विधायक बृजेंद्र तिवारी, BJP के नेता अहंकार में डूबे हुए
कांग्रेस में शामिल होकर बोले पूर्व विधायक बृजेंद्र तिवारी, BJP के नेता अहंकार में डूबे हुए

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: ग्वालियर (Gwalior) में प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी बड़ा झटका लगा है. अंचल के बड़े किसान नेता और BJP के पूर्व विधायक ने बृजेंद्र तिवारी ने भारतीय जनता पार्टी को छोड़ कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया. तिवारी को कांग्रेस पार्टी में सदस्यता दिलाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ख़ास तौर पर ग्वालियर पहुंचे. हजारों कार्यकर्ताओं के साथ तिवारी ने कांग्रेस की सदस्यता ली. लगातार दूसरे दिन BJP को यह दूसरा बड़ा झटका है. बुधवार को भी एक पूर्व BJP विधायक ने कांग्रेस का हाथ थामा था. कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के सामने BJP के पूर्व विधायक मदन कुशवाह ने भी कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली थी. तिवारी के BJP छोड़ने से ग्वालियर की चार सीटों में BJP के समीकरण बिगड़ेंगे.


ईमानदार छवि वाले माने जाते है बृजेंद्र तिवारी

खांटी समाजवादी विचारों वाले तिवारी जिले की भितरवार विधानसभा सीट से विधायक रह चुके है. इससे पहले उनके पिता विष्णुदत्त तिवारी भी इसी सीट से MLA रह चुके हैं. तिवारी अंचल के संघर्षशील किसान नेता और ईमानदार नेता माने जाते है. जिले में उनके पक्के और कट्टर समर्थक माने जाते है. तिवारी के पार्टी छोड़ने से BJP को बड़ा घाटा और कांग्रेस को बड़ा फायदा होने का अंदेशा है. BJP छोड़ कांग्रेस का हाथ थामने के बाद उन्होंने कहा,

मैं BJP का पूर्व विधायक रह चुका हूं. BJP के नेता अहंकार में डूबे हुए हैं. वह अब कोई राजनीतिक दल नहीं रह गया वह तो कुछ लोगों का गिरोह रह गया है. आज लगभग पांच हजार से ज्यादा लोगों के साथ हमने कांग्रेस की सदस्यता ली है अब यह सभी लोग कांग्रेस को जिताने के लिए काम करेंगे. मुझे किसी पद की लालसा नही है लेकिन मेरी आत्मा में है कि मैं अन्याय और अत्याचार के खिलाफ लड़ता रहूं और जब दुनिया से उठूं तो इसी आत्मा के साथ उठूं.

बृजेंद्र तिवारी

पूर्व विधायक और किसान नेता

ये भी पढ़ें MP Election : ग्वालियर में राजनीतिक पार्टियों ने झोंकी ताकत, आज तीन CM सहित ये एक्टर भी करेंगे चुनावी प्रचार

भितरवार विधानसभा में लगातार सक्रिय किसान नेता और BJP से पूर्व विधायक रहे बृजेंद्र तिवारी ने गुरुवार को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली. गिरवाई नाके पर एक मेरिज हाउस में आयोजित समारोह में तिवारी लगभग पांच हजार समर्थकों के साथ पहुंचे और इस आयोजन में भाग लेने खासतौर पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह पहुंचे. इन्होंने तिवारी को कांग्रेस की पट्टिका पहनाकर सदस्यता दिलाई. उन्होंने चर्चा के दौरान यह भी कहा कि वह पिछले 13 वर्षों से BJP में नहीं हैं और कांग्रेस में उनकी ज्वाइनिंग बिना शर्त हो रही है. 

ये भी पढ़ें ग्वालियर में ड्यूटी कर्मचारी के लिए मतदान जारी, मतदाताओं में दिखा खूब जोश, सुबह से लग रही कतार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: