एमपी में यहां दिवाली से पहले ही नप गया पटवारी, लोकायुक्त पुलिस ने ऐसे दबोचा

Patwari Taking Bribe : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)  में लोकायुक्त पुलिस (Lokayukta Police) उज्जैन संभाग की टीम ने एक पटवारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है. पटवारी ने किसान से 21 हजार रुपये की मांग की थी. जाने पूरा मामला.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
एमपी में यहां दिवाली से पहले ही नप गए पटवारी, लोकायुक्त पुलिस ने ऐसे दबोचा.

Lokayukta Police Action: आए दिन मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से पटवारियों के रिश्वत लेने की खबरें आती रहती हैं. अब एक ऐसा ही मामला नीमच जिले से आया है. किसान जमीन की फांट (बंटवारे) को लेकर किसान से पैसों की मांग की थी. किसान ने इस मामले की जानकारी लोकायुक्त पुलिस (Lokayukta Police) को दी थी, जिसके बाद पुलिस ने आखिरी किश्त देने के दौरान आरोपी पटवारी (Patwari) को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया है.

21 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी

मंगलवार को लोकायुक्त पुलिस उज्जैन संभाग की टीम ने नीमच तहसील गांव घसुंडी बामनी के हल्का नंबर 5 के पटवारी दिनेश कुमार चोरड़िया को 70000 रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया. आरोपी पटवारी ने जमीन बंटवारा करने के लिए फरियादी किसान से पिता की जमीन का बंटवारा करने के एवज में 21 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी, जिस पर फरियादी किसान पारसमल शर्मा ने रिश्वत के लेनदेन से जुड़ी रिकार्डिंग के साथ लोकायुक्त पुलिस उज्जैन संबबाग एसपी को इस संबंध में शिकायत की थी.

ये भी पढ़ें-बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, MP सरकार इस विभाग में निकालने जा रही है 7900 पदों पर वैकेंसी

पंचायत भवन में पकड़ा गया पटवारी

इस मामले पर अंतिम किस्त ₹7000 देते हुए लोकायुक्त की टीम ने घसुंडी बामणी पंचायत भवन में आरोपी पटवारी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया. फरियादी किसान पटवारी दिनेश कुमार चोरडिया को पहली किश्त में 2000 फिर 5000 इसके बाद 6000 रुपये दे चुका था. आज अंतिम किश्त देते समय पटवारी को गिरफ्तार किया गया. आरोपी पटवारी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- MP Cabinet Meeting: मोहन कैबिनेट का बड़ा फैसला, पॉक्सो पीड़िता के लिए 10 लाख रुपए, जल्द भरेंगे सरकारी पद