विज्ञापन
Story ProgressBack

Election Preperation: बूथ विजय संकल्प अभियान के तहत हारे हुए मतदान केंद्रों तक पहुंची BJP, अब घर-घर जाने की तैयारी

Election Campaign: आगामी लोकसभा चुनाव में तैयारियों को लेकर सत्तारूढ़ बीजेपी कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है. पार्टी ने हारे हुए बूथों पर फोकस करते हुए बूथ विजय संकल्प अभियान के तहत सभी बूथों का दौरा किया. वहीं अब बीजेपी अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं के माध्यम से घर-घर जाने की तैयारी में है.

Read Time: 3 min
Election Preperation: बूथ विजय संकल्प अभियान के तहत हारे हुए मतदान केंद्रों तक पहुंची BJP, अब घर-घर जाने की तैयारी

Loksabha Chunav 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पिछले चुनाव में हारे हुए पोलिंग बूथ पर फोकस कर अपनी स्थिति मजबूत करने में लगी है. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने बीते दिनों बूथ विजय संकल्प अभियान (Booth Vijay Sankalp Campaign) के तहत हर एक बूथ पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं के अंदर जोश भरने का काम किया. दरअसल, पिछले चुनाव में बीजेपी ने जिन पोलिंग बूथ (Polling Booths) पर कमजोर प्रदर्शन किया था, अब उन बूथों को मजबूत करने के लिए उसके नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है.

मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav), बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा (VD Sharma) और पार्टी के अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता 10 दिनों तक पोलिंग बूथ पहुंचे और इस बूथों पर नेताओं ने दो घंटे तक संवाद किया. जिसके बाद अब बीजेपी घर-घर पहुंचने की तैयारी में है.

हम घर-घर जाएंगे: BJP प्रवक्ता

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी प्रवक्ता सत्येंद्र जैन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बूथ लेवल पर अपने कार्यक्रम करती है. हमने बूथ विजय संकल्प अभियान चलाया. 65 हजार से ज्यादा बूथों पर 42 लाख सक्रिय कार्यकर्ता पहुंचे. हमारे सारे वरिष्ठ नेता एक-एक बूथ पर पहुंचे. सीएम मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा जी भी बूथ लेवल कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यकर्ताओं को ऊर्जित किया और विजय के मंत्र दिए. 

उन्होंने कहा कि अब हम मोदी जी का गुलाल और मोदी जी की राम-राम लेकर घर-घर तक जाने वाले हैं. जिन्होंने केंद्र और राज्य सरकार ने कई योजनाओं का लाभ लिया है उनके हितग्राहियों से जाकर मिलेंगे. मध्य प्रदेश की 29 की 29 सीटें भारतीय जनता पार्टी को जिताएंगे और 29 कमल की माला को प्रधानमंत्री जी के गले में डालेंगे.

कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त

दूसरी तरफ कांग्रेस अभी भी प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान नहीं कर पाई है. इसके साथ ही कांग्रेस लोकसभा चुनाव में अपनी इकलौती लोकसभा सीट को बचाने की जद्दोजहद में भी लगी हुई है. वहीं कांग्रेस द्वारा आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है. इसके साथ ही इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस कुछ अच्छा और बेहतर करने को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है. 

कांग्रेस प्रवक्ता फिरोज सिद्दीकी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इवेंट में लगी हुई है कि मोदी गुलाल है जो उनके नेता बूथ-बूथ जा रहे हैं. यह जनता के सवालों का जवाब नहीं दे रहे हैं. जनता के सवालों के जवाब भारतीय जनता पार्टी के पास नहीं है. अब क्योंकि चुनावी बांड का पैसा है तो भारतीय जनता पार्टी तो इवेंट करेगी ही. कांग्रेस ने भी अपना सेंट्रल वार रूम खोला है. हर बूथ तक हमारी मतदाता सूची पहुंच चुकी है. उसके सत्यापन का काम करवा रहे हैं. लोकसभा चुनाव में हम भारतीय जनता पार्टी से आगे रहेंगे.

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Elections 2024: नकुलनाथ ने दाखिल किया नामांकन पत्र, कमलनाथ सहित ये नेता हुए शामिल

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Election: घरेलू मैदान पर इन पार्टियों से हुंकार भर चुका है सिंधिया परिवार, जानिए कब-कब मिली जीत-हार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close