विज्ञापन

Madhya Pradesh: दिल्ली के बाद अब एमपी में भी नजर आ रहा कूड़े का पहाड़, कचड़ा प्लांट कर रहा नियमों का उल्लंघन

Katni News: कचरा प्लांट में कूड़े का पहाड़ खड़ा हो गया है. आसपास के रहवासी यहां की गंदगी और दुर्गंध से बहुत परेशान है. यहां नियमों को ताक पर रखा जा रहा है. 

Madhya Pradesh: दिल्ली के बाद अब एमपी में भी नजर आ रहा कूड़े का पहाड़, कचड़ा प्लांट कर रहा नियमों का उल्लंघन
कचरा प्लांट में बना कूड़े का पहाड़

Kude ka Pahad: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी (Katni) में भी अब कूड़े का पहाड़ नजर आने लगा है. नगर निगम द्वारा शहर के कचरों के निपटारे के लिए ठेका कंपनी कटनी MSW मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा अमीरगंज के पास कचरे का प्लांट (Garbage Plant) लगाया गया है. इसमें कचरे से खाद बनाने का नियम हैं. लेकिन, ठेका कंपनी द्वारा शहर से एकत्रित कचरे का खाद न बनाकर काफी दिनों से उसे प्लांट में इकट्ठा करने से अब कचरे का पहाड़ खड़ा हो गया है. जिससे आसपास की बस्तियों में दुर्गंध फैलने ने रहवासी बीमार और परेशान हो रहे है. प्लांट वाले इस मुद्दे पर किसी भी तरह से बात करने के लिए राजी नहीं है.

आसपास के लोगों ने बताई अपनी परेशानी

एनडीटीवी की टीम ने मौके पर जाकर स्थानीय पीड़ितों से उनकी परेशानियों पर चर्चा की. अमीरगंज स्थित चांदमारी मोहल्ला के रहवासियों ने बताया कि कचरे का ढेर लगे होने से उसकी दुर्गंध उनकी बस्तियों में आती है, जिससे उनका रहना दूभर हो गया है. इसके पहले मोहल्ले के लोगों ने प्लांट के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया था, लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है. वार्डवासी कन्हैया वंशकार ने बताया कि कचरा प्लांट में एकत्रित कचरे से उनको काफी समस्या होती है. वे खाना तक नहीं खा पाते हैं, बच्चे बीमार हो रहे हैं, बुजुर्ग भी काफी परेशान होते हैं. 

ये भी पढ़ें :- CM Mohan Yadav का बड़ा एक्शन, सड़क के ठेकेदारों पर लगाया गया एक करोड़ का जुर्माना

प्लांट के अधिकारी है शांत

एनडीटीवी ने प्लांट के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की, लेकिन अधिकारियों ने प्लांट का गेट ही नहीं खोला. कोई भी जिम्मेदार कैमरे के सामने आने को तैयार नहीं था. प्लांट परिसर में ट्रकों में लगातार कचरा लोडिंग की जा रही है और कचरे से खाद्य नहीं बनाया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें :- कवर्धा में तेज रफ्तार पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर पलटा, 24 लोग घायल; दो की हालत गंभीर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
भोपाल से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद, NCB और ATS गुजरात की संयुक्त टीम ने मारा छापा, 2 गिरफ्तार
Madhya Pradesh: दिल्ली के बाद अब एमपी में भी नजर आ रहा कूड़े का पहाड़, कचड़ा प्लांट कर रहा नियमों का उल्लंघन
Railway Jobs 2024 Recruitment for 190 posts in Konkan Railway see details here
Next Article
Railway Jobs 2024: रेलवे में कई पदों पर होगी भर्ती, 2 नवंबर है आवेदन की लास्ट डेट
Close